whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Grah Gochar: ग्रहों के महासंयोग से पलटेगी 3 राशियों की किस्मत, हस्त नक्षत्र में शुभ ग्रहों का हुआ मिलन!

Grah Gochar: सितंबर माह के आखिरी सप्ताह में हस्त नक्षत्र में होने वाले सूर्य और बुध ग्रह की युति से 3 राशियों की किस्मत पलट सकती है। आइए जानते हैं, ये 3 भाग्यशाली राशियां कौन-सी हैं और इन राशियों के जातकों के जीवन में क्या-क्या सकारात्मक बदलाव आने के योग बन रहे हैं?
01:49 PM Sep 28, 2024 IST | Shyam Nandan
grah gochar  ग्रहों के महासंयोग से पलटेगी 3 राशियों की किस्मत  हस्त नक्षत्र में शुभ ग्रहों का हुआ मिलन

Grah Gochar: 27 सितंबर, 2024 को ग्रहों के राजा सूर्य हस्त नक्षत्र में प्रविष्ट हो चुके हैं। वहीं, 28 सितंबर को ग्रहों के राजकुमार बुध का हस्त नक्षत्र में प्रवेश करना एक महत्वपूर्ण ज्योतिषीय घटना है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जब कई ग्रह एक ही नक्षत्र में प्रवेश करते हैं, तो इसे ग्रहों का महासंयोग कहा जाता है। इस विशेष ज्योतिषीय घटना से राशियों पर अच्छे और बुरे दोनों असर होते हैं।

Advertisement

सितंबर माह के गुजरते आखिरी दिनों में हस्त नक्षत्र में होने वाला सूर्य और बुध ग्रह का यह मिलन बहुत विशेष है। ज्योतिष गणना के अनुसार, इस नक्षत्र में सूर्य और बुध की युति 3 राशियों के लिए अत्यंत शुभ फलदायी है और इससे उनकी किस्मत पलट सकती है। आइए जानते हैं, ये 3 लकी राशियां कौन-सी हैं?

हस्त नक्षत्र में सूर्य-बुध युति का असर

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों पर हस्त नक्षत्र में सूर्य-बुध युति का बेहद सकारात्मक असर होने की संभावना है। इस युति के प्रभाव से अधिक मिलनसार, हंसमुख और आत्मविश्वासी बनेंगे। मानसिक रूप से अधिक शांत और स्थिर रहेंगे। निर्णय लेने की क्षमता में वृद्धि होगी। व्यापार और नौकरी में आय में वृद्धि होगी। नौकरी में प्रमोशन के योग बन सकते हैं। व्यापार में नए ग्राहकों से संपर्क होने से लाभ होगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। मैरिड लाइफ में पार्टनर के साथ संबंध मजबूत होंगे।

Advertisement

ये भी पढ़ें: Navratri 2024: देवी दुर्गा का डोली पर आगमन शुभ है या अशुभ; उनकी विदाई की सवारी से देश-दुनिया पर होंगे ये असर!

सिंह राशि

हस्त नक्षत्र में सूर्य-बुध युति से सिंह राशि के जातक अधिक व्यवस्थित, मेहनती और कर्तव्यनिष्ठ बनेंगे। मानसिक शांति प्राप्त होगी और चिंता कम होगी। नए स्रोतों से धन लाभ होगा। नौकरीपेशा जातकों का कार्यक्षेत्र में सम्मान मिलेगा। व्यापार में वृद्धि होगी। कारोबारी यात्राएं लाभदायक रहेंगी। उद्योग-धंधों में वृद्धि होगी। कर्ज और लेनदेन से मुक्ति मिलने के योग हैं। और लेनदेन सुचारू रूप से होगा। स्टूडेंट जातकों को प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलेगी। परिवार के सदस्यों के साथ संबंध मधुर रहेंगे।

Advertisement

कन्या राशि

हस्त नक्षत्र में सूर्य-बुध युति के शुभ असर से आपकी बुद्धि और तार्किक क्षमता में वृद्धि होगी। व्यापार में आपको सफलता मिलेगी और आपकी आय में वृद्धि होगी। नए लोगों से मुलाकात होगी और आपके सामाजिक दायरे में वृद्धि होगी। कर्ज और लेनदेन: कर्ज से मुक्ति मिलेगी और लेनदेन सुचारू रूप से होगा। उद्योग-धंधों में वृद्धि होगी। खुदरा व्यापार में ग्राहकों की संख्या में वृद्धि होगी। स्टूडेंट जातकों को पढ़ाई में सफलता मिलेगी। प्रेम संबंध मजबूत होंगे। विवाह के योग बन सकते हैं।

ये भी पढ़ें: Chhath Puja 2024: इन 9 चीजों के बिना अधूरी रहती है छठ पूजा, 5वां आइटम है बेहद महत्वपूर्ण!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो