होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Grah Gochar 2024: सूर्य पर मंगल की दृष्टि से 3 राशियों को होगा फायदा, हर काम में मिलेगी सफलता!

Grah Gochar 2024: 20 अक्टूबर को मंगल गोचर के कारण सूर्य पर ग्रहों के सनापति की चतुर्थ दशम दृष्टि पड़ेगी। जहां कुछ लोगों के लिए ये गोचर अशुभ रहेगा, तो कुछ लोगों के जीवन में सकारात्मक बदलाव भी आएगा। आइए जानते हैं उन राशियों के बारे में, जिनके जीवन पर इस गोचर का अशुभ की जगह शुभ असर देखने को मिल सकता है।
07:26 AM Oct 08, 2024 IST | Nidhi Jain
इन राशियों को होगा सबसे ज्यादा फायदा!
Advertisement

Grah Gochar 2024: वैदिक ज्योतिष में सूर्य को नवग्रहों का केंद्र माना गया है, जबकि मंगल देव को ग्रहों के सेनापति का स्थान प्राप्त है। ज्योतिष गणना के अनुसार, सूर्य और मंगल हर माह एक नई राशि में प्रवेश करते हैं। उनके प्रत्येक गोचर का अच्छा और बुरा प्रभाव 12 राशियों पर पड़ता है।

Advertisement

पंचांग के मुताबिक, 20 अक्टूबर 2024 को मंगल देव कर्क राशि में गोचर करेंगे। जिस समय कर्क राशि में मंगल का गोचर होगा, उस वक्त सूर्य देव तुला राशि में विराजमान रहेंगे, जिससे चतुर्थ दशम योग का निर्माण होगा। मंगल देव अपनी चतुर्थ दशम दृष्टि से ग्रहों के राजा सूर्य को देखेंगे, जिसका असर प्रत्येक मनुष्य के जीवन पर पड़ेगा। चलिए जानते हैं उन तीन लकी राशियों के बारे में, जिनके लिए सूर्य पर मंगल की चतुर्थदशम दृष्टि का पड़ना शुभ रहेगा।

तुला राशि

सूर्य पर मंगल की चतुर्थ दशम दृष्टि से तुला राशि के जातकों के जीवन में सकारात्मक बदलाव आने की संभावना है। जहां एक तरफ कारोबारियों की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी, तो दूसरी तरफ नौकरीपेशा जातकों को पदोन्नति का शुभ समाचार मिल सकता है। इसके अलावा दुकानदारों की सेल में भी बढ़ोतरी होने के योग हैं, जिससे घाटे के पैसे कुछ ही समय में कवर हो जाएंगे।

ये भी पढ़ें- Video: बुध-राहु बढ़ाएंगे इस राशि का बैंक बैलेंस, 24 दिन तक मौज में कटेगा जीवन!

Advertisement

कर्क राशि

मंगल का कर्क राशि में गोचर इस राशि के लोगों के करियर के लिहाज से अच्छा रहेगा। बिजनेस में नई साझेदारी करना लाभदायक रहेगा। आपके काम को समाज में एक नई पहचान मिलेगी। इसके अलावा कोर्ट के मामले से भी जल्द मुक्ति मिल सकती है। शादीशुदा जातकों का पारिवारिक जीवन मंगल देव की कृपा से सुखद रहेगा। रिलेशनशिप में मौजूद कपल के प्रेम जीवन में मजबूती आएगी। साथ ही स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा।

कुंभ राशि

मंगल और सूर्य देव की विशेष कृपा आने वाले कुछ दिनों तक कुंभ राशि के जातकों के ऊपर बनी रहेगी। ऑफिस के काम के चक्कर में विदेश यात्रा करने का मौका नौकरीपेशा जातकों को मिल सकता है। कारोबारियों का मानसिक तनाव कम होगा, जिससे सेहत में भी सुधार आने की संभावना है। जॉब की तलाश कर रहे जातकों को नौकरी मिल सकती है। कोर्ट में चल रहे किसी पुराने मामले से कुंभ राशि के जातकों को मुक्ति मिल सकती है।

ये भी पढ़ें- Shukra Gochar: 22 दिन तक 3 राशियों पर मेहरबान रहेंगे शुक्र, करियर-कारोबार छुएगा आसमान, बरसेगा धन!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Aaj Ka RashifalAstrologygrah gocharGrah Gochar 2024
Advertisement
Advertisement