होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Grah Gochar: 9 अक्टूबर से 3 ग्रह 5 राशियों पर ढाएंगे कहर, फूंक-फूंक कर रखना होगा हर कदम!

Grah Gochar: अक्टूबर महीने में 2 बड़े ग्रह वक्री रहने वाले हैं, वहीं एक बेहद शुभ ग्रह अस्त रहेंगे। इन 3 ग्रहों की स्थितियां अनुकूल नहीं होने का असर सभी राशियों पर पड़ेगा, लेकिन 5 राशियों के जातकों के लिए यह बेहद नकारात्मक साबित हो सकता है। आइए जानते हैं, ये अनलकी राशियां कौन-सी हैं?
04:43 PM Oct 05, 2024 IST | Shyam Nandan
Advertisement

Grah Gochar: सभी ज्योतिष, धर्माचार्य और पंडित इस साल ग्रहों की चाल से बने योग-संयोग की दृष्टि से अक्टूबर 2024 के महीने को काफी विशेष बता रहे हैं। इस महीने में 3 बेहद महत्वपूर्ण ग्रह अपनी चाल से राशियों पर काफी नकारात्मक डालने वाले हैं। ये ग्रह हैं- शनि, बृहस्पति और बुध। इन तीनों ग्रहों की स्थिति अक्टूबर में काफी अशुभ या प्रतिकूल रहने वाली है, जिसका देश दुनिया, मौसम और प्रकृति पर गहरा असर पड़ेगा।

Advertisement

अक्टूबर में कर्मफल के स्वामी और न्याय के देवता शनि वक्री हैं। शनिदेव 30 जून को वक्री हुए थे और वे 15 नवंबर को मार्गी होंगे। वहीं, ग्रहों के राजकुमार बुध अस्त हैं। वे 20 सितंबर को अस्त हुए थे और 27 अक्टूबर को उदित होंगे। इसके साथ ही, बात करते हैं देवगुरु बृहस्पति की, तो वे 9 अक्टूबर से वक्री होने वाले हैं और वे अगले साल यानी 2025 के फरवरी में सीधी चाल चलेंगे। इन तीन बड़े और शक्तिशाली ग्रहों के प्रभाव से 5 राशियों के जातकों के जीवन की परेशानियां बढ़ सकती हैं। आइए जानते है, ये राशियां कौन-सी हैं?

वृषभ राशि

तीन-तीन ग्रहों की चाल के प्रतिकूल होने से आपकी आमदनी में जबरदस्त कमी आ सकती है, जिससे आर्थिक स्थिति कमजोर होने की आशंका है। इसके साथ अचानक खर्च बढ़ने से जीवन की दूसरी परेशानियां बढ़ सकती हैं। नौकरीपेशा जातकों को वर्क प्लेस पर परेशानियां हो सकती हैं। व्यापार में नुकसान हो सकता है। साझेदारों से विवाद हो सकते हैं। कारोबारी यात्राओं में बाधाएं आ सकती हैं। उद्योग-धंधे में प्रोडक्ट के उत्पादन और बिक्री में कमी आ सकती है। खुदरा व्यापार में प्रतिस्पर्धा बढ़ सकती है। स्टूडेंट जातकों का मन पढ़ाई में मन नहीं लगेगा। पारिवारिक जीवन में तनाव हो सकता है। लव लाइफ में खटास आ सकती है। पुरानी बीमारियां उभर सकती हैं।

ये भी पढ़ें: Navratri 2024: नवरात्रि में मां दुर्गा को न चढ़ाएं ये 7 फूल, देवी हो जाएंगी नाराज, ये है उनका सबसे प्रिय फूल!

Advertisement

कन्या राशि

कन्या राशि वाले जातकों के लिए समय अनुकूल नहीं हैं। वे अपने जीवन में कई फ्रंट पर संघर्ष कर सकते हैं। आय के स्रोत कमजोर हो सकते हैं। आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है।नौकरीपेशा जातकों के कलीग से मतभेद हो सकते हैं। बोनस मिलने में देरी हो सकती है। यात्रा के दौरान स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हो सकती हैं। उद्योग-धंधों में मंदी आने योग हैं। आपको अभी नए निवेश से बचना चाहिए। खुदरा व्यापार में ग्राहकों की संख्या में कमी आ सकती है। स्टूडेंट जातकों को परीक्षाओं में असफलता मिल सकती है। परिवार के सदस्यों से मतभेद हो सकते हैं। विवाह में बाधाएं आ सकती हैं। स्वास्थ्य खराब रह सकता है।

तुला राशि

आपका नौकरी में न केवल ट्रांसफर हो सकता है, बल्कि वर्क लोड भी बढ़ सकता है। इससे आप बेहद तनाव में रहेंगे। व्यापार में घाटा हो सकता है। आपका प्रोडक्ट के खरीदार या कस्टमर से विवाद हो सकता है। कारोबारी यात्राओं में हानि हो सकती है। यात्रा के दौरान दुर्घटना का खतरा भी हो सकता है। उद्योग-धंधों में रुकावटें आ सकती हैं। मशीनरी खराब हो सकती है। खुदरा व्यापार में प्रतिस्पर्धा बढ़ सकती है। ग्राहकों को बनाए रखने में मुश्किल हो सकती है। स्टूडेंट जातकों को पढ़ाई में मन नहीं लगेगा। टीचर या सीनियर से मतभेद हो सकते हैं। पारिवारिक जीवन में तनाव हो सकता है। प्रेम संबंधों में विश्वासघात हो सकता है।

धनु राशि

धनु राशि के जातकों की आमदनी में कमी आने की आशंका है। जिससे आपके जरूरी खर्चों पर बुरा असर होने के योग है। रिश्तेदारों से संपत्ति से संबंधित विवाद हो सकते हैं। प्राइवेट नौकरी में बदलाव हो सकता है। सरकारी कर्मचारियों के अपने उच्च अधिकारियों से मतभेद हो सकते हैं। व्यापार में नुकसान हो सकता है। समय पर वेतन न देने के कारण स्टाफ से विवाद हो सकते हैं। पारिवारिक जीवन कलहपूर्ण हो सकता है। माता-पिता का स्वास्थ्य खराब होने से आप चिंतित रहेंगे। लव लाइफ पर नकारात्मक असर हो सकता है। विवाह में देरी होने के योग बन रहे हैं। स्वास्थ्य खराब रह सकता है। पाचन संबंधी समस्याएं हो सकती हैं।

मकर राशि

ग्रहों के गोचर की परिस्थितियां आपके अनुकूल नहीं हैं। कारोबारी यात्राओं में बाधाएं आ सकती हैं। यात्रा के दौरान चोरी होने का खतरा रह सकता है। उद्योग-धंधों में मंदी आ सकती है। कच्चे माल की कमी हो सकती है। खुदरा व्यापार में ग्राहकों की संख्या में कमी आ सकती है। प्रतिस्पर्धा बढ़ सकती है। छात्रों को पढ़ाई में मन नहीं लगेगा। शिक्षकों से मतभेद हो सकते हैं। पारिवारिक जीवन में तनाव हो सकता है। परिवार के सदस्यों के स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं आपके भी स्वास्थ्य को प्रभावित करेगी। जोड़ों में दर्द की समस्या हो सकती है। प्रेम संबंधों में विश्वासघात हो सकता है। विवाह में बाधाएं आ सकती हैं।

ये भी पढ़ें: Chhath Puja 2024: इन 9 चीजों के बिना अधूरी रहती है छठ पूजा, 5वां आइटम है बेहद महत्वपूर्ण!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Budh AstGrah Gochar 2024guru vakriShani Vakri
Advertisement
Advertisement