whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Grah Gochar: बुध-शुक्र कृपा से 4 दिन बाद जागेगा 3 राशियों का भाग्य, लक्ष्मी नारायण योग से होंगे मालामाल!

Grah Gochar: 10 अक्टूबर, 2024 से तुला राशि में बुध गोचर से उनकी युति शुक्र ग्रह से हो रही है। इस युति को वैदिक ज्योतिष में लक्ष्मी नारायण योग कहा गया है। आइए जानते हैं, इस शुभ योग से किन 3 राशियों के जातकों के जीवन पर इसका सबसे अधिक सकारात्मक असर पड़ेगा?
11:54 AM Oct 06, 2024 IST | Shyam Nandan
grah gochar  बुध शुक्र कृपा से 4 दिन बाद जागेगा 3 राशियों का भाग्य  लक्ष्मी नारायण योग से होंगे मालामाल

Grah Gochar: वैदिक ज्योतिष में दैत्याचार्य शुक्र को धन, वैभव, ऐश्वर्य, सौंदर्य, आकर्षण, प्रेम, कामसुख आदि का स्वामी ग्रह माना गया है। वहीं ग्रहों के राजकुमार बुध बुद्धि, विवेक, वाणी, व्यापार, धन लाभ, एकाग्रता, बौद्धिक क्षमता, मनोरंजन, हास्य-व्यंग्य आदि के स्वामी ग्रह हैं। शुक्र ग्रह 13 अक्तूबर, 2024 तक अपनी मूल त्रिकोण राशि तुला राशि में रहने वाले हैं। वहीं, 10 अक्टूबर को सुबह 11 बजकर 25 पर बुध भी इसी राशि में प्रवेश कर जाएंगे।

Advertisement

ज्योतिषाचार्यों के अनुसार, तुला राशि में बुध और शुक्र की युति से ‘लक्ष्मी नारायण योग’ का निर्माण हो रहा है। जैसा कि नाम से पता चल रहा है कि यह योग शुभ और फलदायी है। जी हां, बुध और शुक्र की युति होने से अनेक राशि के जातकों की किस्मत चमक सकती है। लंबे समय से उनके अटके और रुके काम पूरे होने के साथ-साथ उनके धन-धान्य और सुख समृद्धि की वृद्धि हो सकती है। आइए जानते हैं, तुला राशि में लक्ष्मी नारायण योग बनने से किन 3 राशियों के जातकों के जीवन पर इसका सबसे अधिक सकारात्मक असर पड़ेगा?

ये भी पढ़ें: Chhath Puja 2024: इन 9 चीजों के बिना अधूरी रहती है छठ पूजा, 5वां आइटम है बेहद महत्वपूर्ण!

Advertisement

लक्ष्मी नारायण योग का राशियों पर असर

वृषभ राशि

तुला राशि में बुध-शुक्र युति से बने लक्ष्मी नारायण योग के प्रभाव से वृषभ राशि के जातकों के आत्मविश्वास और साहस में वृद्धि होगी। साथ ही आप अधिक क्रिएटिव बनेंगे। आपमें नए विचारों का उदय होगा। साथ ही आप मानसिक रूप से शांत और स्थिर रहेंगे। आपकी निर्णय लेने की क्षमता में सुधार होगा। इस योग के असर से आपके आमदनी के स्रोतों में वृद्धि हो सकती है। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। नौकरीपेशा जातकों को सर्विस में उन्नति के अवसर मिल सकते हैं। आपके कलीग के साथ आपके संबंध मधुर रहेंगे। आपके मैरिड लाइफ में रोमांस बढ़ेगा। लव लाइफ में भी मजबूती आएगी।

सिंह राशि

लक्ष्मी नारायण योग सिंह राशि के जातकों के जीवन को कई रूपों में प्रभावित कर सकता है। आपके शारीरिक बल और शारीरिक ऊर्जा में वृद्धि होगी। आप सकारात्मक विचारों से भरे रहेंगे और लक्ष्य के प्रति अधिक सक्रिय रहेंगे। आपके व्यापार में वृद्धि होगी और आपको नए ग्राहक मिल सकते हैं। आपकी कारोबारी यात्राएं सफल रहेंगी। आपके कर्ज कम होंगे और लेनदेन सुचारू रूप से चलेंगे। उद्योग-धंधों में लाभ होगा। खुदरा व्यवसाय में वृद्धि होगी। स्टूडेंट जातकों को अपनी पढ़ाई में सफलता मिलेगी। इस योग के शुभ असर से आपकी चल-अचल संपत्ति में वृद्धि हो सकती है। आपके पारिवारिक जीवन में सुख-शांति रहेगी।

Advertisement

कन्या राशि

तुला राशि में बने लक्ष्मी नारायण योग से कन्या राशि के जातकों के जीवन में काफी सकारात्मक बदलाव आने के योग हैं। आप पहले से अधिक संवेदनशील होंगे। आपकी एकाग्रता में सुधार होगा और आपकी कलात्मक प्रतिभा में वृद्धि होगी। आमदनी के स्रोतों में वृद्धि होने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आपकी नौकरी में स्थिरता आएगी और आपका प्रमोशन हो सकता है। आप नया मकान या गाड़ी खरीद सकते हैं। आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। स्टूडेंट जातकों उनकी पढ़ाई में सफलता मिलेगी। बड़े भाई-बहनों के साथ आपके संबंध मधुर रहेंगे। वैवाहिक जीवन में रोमांस बढ़ेगा। स्वास्थ्य का साथ प्राप्त होगा।

ये भी पढ़ें: Navratri 2024: नवरात्रि में मां दुर्गा को न चढ़ाएं ये 7 फूल, देवी हो जाएंगी नाराज, ये है उनका सबसे प्रिय फूल!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष  शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो