होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Grah Gochar: बुध-गुरु की नवपंचम दृष्टि से मालामाल होंगी ये 5 राशियां, बटोर नहीं पाएंगे इतना आएगा धन!

Budh Guru Navpancham Drishti: ज्योतिषाचार्यों के अनुसार, अक्टूबर 2024 का महीना ग्रहों के विशेष योग, युति और संयोग का खास महीना रहने वाला है। इस महीने में बुध और बृहस्पति नवपंचम दृष्टि से 5 राशियों के जातकों को अपार धन लाभ हो सकता है। आइए जानते हैं, ये 5 भाग्यशाली राशियां कौन-सी हैं?
10:08 PM Oct 05, 2024 IST | Shyam Nandan
Advertisement

Budh Guru Navpancham Drishti: ज्योतिषाचार्यों और पंडितों के मुताबिक, अक्टूबर 2024 का महीना ग्रहों की हलचल और गतिविधियों का खास महीना है। महीने की शुरुआत में ही सभी बड़े और प्रभावशाली ग्रह अपने योग-संयोग से राशियों और मनुष्यों के जीवन को गहराई से प्रभावित कर रहे हैं। वहीं, इस महीने में प्रायः सभी बड़े ग्रह न केवल अपनी चाल में बदलाव करने वाले हैं, बल्कि अपने राशि और नक्षत्र परिवर्तन से विशेष योग, युति और संयोग का निर्माण भी कर रहे हैं।

Advertisement

इस महीने में वैदिक ज्योतिष के दो शुभ ग्रह बुध और गुरु ग्रह बृहस्पति एक-दूसरे से 120° की अवस्था में अपनी चाल चलेंगे। वैदिक ज्योतिष में इसे 'ग्रहों की नवपंचम दृष्टि' कहा गया है। इस दृष्टि को बेहद शक्‍तिशाली और शुभ फलदायी माना गया है। ज्योतिषियों के मुताबिक, इस महीने बनने वाली बुध और गुरु की नवपंचम दृष्टि से 5 राशियों को अपार धन मिलेगा और उनका सितारा बुलंदियों पर होगा। कहा जा रहा कि इतना धन बरसेगा कि ये राशियां धन को बटोर नहीं पाएंगी। आइए जानते हैं, ये 3 लकी राशियां कौन-सी हैं?

बुध-गुरु नवपंचम दृष्टि का राशियों पर असर

मिथुन राशि

बुध-गुरु नवपंचम दृष्टि मिथुन राशि के जातकों के लिए बेहद शुभ सिद्ध होने वाला होती है। इस राशि के लोगों के लिए यह योग व्यापार में वृद्धि और नए अवसर ला सकता है। व्यापार में कोई नई बड़ी डील मिलेगी। खुदरा व्यापारियों का कस्टमर बेस यानी ग्राहक आधार बढ़ेगा। निवेश से अच्छा रिटर्न मिलेगा। लेखन, संचार और विपणन के कार्यों से जुड़े लोगों को सफलता मिलेगी। किसी अनुभवी व्यक्ति से मुलाकात होगी। समाज सेवा करने की प्रेरणा मिलेगी।

ये भी पढ़ें: Navratri 2024: नवरात्रि में मां दुर्गा को न चढ़ाएं ये 7 फूल, देवी हो जाएंगी नाराज, ये है उनका सबसे प्रिय फूल!

Advertisement

कन्या राशि

कन्या राशि के लोगों के लिए यह योग स्वास्थ्य में सुधार और मानसिक शांति ला सकता है। आध्यात्मिक विकास होगा। नए व्यापारिक अवसर प्राप्त होंगे। नौकरी में पदोन्नति के योग बन सकते हैं। शेयर मार्केट और अन्य प्रकार के व्यापार में लाभ होगा। धन लाभ के नए स्रोत खुलेंगे। परिवार और दोस्तों के साथ संबंध मजबूत होंगे। पति-पत्नी के बीच प्रेम बढ़ेगा। विवाह योग्य लोगों के लिए विवाह के योग बन सकते हैं।

तुला राशि

तुला राशि के लोगों के लिए यह योग रिश्तों में मजबूती लाएगा। नौकरी में पदोन्नति मिल सकती है। जोखिम कम लेकर अधिक लाभ कमाने में सफलता मिलेगी। वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा। सिंगल लोगों के विवाह के योग बन सकते हैं। किसी गुरु के संपर्क में आने से ज्ञान प्राप्ति होगी और मानसिक शांति बढ़ेगी। नौकरी में तरक्की के योग बन रहे हैं। ऑफिस के कलीग से हेल्प मिलेगा। शेयर मार्केट में लाभ हो सकता है।

धनु राशि

बुध-गुरु नवपंचम दृष्टि के शुभ असर से धनु राशि के जातकों को बुद्धि, विवेक, धन, यश और सुख की प्राप्ति होगी। इस राशि के लोगों के लिए यह योग शिक्षा और ज्ञान प्राप्ति में सहायक होगा। विदेश यात्रा के योग बन सकते हैं। व्यापार से अच्छा लाभ होगा। नई नौकरी मिल सकती है। शेयर मार्केट से अच्छा लाभ होगा। यात्राएं सुखद रहेंगी। पार्टनर के साथ प्रेम संबंध मजबूत होंगे। विवाह के योग बन सकते हैं। बीमारियों से मुक्ति मिलेगी।

मीन राशि

मीन राशि के लोगों के लिए यह योग आध्यात्मिक विकास और मानसिक शांति लाएगा। कलात्मक क्षेत्र में सफलता मिलेगी। व्यापार में तेजी से वृद्धि होगी। वेतन में वृद्धि हो सकती है। स्टॉक मार्केट में सही निर्णय लेने की क्षमता बढ़ेगी। पारिवारिक और सामाजिक रिश्तों में मजबूती आएगी। लव लाइफ और रिलेशनशिप पर सकारात्मक प्रभाव होने के योग हैं। सच्चा प्रेम पाने में सफलता मिलेगी। स्वास्थ्य में सुधार होगा।

ये भी पढ़ें: Chhath Puja 2024: इन 9 चीजों के बिना अधूरी रहती है छठ पूजा, 5वां आइटम है बेहद महत्वपूर्ण!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष  शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Budh Gochar 2024Grah Gochar 2024Guru Gochar 2024
Advertisement
Advertisement