whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Grah Gochar: एक साथ 3 ग्रहों की युति बदलेगी 3 राशियों की किस्मत, कामकाज से लेकर प्यार में मिलेगी सफलता!

Grah Gochar 2024: वृषभ राशि से मिथुन राशि में जल्द बुध, सूर्य और शुक्र ग्रह गोचर करें। ऐसे में त्रिग्रही योग बन रहा है और इससे कुछ राशि के लोगों को लाभ होगा। आइए जानते हैं किन-किन राशियों की किस्मत चमक सकती है?
09:24 AM Jun 10, 2024 IST | Simran Singh
grah gochar  एक साथ 3 ग्रहों की युति बदलेगी 3 राशियों की किस्मत  कामकाज से लेकर प्यार में मिलेगी सफलता
सूर्य शुक्र और बुध ग्रहों का गोचर

Grah Gochar 2024: ज्योतिष के अनुसार ग्रहों का सीधा संबंध राशियों से होता है और राशियों का व्यक्ति के जीवन से, ऐसे में अगर ग्रह गोचर हो या ग्रहों द्वारा राशियों में किसी तरह का बदलाव होता है तो व्यक्ति के जीवन में उतार-चढ़ाव हो सकते हैं। ग्रहों का एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करना अन्य राशियों के लिए नुकसानदायक या लाभदायक हो सकता है। आगामी दिनों में एक या दो नहीं बल्कि तीन ग्रहों की एक साथ युति होने जा रही है। इसका शुभ फल 12 राशियों में से 3 राशि के जातकों को मिलने वाला है। ग्रहों के राजा सूर्य, सबसे छोटा ग्रह बुध और छठा सबसे बड़ा ग्रह शुक्र एक साथ मिथुन राशि में गोचर करने वाले हैं।

वृषभ से मिथुन राशि में गोचर

वर्तमान में बुध, सूर्य और शुक्र ग्रह वृषभ राशि में विराजमान हैं। 15 जून 2024 को तीनों ग्रह एक साथ मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे। तीनों ग्रहों की युति के साथ त्रिग्रही योग का निर्माण होगा। इसका शुभ फल मिथुन राशि के जातकों को मिलेगा। इसके अलावा ये 3 बड़े ग्रह दो अन्य राशियों की किस्मत भी चमका सकते हैं, आइए जानते हैं कि कौन सी वो 3 राशियां हैं जिन्हें त्रिग्रही योग का शुभ फल मिल सकता है।

मिथुन राशि

वृषभ राशि से बुध, शुक्र और सूर्य की चाल मिथुन राशि की ओर बढ़ेगी। ये 3 बड़े ग्रह गोचर से इस राशि के लोगों को कामकाज से लेकर प्यार के मामले में सफलता मिलेगी। नौकरी में प्रमोशन, व्यापार में बढ़ोतरी और पार्टनर के साथ प्यार में बढ़ोतरी हो सकती है। परिवार के सदस्यों के साथ आपका समय अच्छा गुजरेगा।

तुला राशि

तुला राशि के लोगों के लिए भी बुध, शुक्र और सूर्य युति लाभकारी रहेगी। त्रिग्रही योग से आप आर्थिक रूप से मजबूत होंगे। खर्चों में बढ़ोतरी हो सकती है लेकिन आय के भी नए स्रोत मिलेंगे। घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। दंपति जीवन सुखमय रहेगा। धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। पार्टनर के साथ आपका समय रोमांटिक गुजरेगा।

कन्या राशि

कन्या राशि की लव लाइफ काफी अच्छी रहने वाली है। आप हर काम में अच्छा महसूस करेंगे। धार्मिक मामलों में आपकी रुचि बढ़ेगी। कहीं यात्रा पर जाने का योग है। आपको कामकाज में सफलता हासिल हो सकती है। बच्चों के साथ अच्छा समय बितेगा। आपको जल्द ही खुशखबरी सुनने को मिल सकती है।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो