Grah Gochar 2024: विश्वकर्मा पूजा पर चमकेगी इन 5 राशियों की किस्मत; बटोरेंगी दोनों हाथ से पैसा!

Grah Gochar 2024: विश्वकर्मा जयंती 16 सितंबर को मनाई जाएगी। इस साल बन रहे विशेष योग से सभी राशियों को लाभ होगा, लेकिन 5 राशि के जातकों के लिए यह समय बेहद शुभ रहेगा। आइए जानते हैं, इन राशियों के जातकों को जीवन के किन फील्ड्स में सफलता मिलने की प्रबल संभावना है?

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Grah Gochar 2024: यदि इस सृष्टि की रचना ब्रह्माजी ने की थी, तो इसे सजाने-संवारने का काम भगवान विश्वकर्मा ने किया था. यही कारण है कि भगवान विश्वकर्मा सृष्टि के शिल्पकार या देवशिल्पी (Divine Architect) कहलाते हैं. हर साल कन्या संक्रांति के दिन विश्वकर्मा जयंती के दिन मनाई जाती है. साल 2024 में यह 16 सितंबर को मनाई जाएगी. इस दिन सूर्यदेवता कन्या राशि में प्रवेश करते हैं, साथ ही इस दिन धनिष्ठा और शतभिषा नक्षत्र का सुकर्मा और धृति योग के साथ महासंयोग बन रहा है. यह महासंयोग यूं तो सभी राशियों के लिए लाभदायक है, लेकिन 5 राशियों पर इसका बेहद अनुकूल असर होने के योग हैं? आइए जानते हैं, ये 5 लकी राशियां कौन-सी हैं?

वृषभ

वृषभ राशि के जातकों के लिए यह समय बेहद शुभ रहेगा। मानसिक रूप से आप अधिक शांत और स्थिर महसूस करेंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और नई आय के स्रोत खुल सकते हैं। व्यापार का विस्तार संभव है। प्रेम जीवन में मधुरता आएगी और वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा।

मिथुन

मिथुन राशि के जातकों की रचनात्मकता में वृद्धि होगी। आप अपने काम में अधिक सफलता प्राप्त करेंगे और मान्यता मिलेगी। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. व्यापार में लाभ होगा। जमकर में पैसा आएगा. प्रेम जीवन में रोमांच आएगा और विवाहित जीवन में मधुरता बढ़ेगी।

ये भी पढ़ें: भगवान श्रीकृष्ण ने क्यों तोड़कर फेंक दी बांसुरी, जानें क्या है राधा जी की मृत्यु से इसका संबंध…पढ़ें पूरी कथा

तुला राशि

तुला राशि के जातकों के लिए यह समय स्वयं को बेहतर बनाने का होगा। आप अपनी रुचियों का विकास करेंगे और अपनी प्रतिभा को निखारेंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और व्यापार में लाभ होगा। उधार दिया हुआ पैसा वापिस मिल सकता है। प्रेम जीवन में रोमांच आएगा और विवाहित जीवन सुखमय रहेगा।

धनु राशि

धनु राशि के जातकों के लिए यह समय यात्रा और ज्ञान प्राप्त करने का होगा। आप नई जगहों की यात्रा करेंगे और नए लोगों से मिलेंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. शिक्षा में सफलता मिलेगी। स्टूडेंट्स जातकों को करियर में ऊंचाइयां प्राप्त होंगी। प्रेम जीवन में रोमांच आएगा और विवाहित जीवन सुखमय रहेगा।

मकर राशि

मकर राशि के जातकों के लिए यह समय करियर में उन्नति का होगा। आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे और सफल होंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और संपत्ति में वृद्धि होगी। प्रेम जीवन में रोमांच आएगा और विवाहित जीवन सुखमय रहेगा। स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं दूर होने से मन प्रसन्न रहेगा।

ये भी पढ़ें: Mahabharata Story: अर्जुन की चौथी पत्नी थी एक जलपरी, लेने आई थी जान, दे बैठी दिल…पढ़ें एक लाजवाब लव स्टोरी

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Tags :