whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Grah Gochar 2024: गुरु और शुक्र इन 3 राशियों का चमकाएंगे भाग्य, 7 नंबर तक खूब करेंगे तरक्की!

Grah Gochar 2024: शुक्र और गुरु मिलकर समसप्तक राजयोग का निर्माण कर रहे हैं, जो 3 राशियों के लिए लाभकारी रहने वाला है। 7 नंबर तक इन राशियों की किस्मत चमकने वाली है, आइए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।
10:19 AM Sep 25, 2024 IST | Simran Singh
grah gochar 2024  गुरु और शुक्र इन 3 राशियों का चमकाएंगे भाग्य  7 नंबर तक खूब करेंगे तरक्की
ग्रह गोचर 2024

Grah Gochar 2024: ज्योतिष के अनुसार ग्रहों और राशियों का खास संबंध होता है। इसलिए जब भी किसी तरह का कोई परिवर्तन होता है तो इसका सीधा असर सभी राशियों पर पड़ता है। ग्रहों के राशि परिवर्तन या नक्षत्र गोचर से 12 राशियों पर अच्छा या बुरा प्रभाव पड़ सकता है। आगामी महीने या अक्टूबर में सूर्य, बुध, शुक्र और मंगल जैसे बड़े ग्रह द्वारा राशि परिवर्तन किया जाएगा। इसी महीने शुक्र और गुरु से राजयोग का निर्माण होने वाला है। ऐसे में सभी राशियों पर प्रभाव देखने को मिल सकता है।

Advertisement

गुरु और शुक्र से बनेगा ये राजयोग 

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 13 अक्टूबर 2024 को धन-वैभव और सुख-संपदा के कारक ग्रह शुक्र की ओर से राशि परिवर्तन किया जाएगा। इस दौरान शुक्र ग्रह, वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे। 7 नंबर तक शुक्र ग्रह इसी राशि में विराजमान रहेंगे और गुरु के साथ मिलकर समसप्तक राजयोग का निर्माण करेंगे। वर्तमान में गुरु ग्रह, वृषभ राशि में विराजमान हैं।

ये भी पढ़ें- अक्टूबर में बुध, मंगल, सूर्य और शुक्र करेंगे 3 राशियां को मालामाल!

Advertisement

शुक्र-गुरु कब बनाते हैं समसप्तक राजयोग?

गुरु और शुक्र एक दूसरे से 7 भाव की दूरी पर रहने के कारण समसप्तक राजयोग का निर्माण करेंगे। ये राजयोग 12 राशियों में से 3 राशियों के लिए उत्तम रहेगा। आगामी दिनों में 3 राशि के लोगों की जिंदगी में बड़े बदलाव होने वाले हैं। आइए जानते हैं वो राशियां कौन-कौन सी हैं?

वृषभ राशि

समसप्तक राजयोग के निर्माण से वृषभ राशि का भाग्य खुल जाएगा। शुक्र और गुरु दोनों ग्रह एक साथ मेहरबान रहेंगे। करियर में आ रही रुकावट दूर होगी। प्यार में सफलता मिलने का योग है। धन में बढ़ोतरी के साथ नौकरीपेशा लोगों की पदोन्नति हो सकती है।

Advertisement

सिंह राशि 

सिंह राशि के लोगों के लिए समसप्तक राजयोग उत्तम साबित होगा। आर्थिक समस्या से परेशान लोगों की परेशानी अब दूर होने वाली है। कामकाज में आपको तगड़ा मुनाफा हो सकता है। सूर्य की तरह आपकी किस्मत भी चमकने वाली है। पारिवारिक सुख का अनुभव कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें- Surya Grahan 2024: 2 अक्टूबर से चमकेगी 3 राशियों की किस्मत!

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के लिए गुरु और शुक्र लाभकारी रहेंगी। नौकरीपेशा और व्यापारियों की तरक्की हो सकती है। किसी बात की चिंता से परेशान चल रहे हैं, तो अब उसे अलविदा कहने का वक्त आ रहा है। अक्टूबर में आप कहीं घूमने भी जा सकते हैं। समाज में आप अपनी एक अलग पहचान बनाने वाले हैं।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो