whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

गुरु-बुध युति से 3 राशियों का भाग्योदय, हर क्षेत्र में सफलता चूमेगी कदम

Guru Budh Yuti 2024: जून 2024 में गुरु ग्रह बृहस्पति और 'प्रिंस ऑफ प्लैनेट' बुध की युति से 3 राशियों के जातकों के भाग्योदय होने के योग बन रहे हैं। इस युति के प्रभाव से जीवन के हर क्षेत्र में सफलता मिलने की संभावना है। आइए जानते हैं, ये 3 राशियां कौन-सी हैं?
05:14 PM Jun 03, 2024 IST | Shyam Nandan
गुरु बुध युति से 3 राशियों का भाग्योदय  हर क्षेत्र में सफलता चूमेगी कदम

Guru Budh Yuti 2024: जून महीने में ग्रहों की हलचल बहुत तेज रहने वाली है। अधिकांश शुभ ग्रहों के एक ही भाव और राशि में विराजमान होने से 'ग्रहों की महापंचायत' का वातावरण निर्मित हो रहा है। हम यहां केवल गुरु ग्रह बृहस्पति और ग्रहों के राजकुमार बुध की युति की चर्चा करेंगे। ये दोनों ही बहुत शुभ ग्रह हैं, जो 12 सालों के बाद 'वृषभ राशि' में एक-दूसरे के इतने नजदीक आए हैं। यह अपने आप में एक विशेष योग निर्मित करता है। इन दोनों ग्रहों की युति का देश-दुनिया सहित सभी राशियों पर व्यापक असर पड़ने की संभावना है, लेकिन 3 राशियां इस युति से बहुत लाभान्वित होंगी।

Advertisement

गुरु-बुध युति का राशियों पर असर

मेष राशि:

वृषभ राशि में गुरु-बुध युति मेष राशि के जातकों के लिए लाभकारी सिद्ध होने के योग दर्शा रहा है। मनोबल और आत्मविश्वास बढ़ेगा, जिसका हर काम पर सकारात्मक असर होगा। धनोपार्जन के उपाय से आर्थिक स्थिति में मजबूत होने के योग हैं। नए कारोबार की योजना पर अमल होगा। वाहन और मकान सुख के साथ अन्य सुख-साधनों में भी वृद्धि होगी। लाइफ पार्टनर की आमदनी में भी इजाफा होने से पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। दिनचर्या व्यवस्थित होने से स्वास्थ्य समस्याओं से निजात मिलेगी। संतान सुख उत्तम रहेगा।

सिंह राशि:

सिंह राशि के जातकों के लिए गुरु और बुध का वृषभ राशि में संयोग बहुत शुभदायी साबित हो सकता है। रचनात्मकता में उल्लेखनीय बढ़ोतरी होगी। इसका असर काम की गुणवत्ता को बढ़ाने वाला सिद्ध हो सकता है। आय के नए स्रोत विकसित करने के प्रयास में सफलता मिलने के योग हैं। घरेलू काम-धंधे में प्रगति होने से जीवनस्तर में सुधार हो सकता है। घर की महिलाएं धन की आमद में सहायक सिद्ध होंगी। परिवार में मांगलिक कार्य का आयोजन हो सकता है। अविवाहितों के लिए विवाह के अच्छे प्रस्ताव आएंगे, चट मंगनी पट शादी होने के योग हैं।

Advertisement

वृश्चिक राशि:

गुरु और बुध युति के शुभ प्रभाव से जीवन में सफलता की एक नई शुरुआत हो सकती है। करियर क्षेत्र में विशेष सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। कला और विज्ञान दोनों ही विषयों के जातकों को लाभ होने के योग हैं। प्रतियोगी परीक्षा (Competitive Exams) से जुड़े जातकों को एग्जाम रिजल्ट में अपना नाम देखकर खुशी होगी। नौकरीपेशा जातकों के लिए भी यह युति समृद्धि को बढ़ाने वाली साबित हो सकती है। मन में सोचा हुआ काम पूरा होगा। व्यापार में निवेश के लिए यह समय उत्तम है।

ये भी पढ़ें: देश का सबसे प्राचीन शनि मंदिर, जहां शनिदेव से गले मिलते हैं भक्त, हनुमान जी से है गहरा संबंध

Advertisement

ये भी पढ़ें: क्या आपके घर के पास है नदी-नाला, हो जाएं सचेत, जानें किस ओर होनी चाहिए पानी के बहाव की दिशा

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो