whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

5 दिन बाद रोशन होगा इन 3 राशियों का सितारा, गुरु बृहस्पति देंगे अपार धन का आशीर्वाद

Guru Gochar 2024: गुरु ग्रह बृहस्पति के न केवल राशि परिवर्तन बल्कि उनके नक्षत्र गोचर का सभी राशियों पर व्यापक असर होता है। 28 जून, 2024 को देवगुरु के रोहिणी नक्षत्र के दूसरे चरण में प्रवेश करने से 3 राशियों की जातकों के जीवन पर काफी सकारात्मक असर होने के योग हैं। आइए जानते हैं, ये 3 राशियां कौन-सी हैं?
10:03 AM Jun 23, 2024 IST | Shyam Nandan
5 दिन बाद रोशन होगा इन 3 राशियों का सितारा  गुरु बृहस्पति देंगे अपार धन का आशीर्वाद
गुरु गोचर 2024

Guru Gochar 2024: वैदिक ज्योतिष के सबसे शुभ ग्रह देवताओं के गुरु बृहस्पति एक निश्चित अंतराल पर नक्षत्र परिवर्तन करते हैं। उनके प्रत्येक नक्षत्र के तीनों पदों में गोचर करने से उनका असर सभी राशियों पर पड़ता है। वर्तमान में देवगुरु चंद्रमा के नक्षत्र रोहिणी के पहले पद में स्थित हैं। वहीं शुक्रवार 28 जून को ब्रह्म मुहूर्त से पहले 2 बजकर 53 मिनट पर वे इस नक्षत्र के दूसरे पद में प्रवेश करेंगे। गुरु की इस चाल का असर यूं तो सभी राशियों पर पड़ेगा, लेकिन 3 राशियां से बहुत लाभान्वित होंगी।

रोहिणी नक्षत्र में गुरु गोचर का राशियों पर असर

मेष राशि:

आपकी पर्सनालिटी में एक नया निखार आएगा, आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। स्टूडेंट्स जातकों को इससे बहुत अधिक लाभ होगा। आपकी कम्यूनिकेशन स्किल भी सुधरेगी। अपना काम-धंधा करने वाले जातकों को बहुत लाभ होने की संभावना है। मैरिड जातकों के जीवन में पार्टनर से रिश्ते मधुर होंगे, जीवन खुशहाल रहेगा। धन का प्रवाह तेज होगा, इससे आपकी लाइफस्टाइल में काफी बदलाव आने के योग हैं। अविवाहितों के शादी के योग बन रहे हैं। व्यापारी वर्ग अपने व्यवसाय से लाभ कमाएंगे, पार्टनरशिप के धंधे में विशेष प्रगति होगी।

कर्क राशि:

आप अपना नया कार्य आरंभ करेंगे, जो फलदायी सिद्ध होगा। आपका घर धन से भर जाएगा। आपको अचानक धन की प्राप्ति भी हो सकती है। स्टूडेंट्स जातकों के पर्सनालिटी में डेवलपमेंट होने से लोग उनसे काफी प्रभावित होंगे। व्यापारियों को बिजनेस में अच्छा-खासा लाभ होने की संभावना है। उधार दिया गया धन वापस मिलने की उम्मीद है। नौकरीपेशा जातकों की आय में भी वृद्धि होगी, योग्यता और अनुभव के आधार पर प्रमोशन होने के योग बन रहे हैं। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। स्वास्थ्य भी उत्तम रहेगा।

तुला राशि:

आप लोगों के लिए रोहिणी नक्षत्र में गुरु गोचर से लाभकारी परिणाम प्राप्त होने के योग हैं। आपकी इनकम में जबरदस्त वृद्धि होने के की संभावना है। आय के नए स्रोत भी विकसित हो सकते हैं। यह समय दोनों हाथों से पैसा बटोरने का समय है। व्यापार में चहुंमुखी विकास होगा। स्टूडेंट्स जातकों के करियर और पर्सनल लाइफ में निर्णायक और सकारात्मक मोड़ आने की संभावना है। विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं। यह समय निवेश करने के लिए उत्तम है, आप नया निवेश कर सकते हैं। प्राइवेट जॉब करने वालों का प्रमोशन हो सकता है।

ये भी पढ़ें: ये शुभ ग्रह हो जाते हैं खराब, सूर्यास्त के बाद भूल से भी किसी को न दें दूध, दही, हल्दी समेत ये 5 चीजें

ये भी पढ़ें: इन ग्रहों के कारण समय से पहले सफेद हो जाते हैं बाल, करें ये उपाय

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी और ज्योतिषीय मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो