whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Guru Gochar: डेढ़ महीने तक होगी इन राशियों की मौज, जानें फिर से कब होगा गुरु बृहस्पति का गोचर?

Guru Gochar 2024: ज्योतिष के अनुसार 12 राशियों में से 3 राशियों के लोगों के लिए डेढ़ महीना उत्तम रहेगा। कामकाज से लेकर परिवार में सदस्यों के साथ मधुर संबंध होने जैसे लाभ होंगे। आइए जानते हैं कौन-कौन सी हैं वो तीन भाग्यशाली राशियां... 
11:29 AM Jul 02, 2024 IST | Simran Singh
guru gochar  डेढ़ महीने तक होगी इन राशियों की मौज  जानें फिर से कब होगा गुरु बृहस्पति का गोचर
बृहस्पति गोचर

Guru Gochar 2024: ज्योतिष के अनुसार किसी ग्रह का किसी राशि में प्रवेश करना या फिर नक्षत्र में प्रवेश करना राशियों पर अच्छा और बुरा असर डाल सकता है। पिछले महीने 13 जून को देवगुरु बृहस्पति ने अपना नक्षत्र परिवर्तन किया था। इस दौरान गुरु ग्रह ने रोहिणी नक्षत्र में प्रवेश किया और इस नक्षत्र में वो कई दिनों तक विराजमान रहने वाले हैं। करीब डेढ़ महीने तक गुरु रोहिणी नक्षत्र में विराजमान रहेंगे और फिर मृगशिरा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे। हालांकि, इससे पहले ही कुछ राशियों के लिए गुरु का रोहिणी नक्षत्र में होना लाभकारी है। 12 राशियों में से 6 राशियों के लिए गुरु का नक्षत्र परिवर्तन शुभ है। करीब डेढ़ महीने तक इन 6 राशियों के जीवन में कई बदलाव हो सकते हैं। आइए उन 6 राशियों के बारे में जानते हैं।

फिर से कब होगा गुरु गोचर?

गुरु बृहस्पति ने 13 जून 2024 को रोहिणी नक्षत्र में प्रवेश किया था, जिसमें करीब 2 महीने तक गुरु विराजमान रहने वाले हैं। इसके बाद फिर से गुरु बृहस्पति मृगशिरा नक्षत्र में गोचर करेंगे। 20 अगस्त को शाम 5:22 पर मृगशिरा नक्षत्र में गुरु प्रवेश करेंगे। इस नक्षत्र के स्वामी भूमिपुत्र मंगल हैं जिसके कारण कुछ राशियों की चांदी ही चांदी होगी।

मेष राशि

Mesh Rashi

मेष राशि के लिए आगामी दिन काफी अच्छे रहेंगे। डेढ़ महीने तक आपकी मौज होने वाली है। गुरु का नक्षत्र परिवर्तन नौकरीपेशा से लेकर व्यापार करने वालों तक के लिए तरक्की के साथ है। आर्थिक समस्याओं का सामना कर रहे हैं तो जल्दी ही इससे छुटकारा पा सकते हैं। परिवार के साथ कहीं घूमने की योजना बन सकती है।

तुला राशि

Tula Rashi

डेढ़ महीने तक आपको कई तरह से लाभ हो सकता है। आगामी दिनों में कोई खुशखबरी भी सुनने को मिल सकती है। आपका परिवार के लोगों के साथ अच्छा तालमेल बनेगा। धन से जुड़ी सभी समस्याएं दूर हो सकेंगी। मानसिक स्थित में सुधार होगा और कारोबार में सफलता मिलेगी।

कुंभ राशि

Kumbh Rashi

कुंभ राशि के लोगों के गुरु का नक्षत्र परिवर्तन कई तरह से लाभकारी रहेगा। आपकी किस्मत चमक सकती है। प्यार के मामले में आपको लाभ होगा। किसी काम को काफी दिन से करने की सोच रहे हैं तो आज उसे आप पूरा कर सकेंगे। जीवनसाथी के साथ संबंध में सुधार हो सकता है।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो