whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

3 राशियों के करियर-कारोबार का होगा बेड़ा गर्क, दो ग्रहों की युति बना सकती है कंगाल

Guru Mangal Yuti: जुलाई, 2024 ग्रहों की हलचल का खास महीना है। इस महीने में वृषभ राशि में मंगल और बृहस्पति ग्रह की युति हो रही है। इस युति से यूं तो अनेक राशियों का भला होगा, लेकिन 3 राशियां इससे बुरी तरह प्रभावित होंगी। आइए जानते हैं, ये 3 राशियां कौन-सी हैं और इन राशियों के जातकों के जीवन में क्या-क्या बदलाव आएंगे?
07:51 PM Jul 01, 2024 IST | Shyam Nandan
3 राशियों के करियर कारोबार का होगा बेड़ा गर्क  दो ग्रहों की युति बना सकती है कंगाल

Guru Mangal Yuti: शुक्रवार 12 जुलाई की शाम 7 बजकर 12 मिनट पर मंगल ग्रह स्वराशि (अपनी राशि) मेष से निकल कर वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे, जहां पहले से विराजमान बृहस्पति ग्रह के साथ उनकी युति होगी। मंगल और बृहस्पति ग्रह की युति का असर यूं अधिकांश राशियों के लिए काफी सकारात्मक रहेगा, लेकिन 3 राशियों पर इसका बेहद नकारात्मक प्रभाव पड़ने की आशंका है। आइए जानते हैं, ये 3 राशियां कौन-सी हैं और इन राशियों के जातकों के जीवन में क्या-क्या बदलाव आएंगे?

मंगल गुरु युति का राशियों पर असर

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए गुरु और मंगल की युति का असर प्रतिकूल होने के योग दर्शा रहा है। आपका मानसिक तनाव और बेचैनी बढ़ेगी, जिससे स्वभाव और विचारों में अस्थिरता भी बढ़ सकती है। आत्मविश्वास में कमी आएगी। आपके योजनाबद्ध तरीके से काम न करने से इसका नेगेटिव असर हर काम पर प्रत्यक्ष दिखेगा। नौकरीपेशा जातकों का जीवन असंतुलित हो सकता है, अधिकारी आपके काम को लेकर असंतुष्ट रह सकते हैं। आय में कमी आने के योग बन रहे हैं। कारोबारियों के बिजनेस में अचानक लाभ का मार्जिन घटेगा। पारिवारिक जीवन कलहपूर्ण हो सकता है।

तुला राशि

तुला राशि के जातकों के लिए गुरु और मंगल का संयोग बेहद प्रतिकूल साबित हो सकता है। आपका सोचा हुआ कोई महत्वपूर्ण काम एक सपना बनकर रह सकता है। धन आमद की स्रोत के बंद होने से कामकाज को लेकर उत्साह घटेगा। व्यवसाय से मुनाफे में तेजी से गिरावट आने के योग हैं। आप कंपनी का टैक्स समय पर नहीं भर पाएंगे। ऑफिस में नौकरीपेशा जातकों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। स्टूडेंट्स जातकों का सीनियर के साथ विवाद हो सकता है। स्वास्थ्य समस्याएं बढ़ सकती हैं। परीक्षा में अच्छे नंबर नहीं आने से मन अप्रसन्न रहेगा।

मकर राशि

मकर राशि के जातकों के लिए यह समय काफी विकट सिद्ध हो सकता है। स्टूडेंट्स जातक अपने करियर की दिशा से भटक सकते हैं। इंटरनल एग्जाम में फेल होने से घरवालों के ताने सुनने पड़ सकते हैं। प्राइवेट जॉब से जुड़े जातकों पर नौकरी में छंटनी का संकट मंडरा रहा है। साझेदारी के व्यवसाय में लाभ घटने की संभावना है, जिसका नकारात्मक असर बिजनेस की विस्तार योजना पर पड़ेगा। पैतृक संपत्ति के झगड़े से मन अप्रसन्न रहेगा। आपके पार्टनर की तबीयत अचानक बिगड़ सकती है। आपका भी स्वास्थ्य साथ नहीं दे सकता है।

बता दें, जुलाई 2024 में वैदिक ज्योतिष के 4 बड़े ग्रह अपना राशि परिवर्तन कर रहे हैं। ये ग्रह हैं- बुध, शुक्र, मंगल और सूर्य। इस महीने में बुध 3 बार और शुक्र 2 बार अपनी चाल बदलने वाले हैं। वहीं मंगल और सूर्य एक बार राशि में बदलाव करेंगे। बृहस्पति, शनि, राहु और केतु की चाल में कोई परिवर्तन नहीं होगा।

ये भी पढ़ें: लाल किताब के 3 उपाय से बढ़ते खर्च पर लगेगी लगाम, टिकने लगेगा हाथ में पैसा

ये भी पढ़ें: ऐसे लोग होते हैं भाग्यशाली, जिनके नाखून में होता है ये निशान

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो