whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Guru Nakshatra Gochar: दिवाली के बाद राजा जैसी जिंदगी जिएंगी ये 3 राशियां, गुरु कृपा से बिजनेस-नौकरी में होगा खूब लाभ!

Guru Nakshatra Gochar: वैदिक ज्योतिष के सबसे शुभ ग्रह बृहस्पति दिवाली के बाद चंद्रमा के नक्षत्र रोहिणी में प्रवेश करेंगे। गुरु के इस नक्षत्र परिवर्तन का असर यूं तो सभी राशियों के जातकों के जीवन पर पड़ेगा, लेकिन 3 राशियों के व्यक्तियों लिए गुरु ग्रह का यह गोचर बिजनेस और नौकरी दोनों में धन बरसा सकता है। आइए जानते हैं, ये 3 राशियां कौन-सी हैं?
10:39 PM Sep 20, 2024 IST | Shyam Nandan
guru nakshatra gochar  दिवाली के बाद राजा जैसी जिंदगी जिएंगी ये 3 राशियां  गुरु कृपा से बिजनेस नौकरी में होगा खूब लाभ

Guru Nakshatra Gochar: सभी देवताओं के गुरु और नवग्रहों में श्रेष्ठ और बेहद शुभ ग्रह बृहस्पति दिवाली के बाद अपना नक्षत्र परिवर्तन करने वाले हैं। अभी गुरु ग्रह मृगशिरा नक्षत्र में गोचर कर रहे हैं। 28 नवंबर, 2024 को बृहस्पति दोपहर के बाद 1 बजकर 10 मिनट पर चंद्रमा के नक्षत्र रोहिणी में प्रवेश करेंगे।

Advertisement

गुरु बृहस्पति शिक्षा, विवाह, संतान, धन-संपत्ति, धार्मिक काम, ज्ञान, प्रतिष्ठा आदि के स्वामी ग्रह हैं। उनके नक्षत्र परविर्तन से जीवन के इन सभी पहलुओं पर असर पड़ता है। गुरु के रोहिणी नक्षत्र में गोचर का असर यूं तो सभी राशियों पर पड़ेगा, लेकिन 3 राशियां इससे विशेष लाभान्वित होंगी। इन 3 राशियों पर पर कुबेर मेहरबान होंगे। इन तीनों राशियों के जातकों को बिजनेस और नौकरी से धन बरसेगा और वे राजाओं के सामना जीवन जिएंगे। आइए जानते हैं, ये 3 राशियां कौन-सी हैं?

रोहिणी नक्षत्र में गुरु गोचर का असर

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों के लिए आय में वृद्धि के योग बन रहे हैं। नए आय के स्रोत खुल सकते हैं। सरकारी नौकरी में पदोन्नति मिल सकती है। प्राइवेट नौकरीपेश जातकों के भी वेतन वृद्धि के योग बन रहे हैं। कारोबार में विस्तार होगा। नए व्यापारिक सौदे होंगे। मुनाफा बढ़ेगा। धन-संपत्ति में वृद्धि होगी। नए वाहन खरीदने के योग बन सकते हैं। खुदरा व्यापार में बिक्री में वृद्धि होगी। नए ग्राहक मिलेंगे। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। रिश्तेदारों के साथ संबंध मधुर होंगे।

Advertisement

धनु राशि

धनु राशि के जातकों के लिए आय में वृद्धि के योग बन रहे हैं। आपकी आमदनी में अप्रत्याशित इजाफा होगा। सरकारी नौकरी मे ट्रांसफर अच्छे स्थान पर हो सकता है। प्राइवेट नौकरी में धन की आमद बढ़ेगी, कार्यक्षेत्र में मान-सम्मान बढ़ेगा। नए व्यापारिक सौदे मिलने से व्यापार में विस्तार होगा। नया घर खरीदने के योग बन सकते हैं। खुदरा व्यापार की बिक्री में उल्लेखनीय प्रगति हो सकती है। वैवाहिक जीवन में मधुरता आएगी। लाइफ पार्टनर का सहयोग प्राप्त होगा।

मीन राशि

मीन राशि के जातकों को अचानक धन की प्राप्ति हो सकती है। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। कार्यक्षेत्र में आपकी मेहनत रंग लाएगी। आपका मान-सम्मान बढ़ेगा।आमदनी बढ़ने के योग बन रहे हैं। नए व्यापारिक संबंध बनेंगे। कारोबार के लाभ के मार्जिन में उछाल आएगा। उद्योग-धंधों में विस्तार के लिए अनुकूल समय है। स्टूडेंट जातकों को छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। पारिवारिक जीवन में भाई-बहनों का सहयोग प्राप्त होगा।

Advertisement

ये भी पढ़ें: Sharad Purnima 2024: चांद की रोशनी में क्यों रखते हैं खीर? जानें महत्व और नियम

ये भी पढ़ें: Jitiya Vrat 2024: ये 5 चीजें बनाती हैं जितिया व्रत को खास, नहीं खाईं तो अधूरा रहेगा व्रत!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो