whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

गुरु नक्षत्र परिवर्तन, जानें ज्योतिष महत्व; व्यापार, करियर, हेल्थ और लव लाइफ पर असर

Guru Rohini Nakshatra Gochar: गुरु ग्रह बृहस्पति 13 जून, 2024 को कृत्तिका नक्षत्र से निकलकर रोहिणी नक्षत्र में प्रवेश करेंगे। आइए जानते हैं, रोहिणी नक्षत्र में गुरु गोचर का ज्योतिष महत्व क्या है और इसका व्यापार, करियर, हेल्थ और लव लाइफ पर क्या असर पड़ने की संभावना है?
09:42 PM Jun 07, 2024 IST | Shyam Nandan
गुरु नक्षत्र परिवर्तन  जानें ज्योतिष महत्व  व्यापार  करियर  हेल्थ और लव लाइफ पर असर

Guru Rohini Nakshatra Gochar: गुरु ग्रह बृहस्पति सभी नौ ग्रहों में सबसे शुभ ग्रह हैं। उनके केवल राशि परिवर्तन का ही नहीं बल्कि नक्षत्र परिवर्तन का भी सभी क्षेत्रों और राशियों पर असर पड़ता है। फिलहाल वे कृत्तिका नक्षत्र में गोचर कर रहे हैं, जिसके स्वामी सूर्य हैं। 13 जून, 2024 की सुबह 6 बजकर 27 मिनट पर गुरु इस नक्षत्र से निकलकर रोहिणी में प्रविष्ट होंगे, जिसके स्वामी चंद्रमा और देवता ब्रह्मा हैं। आइए जानते हैं, रोहिणी नक्षत्र में गुरु गोचर का ज्योतिष महत्व क्या है और इसका व्यापार, करियर, हेल्थ और लव लाइफ पर क्या असर पड़ने की संभावना है?

रोहिणी नक्षत्र में गुरु गोचर का ज्योतिष महत्व

वैदिक ज्योतिष में रोहिणी नक्षत्र में गुरु ग्रह बृहस्पति के गोचर को काफी शुभ माना गया है। ग्रहों की रानी चंद्रमा के नक्षत्र में होने से देवगुरु बृहस्पति बली यानी मजबूत हो जाते हैं। इस नक्षत्र में गोचर से गुरु धन, समृद्धि, और सौभाग्य की वृद्धि के नए अवसर प्रदान करते हैं। इस अवधि विशेष में उचित और शुभ कर्मों से धन की आमद को कई गुना बढ़ाया जा सकता है। धन के अलावा संतान, सामाजिक स्थिति, आध्यात्मिक और धार्मिक विकास के लिए भी यह गोचर उत्तम माना गया है।

व्यापार पर असर

रोहिणी नक्षत्र में गुरु बृहस्पति के गोचर के प्रभाव से व्यापार में चहुमुंखी विकास होने के योग हैं। स्टाफ का पूरा सहयोग प्राप्त होगा। लाभ के मार्जिन में उछाल आ सकता है। कारोबारियों के सिर से कर्ज बोझ उतर सकता है। व्यवसाय का विस्तार होने के भी योग हैं।

करियर पर असर

करियर के क्षेत्र पर रोहिणी नक्षत्र में गुरु गोचर का विशेष फलदायी साबित हो सकता है। स्टूडेंट्स जातकों के आत्मविश्वास और व्यक्तित्व में एक नया निखार आएगा। अध्ययन में अभिरुचि और गहरी होगा। प्रोजेक्ट की तैयारी में सीनियर और टीचर का सहयोग प्राप्त होगा। शिक्षण व्यवसाय से जुड़े संस्थानों को आर्थिक लाभ होगा।

हेल्थ (स्वास्थ्य) पर असर

रोहिणी नक्षत्र में बृहस्पति का गोचर हेल्थ प्रॉब्लम को दूर करने में मददगार सिद्ध हो सकता है। खानपान नियमित होगा। पुराने रोगों से मुक्ति मिलेगी। मानसिक मजबूती के साथ शारीरिक ताकत ऊर्जा में बढ़ोतरी होगी।

लव लाइफ

रोहिणी नक्षत्र में बृहस्पति गोचर से लव लाइफ और रिश्तों में संतुलन और स्थिरता आएगी। द्विपक्षीय सम्मान बढ़ेगा। वैवाहिक सुखों में वृद्धि होगी। लाइफ पार्टनर से संबंध में मधुरता बढ़ेगी। सिंगल लोगों को अच्छे प्रपोजल मिल सकते हैं।

ये भी पढ़ें: Vakri Grah: ये दो ग्रह होते हैं हमेशा वक्री, जानें ज्योतिष महत्व और लाइफ पर असर

ये भी पढ़ें: टीम वर्क और डिटेलिंग में बेहतरीन होते हैं मकर राशि के व्यक्ति, जानें 4 बेस्ट करियर ऑप्शन

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो