whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

इन 3 राशियों के करियर-नौकरी में तरक्की, गुरु पूर्णिमा पर बन रहे हैं ये दुर्लभ संयोग

Guru Purnima Rashifal: साल 2024 का गुरु पूर्णिमा पर्व 21 जुलाई को मनाया जाएगा। ज्योतिषाचार्यों के अनुसार, इस साल इस तिथि पर सर्वार्थ सिद्धि योग सहित कई अद्भुत और दुर्लभ संयोग बन रहे हैं, जिसका सकारात्मक असर 3 राशियों पर सबसे अधिक पड़ने की संभावना है। आइए जानते हैं, ये 3 राशियां कौन-सी हैं?
02:22 PM Jul 17, 2024 IST | Shyam Nandan
इन 3 राशियों के करियर नौकरी में तरक्की  गुरु पूर्णिमा पर बन रहे हैं ये दुर्लभ संयोग

Guru Purnima Rashifal: जीवन में गुरु के महत्व और सम्मान के प्रतीक के तौर पर आषाढ़ माह की पूर्णिमा तिथि को गुरु पूर्णिमा पर्व मनाया जाता है, जो साल 2024 में 21 जुलाई को पड़ रही है। हिंदू पंचांग के मुताबिक इस तिथि पर सर्वार्थ सिद्धि योग सुबह 5 बजकर 37 मिनट पर शुरू होगा, जिसका समापन आधी रात में 12 बजकर 14 मिनट पर होगा। वहीं, इसके साथ उत्तराषाढ़ा नक्षत्र भी सूर्योदय से लेकर मध्य रात्रि तक रहेगा। इसके अलावा इस दिन साथ ही श्रवण नक्षत्र और प्रीति योग का भी निर्माण होगा। इससे साल 2024 की गुरु पूर्णिमा एक बेहद दुर्लभ संयोग में मनाई जाएगी। यूं तो इन सब योगों का शुभ असर सभी राशियों पर पड़ने की संभावना है, लेकिन 3 राशियों के जातकों के लिए यह उनके भाग्योदय का शुरुआत हो सकता है। आइए जानते हैं, ये 3 राशियां कौन-सी हैं?

मेष राशि

आप पर गुरु ग्रह बृहस्पति की खास कृपा होने के योग हैं। आपके उचित प्रयासों से धन की आमद बढ़ सकती है। लंबे समय से चली आ रही धन संकट की समस्या दूर होगी। आप अपना काम शुरू कर सकते हैं। नौकरीपेशा जातकों की सैलरी में बढ़ोतरी हो सकती है। व्यापारियों के कारोबार में विस्तार हो सकता है। अटके हुए कारोबारी काम पूरे होंगे, लाभ का मार्जिन बढ़ सकता है। जीवन के भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। पारिवारिक सहयोग में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

कर्क राशि

आप पर देवताओं और ग्रहों की विशेष कृपा रहने के योग हैं। आय प्राप्ति के नए साधन सामने आएंगे। आपके धन में बढ़ोतरी होने की संभावना है। निवेश से अच्छा रिटर्न मिलेगा, धन की आमद बढ़ेगी। कामकाज में प्रगति होने से नौकरीपेशा जातकों से बॉस खुश रहेंगे। कारोबारी यात्राओं से व्यापारियों को लाभ होगा। व्यापारिक कार्य में प्रगति होगी। स्टूडेंट्स जातकों को स्कॉलरशिप मिलने की संभावना है। रुके हुए काम पूरे होंगे। स्वास्थ्य समस्याएं दूर होंगीं। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा।

तुला राशि

तुला राशि के जातकों के लिए समय बहुत अनुकूल सिद्ध हो सकता है। अपना व्यापार शुरू होने की संभावना है, जिससे विशेष लाभ होने की संभावना है। कारोबारी जातकों के रुके हुए काम पूरे होंगे। स्टूडेंट्स जातकों को सीनियर का पूरा सहयोग मिलेगा, आपके स्टडी टूर पर जाने के योग हैं। प्राइवेट नौकरीपेशा जातकों की आय बढ़ेगी। पैतृक संपत्ति से भी प्राप्त आय में वृद्धि होगी। धन का प्रवाह तेज होने से आप एक नई गाड़ी ले सकते हैं। फैमिली का पूरा सपोर्ट प्राप्त होगा, हेल्थ भी बढ़िया रहेगा।

ये भी पढ़ें: हर 12 साल में सीधे शिवलिंग पर गिरती है इंद्र के वज्र की बिजली, टूटकर फिर जुड़ जाते हैं महादेव

ये भी पढ़ें: पांव में धंसा तीर, सुन्न पड़ गया शरीर…इस रहस्यमय तरीके से हुई भगवान कृष्ण की मृत्यु!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिषीय मान्यताओं पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो