whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Guru Vakri: दिवाली पर गुरु की उल्टी चाल से 5 राशियां होंगी मालामाल, धन-शोहरत समेत हर फील्ड में तरक्की!

Guru Vakri: शिक्षा, विवाह, संतान, धन-संपत्ति, धर्म-अध्यात्म आदि के स्वामी ग्रह बृहस्पति नवरात्रि की सप्तमी तिथि यानी 9 अक्टूबर 2024 से वक्री होकर उल्टी चाल चलेंगे। उनकी वक्री चाल से 5 राशियों के मालामाल होने की संभावना की संभावना है। आइए जानते हैं, ये 5 भाग्यशाली राशियां कौन-सी हैं?
10:54 PM Oct 08, 2024 IST | Shyam Nandan
guru vakri  दिवाली पर गुरु की उल्टी चाल से 5 राशियां होंगी मालामाल  धन शोहरत समेत हर फील्ड में तरक्की

Guru Vakri: वैदिक ज्योतिष के सबसे शुभ ग्रह और देवताओं के गुरु बृहस्पति की चाल में बदलाव का देश-दुनिया, मौसम, प्रकृति समेत सभी राशियों के जातकों पर पड़ता है। गुरु बृहस्पति जीवन के व्यावहारिक पहलुओं के स्वामी और नियंत्रक ग्रह हैं। वे शिक्षा, विवाह, संतान, धन-संपत्ति, समृद्धि, धर्म-अध्यात्म और न्याय आदि के संबंधित कार्यों पर सीधे तौर पर प्रभाव डालते हैं। उनके राशि या नक्षत्र परिवर्तन या उनके वक्री-मार्गी होने का इन सब पहलुओं पर व्यापक असर होता है।

Advertisement

धन के दाता ग्रह बृहस्पति 9 अक्टूबर 2024 से वक्री होकर उल्टी चाल चलेंगे। वे वक्री अवस्था में 119 दिन रहेंगे। इसके बाद वे अगले साल 4 फरवरी, 2025 को मार्गी होकर सीधी चाल चलेंगे। उनकी वक्री अवस्था रोशनी और धन का महात्योहार दिवाली 31 अक्टूबर को मनाया जाएगा। ज्योतिषाचार्यों के मुताबिक, दिवाली पर गुरु ग्रह की वक्री चाल से 5 राशियों का मालामाल होने की संभावना की संभावना है। आइए जानते हैं, ये 5 भाग्यशाली राशियां कौन-सी हैं?

गुरु की उल्टी चाल का असर

मेष राशि

गुरु की उल्टी चाल का मेष राशि के जातकों पर बेहद सकारात्मक असर होने की संभावना है। व्यापार में नए अवसर प्राप्त होंगे। आय में वृद्धि होगी। पुराने रुके हुए धन की प्राप्ति हो सकती है। नौकरी से धन कमाने के प्रयास में सफलता मिलेगी। व्यापारिक यात्राएं लाभदायक रहेंगी। नए व्यापारिक संबंध बनेंगे। धन कमाने के नए रास्ते खुलेंगे। पारिवारिक संबंध मधुर रहेंगे। प्रेम संबंध मजबूत होंगे। छात्रों को पढ़ाई में सफलता मिलेगी। प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलने की संभावना है।

Advertisement

ये भी पढ़ें: Diwali 2024: क्या इस बार 2 दिन रहेगी दिवाली? धनतेरस-लक्ष्मीपूजा को लेकर अभी भी हैं कन्फ्यूजन, जानें वजह और सही तिथि!

कर्क राशि

मेष राशि के जातकों पर गुरु की उल्टी चाल का अनुकूल प्रभाव होने के योग हैं। व्यापार में वृद्धि होने से आमदनी में वृद्धि होगी। नौकरी में पदोन्नति मिलने की संभावना है। धन लाभ होगा। व्यापार में विस्तार के लिए अनुकूल समय है। नए व्यापारिक संबंध बनेंगे। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। पुरानी बीमारियां दूर होंगी। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी।

Advertisement

तुला राशि

गुरु की उल्टी चाल का तुला राशि के जातकों के लिए सकारात्मक साबित हो सकता है। व्यापार में लाभ होगा। आय में वृद्धि होगी। नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे। धन लाभ होगा। कारोबार में विस्तार होगा। नए ग्राहक मिलेंगे। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। प्रेम संबंध मजबूत होंगे। छात्रों का मन पढ़ाई में लगेगा। परीक्षाओं में अच्छे अंक प्राप्त होंगे। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। मानसिक शांति मिलेगी।

धनु राशि

धनु राशिवालों के लिए यह गुरु का वक्री होना करियर के लिहाज से बहुत अच्छा रहेगा। नई नौकरी मिल सकती है या फिर मौजूदा नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे। व्यापार में लाभ होगा और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा और प्रेम जीवन में रोमांस रहेगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। मानसिक शांति मिलेगी।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों के लिए गुरु का वक्री होना बेहद खास रहने वाला है। सूर्य और मंगल का संयुक्त प्रभाव आपके जीवन में सकारात्मक बदलाव लाएगा। करियर में उन्नति होगी, व्यापार में लाभ होगा और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा और प्रेम जीवन में मजबूती आएगी। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

ये भी पढ़ें: वफादारी की मिसाल होते हैं इन 3 राशियों के लोग, दोस्ती और प्यार में दे सकते हैं अपनी जान

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो