चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

अप्रैल के आखिरी दिन हनुमान जी इन 3 राशियों पर रहेंगे मेहरबान, होगी धन की बरसात!

HanumanJi Priya Rashi: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, 12 में से 3 राशियां ऐसी भी होती हैं, जिन पर सदा हनुमान जी की कृपा बनी रहती है। क्योंकि ये राशियां उन्हें अति प्रिय हैं। अगर वो नियमित रूप से उनकी पूजा करते हैं, तो उन्हें कभी भी धन की कमी नहीं होती है।
05:29 PM Apr 29, 2024 IST | Nidhi Jain
राशिफल
Advertisement

HanumanJi Priya Rashi: हनुमान जी अपने भक्तों की हमेशा रक्षा करते हैं। धार्मिक मान्यता के अनुसार, जो लोग नियमित रूप से बजरंगबली की पूजा करते हैं। उन पर सदा वह अपनी कृपा बनाकर रखते हैं। उनके ऊपर कोई भी संकट आने से पहले वो उसे हर लेते हैं। इसी वजह से उन्हें संकटमोचन भी कहा जाता है।

Advertisement

वैदिक ज्योतिष शास्त्र में उन 3 राशियों के बारे में भी बताया गया है, जो हनुमान जी को अति प्रिय हैं। मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित होता है। इस दिन खासतौर पर उनकी पूजा की जाती है। अगर इस दिन वो 3 राशियों के लोग बजरंगबली की पूजा करते हैं, तो उनके जीवन में आ रही परेशानियां धीरे-धीरे कम होने लगती हैं।

यह भी पढ़ें- अक्षय तृतीया पर नहीं होंगे कोई भी शुभ और मांगलिक कार्य, गुरु व शुक्र के तारे रहेंगे अस्त

मेष राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मेष राशि के लोग हनुमान जी को अति प्रिय होते हैं। दरअसल, इस राशि का ग्रह मंगल है, जिनके आराध्य बजरंगबली हैं। इसी वजह से इन राशियों पर सदा बजरंगबली का आशीर्वाद बना रहता है। अगर मंगलवार के दिन मेष राशि के लोग हनुमान जी की आराधना करते हैं। तो उनके जीवन में आ रही बाधाएं धीरे-धीरे कम होने लगती हैं। आमतौर पर इस राशि के लोगों को धन की कमी भी नहीं होती है।

Advertisement

सिंह राशि

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सिंह राशि के लोगों पर सूर्य देवता का शासन होता है। हनुमान जी को सूर्य देव का गुरु माना जाता हैं। इसलिए सिंह राशि के लोगों पर सदा हनुमान जी और सूर्य देव की कृपा बनी रहती है। मंगलवार के दिन अगर सिंह राशि के लोग हनुमान जी की पूजा करते हैं, तो समाज में उनका मान-सम्मान बढ़ता है। साथ ही उन्हें धन से जुड़ी भी कोई समस्या नहीं होती है।

कुंभ राशि

शास्त्रों में बताया गया है कि कुंभ राशि के लोगों पर सदा हनुमान जी की कृपा बनी रहती है। दरअसल, हनुमान जी भगवान शिव के ही अवतार हैं और शनि देवता शिवजी के शिष्य हैं। ऐसे में अगर कुंभ राशि के लोग हनुमान जी की उपासना करते हैं, तो करियर में उन्हें अपार सफलता मिलती है। इसके अलावा उनकी कुंडली में धन के भी योग बनने लगते हैं।

ये भी पढ़ें- Kaalchakra: हर मनोकामना हो सकती है पूरी, पंडित सुरेश पांडेय से जानें उस एक उपाय के बारे में

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक मान्यता पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Advertisement
Tags :
2024 Horoscope3 Lucky Zodiac3 zodiac signsHanumanji
Advertisement
Advertisement