whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Horoscope : आज से मां लक्ष्मी 5 राशियों पर रहेंगी मेहरबान, जून माह में कटेगी ऐशो-आराम की जिंदगी

Horoscope June 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जून माह में कुछ राशियों पर मां लक्ष्मी मेहरबान रहेंगी। साथ ही अपनी कृपा भी बनाए रखेंगी। तो आज इस खबर में जानेंगे कि किन-किन राशियों पर मां लक्ष्मी प्रसन्न रहेंगी।
10:23 AM May 31, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
horoscope   आज से मां लक्ष्मी 5 राशियों पर रहेंगी मेहरबान  जून माह में कटेगी ऐशो आराम की जिंदगी

Horoscope June 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जून महीने में कई बड़े ग्रह गोचर करने वाले हैं। कल से जून माह की शुरुआत हो जाएगी। ज्योतिषियों के अनुसार, जून में ग्रहों के गोचर करने से कुछ राशियों के लिए बेहद शुभ और लाभदायक रहने वाला है, क्योंकि ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों की चाल में बदलाव का विशेष महत्व होता है। जब ग्रह अपनी राशि या नक्षत्र बदलते हैं तो सभी राशियों पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव पड़ता है।

ज्योतिषियों के अनुसार, जून माह में धन की देवी मां लक्ष्मी की कृपा कुछ राशियों पर विशेष रहने वाली है, क्योंकि जून माह की शुरुआत में ही गजलक्ष्मी राजयोग का निर्माण हो रहा है। इस राजयोग के बनने से पूरे माह 5 राशि के लोग मौज ही मौज काटेंगे। तो आज इस खबर में उन्हीं पांच राशियों के बारे में विस्तार से जानते हैं।

मेष राशि

मेष राशि वाले लोगों के आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। मन शांत रहेगा। जून माह के मध्य में परिवार के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जाने का प्लान बना सकते हैं। यात्रा सफलता पूर्ण बीतेगा। जो लोग कारोबार कर रहे हैं उन्हें कार्यक्षेत्र में अधिक मेहनत करना पड़ सकता है। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। साथ ही अपनी दिनचर्या ठीक-ठाक रखें।

मिथुन राशि

मिथुन राशि वाले लोगों के लिए जून का महीना किसी वरदान से कम नहीं साबित होगा। कारोबार के मामले में नई ऊंचाई को छुएंगे। साथ ही नौकरी करने वाले लोगों को सीनियर का साथ मिलेगा। मन में प्रसन्नता बनी रहेंगी। जून के पहले सप्ताह के बाद चिड़चिड़ापन दूर हो जाएगा। साथ ही परिवार में सुख-शांति का माहौल बना रहेगा। यात्रा का सुख मिल सकता है।

कर्क राशि

कर्क राशि वाले लोगों पर मां लक्ष्मी मेहरबान रहेंगी। मानसिक तनाव से मुक्ति दिलाएंगी। पढ़ाई के क्षेत्र में कामयाबी मिल सकती है। जो लोग नौकरी की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं उनको अच्छी नौकरी मिल सकती है। साथ ही परिवारिक समस्याओं से मुक्ति मिल जाएंगी। हालांकि अपनी भावनाओं को वश में रखें। किसी से वाद-विवाद करने से बचें।

तुला राशि

ज्योतिषियों के अनुसार, तुला राशि वाले लोगों के जीवन में खुशहाली बनी रहेगी। माता लक्ष्मी की कृपा से आय में वृद्धि होगी। लेकिन खर्च बढ़ सकते हैं। अपने खर्च पर कंट्रोल रखें, वरना आर्थिक तंगी की स्थिति बन सकती है। रिश्तों में मतभेद दूर हो जाएगी। धन का संचय करेंगे। भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा।

मकर राशि

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मकर राशि वाले लोगों पर मां लक्ष्मी अपनी कृपा बनाए रखेंगी। मानसिक तनाव से मुक्ति मिल जाएगी। आध्यात्मिक कार्यों में मन लगेगा। साथ ही वाणी में मधुरता बनी रहेगी। कुछ दिन बाद पूराने मित्रों से मुलाकत हो सकती है। किसी भी कार्य में मित्रों का सहयोग मिलेगा।

यह भी पढ़ें- वृश्चिक, मीन और कर्क राशि वाले हो जाएं सावधान, शनि की डेढ़ी नजर से बचने के लिए करें ये उपाय

यह भी पढ़ें- मेष राशि के लिए कैसा रहेगा जून का महीना, जानें करियर, कारोबार और लव लाइफ

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो