whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

शुक्र ग्रह के उपरत्न से बुलंद होगा सितारा, हीरा जैसा ही प्रभावशाली है यह सस्ता जेमस्टोन

Upratna of Venus: शुक्र ग्रह के रत्न हीरा के महंगा होने के कारण बहुत से लोग इसे खरीद नहीं पाते हैं, तो ज्योतिषाचार्य शुक्र का उपरत्न पहनने का सुझाव देते हैं। शुक्र का उपरत्न भी हीरा जितना ही प्रभावशाली और उपयोगी सिद्ध होता है।
08:56 PM Apr 27, 2024 IST | News24 हिंदी
शुक्र ग्रह के उपरत्न से बुलंद होगा सितारा  हीरा जैसा ही प्रभावशाली है यह सस्ता जेमस्टोन
शुक्र का उपरत्न भी महंगे हीरा जितना ही प्रभावशाली होता है।

Upratna of Venus: भारतीय ज्योतिष में शुक्र ग्रह को ऐश्वर्य-वैभव और सौन्दर्य का ग्रह माना गया है। जिन जातकों की जन्म कुंडली में शुक्र की स्थिति मजबूत होती है, उन्हें कभी धन-संपत्ति और भौतिक सुखों की कोई कमी नहीं रहती है। यह कहा जाता है कि ऐसे लोग चांदी की चम्मच लेकर पैदा होते हैं, लेकिन जिन लोगों का शुक्र कमजोर होता है, उन्हें जीवन में अनेक मुश्किलों का सामना करना पड़ता है।

शुक्र का रत्न हीरा है महंगा

ज्योतिषाचार्य जन्म कुंडली के शुक्र दोष दूर करने या कमजोर शुक्र को मजबूत बनाने लिए रत्न पहनने की सलाह देते हैं। शुक्र को बली और फेवरेबल बनाने के लिए अक्सर हीरा धारण करने का सुझाव दिया जाता है। लेकिन हीरा बहुत महंगा रत्न है। इसे हर कोई नहीं खरीद सकता है, लेकिन खुशी की बात यह है कि शुक्र ग्रह के लिए एक से अधिक उपरत्न हैं, जो हीरा जितना ही प्रभावशाली होते हैं। जो असर हीरे का होता है, वही लाभ इन रत्नों को धारण करने से मिलता है।

शुक्र ग्रह के उपरत्न

यदि महंगा होने के कारण आप हीरा धारण नहीं कर सकते हैं, तो ज्योतिषाचार्य हीरा का उपरत्न पहनने का सुझाव देते हैं। 'ओपल' और 'सफेद नीलमणि' शुक्र ग्रह के दो प्रसिद्ध उपरत्न हैं, लेकिन सफेद नीलमणि भी लगभग हीरा जैसा ही महंगा और दुर्लभ रत्न है। बहुत से लोग इसे भी अफोर्ड नहीं कर पाते हैं। तब हीरा और सफेद नीलमणि के बेहतरीन विकल्प के रूप में ओपल धारण किया जाता है। इसका यह मतलब नहीं है कि ओपल, हीरा से कम असरकारक है। कई मामले ऐसे देखे गए हैं कि हीरा पहनने से कुछ खास लाभ नहीं हुआ है, लेकिन ओपल धारण करने से जबरदस्त फायदा हुआ है।

ये भी पढ़ें: Black Magic Upay: मुट्ठी भर चावल और 1 रुपये के सिक्के दूर करेंगे काला जादू और टोटके

ओपल पहनने के फायदे

ओपल को धारण करने से जातक को धन-ऐश्वर्य के साथ सभी सांसारिक सुखों की प्राप्ति होती है। व्यक्ति के वैवाहिक जीवन में सुख-समृद्धि और प्रेम में वृद्धि होती है। यह पति-पत्नी में प्रेम को बढ़ाता है। कलात्मक प्रतिभा के लोगों को ओपल पहनने की सलाह दी जाती है, क्योंकि यह कल्पना और रचनात्मकता को बढ़ाता है। ओपल नकारात्मक विचारों दूर कर सोच को सकारात्मक बनाता है। जिनका मन शांत नहीं रहता है, ओपल पहनने से उनमें एकाग्रता और तन्मयता आती है।

ये भी पढ़ें: Chandra Dosha Upay: इस एक वास्तु उपाय से दूर हो जाएगा कुंडली का चंद्र दोष, मेंटल स्ट्रेस से हो जाएंगे मुक्त

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिषीय मान्यताओं पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो