whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Ind vs Eng Match Kundli: भारत-इंग्लैंड मैच को लेकर बड़ी भविष्यवाणी, क्या इंडिया लगा पाएगा जीत का छक्का?

Ind vs eng world cup 2023: भारत और इंगलैड के बीच आज बड़ा मुकाबला होने जा रहा है। ऐसे में क्रिकिट प्रेमियों की निगाहें इस मैच पर बनी हुई है। आइए जानते हैं इस मैच का ज्योतिषीय भविष्यवाणी।
10:34 AM Oct 29, 2023 IST | Dipesh Thakur
ind vs eng match kundli  भारत इंग्लैंड मैच को लेकर बड़ी भविष्यवाणी  क्या इंडिया लगा पाएगा जीत का छक्का
IND vs ENG match kundli

Ind vs eng world cup 2023 prediction: आज इंग्लैंड का भारत के साथ मुकाबला है और भारत का यह छठा मुकाबला है। यह मैच आज लखनऊ में इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा। भगवान विष्णु के नाम में एक नाम इकाना भी है। अर्थात् भगवान विष्णु जी का आशीर्वाद भारतीय टीम को आज प्राप्त रहेगा। अभी तक भारत ने पांच मैच खेले हैं और सभी मैचों में जीत दर्ज की है। इतिहास गवाह है जो कल शीर्ष पर था उसको नीचे भी जाना पड़ता है। अर्थात् शीर्ष पर पहुंचना आसान है लेकिन शीर्ष पर बने रहने के लिए मेहनत करनी पड़ती है निरंतर प्रयास करना पड़ता है।

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि एक समय वह था कि इंग्लैंड में पूरे विश्व में दो तिहाई दुनिया पर राज किया था और एक स्थिति आज की है कि जब इंग्लैंड के प्रधानमंत्री खुद भारतीय मूल के निवासी ऋषि सुनक हैं। इसका मतलब यह है की सफलता कभी-कभी अहंकार लाती है और वही अहंकार हमें नीचे की ओर ले जाता है। अहंकार चाहे व्यक्ति विशेष का हो या किसी देश का हो हमेशा ही पतन का कारण बनता है। यही बात भारत को भी ध्यान रखनी होगी। अपनी जीत की लय बनाने के लिए सफलता को अपने दिमाग पर नहीं चढ़ने देना है। आईए दोस्तों बात करते हैं आज के मैच के कुछ महत्वपूर्ण ज्योतिष बिंदुओं पर।

1. टॉस के समय की कुंडली कुंभ लग्न की बैठी है जहां शनि देव लग्न में बैठता है। शनि देव भारत के लिए बिल्कुल अनुकूल है तो यह मैच भारत के पक्ष में ही जाएगा।

2. आज भारत अगर पहले बल्लेबाजी करता है तो वह इसके लिए बहुत शुभ रहेगा। अगर पहले बल्लेबाजी भारत करता है तो 300 रन के पार का आंकड़ा छूएगा। आज भारत के दो खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव व शुभमन गिल से एक अच्छी पारी खेलने की पूरी उम्मीद है, क्योंकि कुंडली भी इनको पूरी मदद करेगी। विराट कोहली पूरे टूर्नामेंट भी एक अच्छे बल्लेबाज साबित होंगे।

यह भी पढ़ें: Guru Rahu Yuti: गुरु-राहु का अशुभ योग बहुत जल्द होगा खत्म, शुरू होंगे इन 3 राशि वालों के अच्छे दिन

3. अगर इंग्लैंड पहले बल्लेबाजी करता है तो वह 270 से नीचे का आंकड़ा ही छू पाएगा। इस स्थिति में भारत दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए 45 ओवर तक इस लक्ष्य को प्राप्त कर लेगा। ऐसी अवस्था में भारत अपने अधिकतम 7 विकेट खोकर मैच जीत लेगा।

अंत में एक बार चलते-चलते भारत व इंग्लैंड की टीमों को अनेकानेक शुभकामनाएं आशीर्वाद और ऋषि सुनक जी को इंग्लैंड का प्रधानमंत्री बनने के लिए एक बार फिर शुभकामनाएं व बधाइयां।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

(https://www.ameriseed.net/)

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो