होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Guru Shukra Yuti 2024: दिवाली पर इन 3 राशियों के अधूरे सपने होंगे पूरे! गुरु-शुक्र की युति से बना समसप्तक योग

Guru Shukra Yuti: देशभर में 31 अक्टूबर 2024 को दिवाली का पर्व मनाया जाएगा, जिस दिन समसप्तक योग का भी निर्माण हो रहा है। चलिए जानते हैं इस बार दिवाली पर बनने वाले समसप्तक योग से किन तीन राशियों के जातकों के जीवन में खुशियों का आगमन होगा।
08:46 AM Oct 26, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

Guru Shukra Yuti 2024: सनातन धर्म के लोगों के लिए खुशियों के प्रतीक दिवाली के पर्व का खास महत्व है। दिवाली के दिन लोग अपने घरों को सजाने के साथ-साथ भगवान गणेश और माता लक्ष्मी की पूजा करते हैं। वैदिक पंचांग के अनुसार, हर साल दिवाली का पर्व कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की अमावस्या तिथि के दिन मनाया जाता है। इस बार बड़ी दिवाली का त्योहार 31 अक्टूबर 2024 को मनाया जाएगा।

Advertisement

धार्मिक दृष्टि और ज्योतिष शास्त्र की गणना दोनों के लिहाज से इस बार दिवाली का दिन बेहद खास है, क्योंकि इस दिन कई शुभ योग का महासंयोग बन रहा है। दिवाली पर वृषभ राशि में गुरु बृहस्पति और शुक्र की युति से समसप्तक योग का निर्माण हो रहा है, जिसका मिलाजुला असर 12 राशियों के जीवन पर पड़ेगा। आइए जानते हैं उन तीन राशियों के बारे में, जिनके जातकों के लिए समसप्तक योग का बनना शुभ रहेगा।

मिथुन राशि

दिवाली पर गुरु बृहस्पति और शुक्र की युति से बनने वाले समसप्तक योग से मिथुन राशि के जातकों के जीवन में खुशियों का वास होगा। कारोबारियों को पैसों की कमी से छुटकारा मिलने के कारण मानसिक शांति मिलेगी। साथ ही वो खुद को आर्थिक रूप से मजबूत महसूस करेंगे। नौकरीपेशा जातकों के संबंध सहकर्मियों के साथ मधुर होंगे। छात्रों की मेहनत रंग लाएगी, परीक्षा में अच्छे नंबर हासिल होंगे। घर की परेशानियां खत्म होने के कारण बड़े-बुजुर्गों को मानसिक तनाव से मुक्ति मिलेगी, जिससे स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा।

ये भी पढ़ें- Love Rashifal: शुक्र गोचर से बदलेगी 3 राशियों की किस्मत, लव लाइफ में आएंगी खुशियां!

Advertisement

कन्या राशि

मिथुन राशि के जातकों के अलावा कन्या राशि के जातकों की दिवाली भी इस बार अच्छी रहेगी। गुरु बृहस्पति और शुक्र की विशेष कृपा से कारोबारियों के अटके काम पूरे हो जाएंगे, जिससे कारोबार के विस्तार के लिए बनाई गई योजनाएं सफल होंगी। इसके अलावा भविष्य में अच्छा-खासा धन लाभ होने के भी योग बन रहे हैं। नौकरीपेशा जातकों की सेहत में सुधार होगा। साथ ही इनकम में वृद्धि होने की संभावना है।

धनु राशि

गुरु बृहस्पति और शुक्र की युति से बनने वाले समसप्तक योग से धनु राशि के जातकों को शुभ फल की प्राप्ति होगी। पार्टनरशिप में काम कर रहे जातकों को धन लाभ होगा, जिससे आर्थिक स्थिति को बल मिलेगा। नौकरीपेशा जातकों को पुराने निवेश से भी अच्छा लाभ हो सकता है। लव रिलेशनशिप में मौजूद जातकों का साथी उन्हें विदेश टूर करवा सकता है। शादीशुदा जातकों के पारिवारिक जीवन में मधुरता बनी रहेगी।

ये भी पढ़ें- Sun Transit 2024: धनतेरस के बाद अमीर बन सकती हैं ये 3 राशियां! सूर्य करेंगे राशि परिवर्तन

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Aaj Ka RashifalAstrologyGuru Shukra Yuti 2024special-news
Advertisement
Advertisement