whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Kaalchakra Today: आज से 12 राशियों पर होगी पैसों की बरसात! पंडित सुरेश पांडेय से जानें नवग्रहों को मजबूत करने के उपाय

Kaalchakra News24 Today: शास्त्रों में हर एक ग्रह के महत्व और उससे होने वाले लाभ के बारे में बताया गया है। चलिए पंडित सुरेश पांडेय से जानते हैं 9 ग्रह कौन-कौन से हैं और कुंडली में उनकी स्थिति को मजबूत कैसे किया जा सकता है।
11:21 AM Aug 22, 2024 IST | Nidhi Jain
kaalchakra today  आज से 12 राशियों पर होगी पैसों की बरसात  पंडित सुरेश पांडेय से जानें नवग्रहों को मजबूत करने के उपाय
हर काम में मिलेगी सफलता!

Kaalchakra News24 Today, Pandit Suresh Pandey: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों और 9 ग्रहों के बारे में बताया गया है। प्रत्येक ग्रह का अपना महत्व है। सूर्य, बुध, चन्द्रमा, शुक्र, गुरु, मंगल, शनि, राहु और केतु नवग्रहों की कुंडली में अपनी विशेषता है। यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में एक ग्रह की स्थिति भी कमजोर होती है, तो उसका नकारात्मक प्रभाव उनके जीवन पर पड़ता है। हालांकि कुछ उपायों को करके हर एक ग्रह को प्रसन्न किया जा सकता है। आज के कालचक्र में पंडित सुरेश पांडेय आपको नवग्रहों के महत्व और उन्हें प्रसन्न करने के प्रभावशाली उपायों के बारे में बताएंगे।

सूर्य ग्रह

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सूर्य देव जन्म के कारक ग्रह हैं। जिन लोगों को किसी भी कारण से संतान का सुख नहीं मिल रहा है, उन्हें सूर्य की उपासना जरूर करनी चाहिए। सूर्य को प्रसन्न करने के लिए गायत्री मंत्र का जाप करना लाभदायक होता है। सूर्य को बल देने के लिए पंचमुखी रुद्राक्ष धारण करना चाहिए। इसके अलावा तांबे के लोटे में चंदन और जल डालकर सूर्य को अर्घ्य देना चाहिए।

ये भी पढ़ें- Jyotish Shastra: इन 7 राशियों को विदेश में मिलेगी सफलता! आज ही लगवाएं Visa

मंगल ग्रह

मंगल युद्ध और हथियारों का कारक ग्रह हैं। मंगल को बल देने के लिए ऊँ क्रां क्रीं क्रौं स: भौमाय नम: मंत्र का जाप करना चाहिए। मंगल की शांति के लिए मंगलवार का व्रत रखना चाहिए। इसके अलावा चामुंडा, प्रत्यंगिरा या मां पीतांबरा की उपासना करना शुभ होता है।

बुध ग्रह

बुध ग्रह के आराध्य देव भगवान गणेश और मां दुर्गा हैं। कुंडली में बुध की कमजोर स्थिति के कारण कारोबार में नुकसान होता है और कर्ज बढ़ने लगता है। बुध की शुभता के लिए रोजाना विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करना चाहिए। इसी के साथ दुर्गा सप्तशती का पाठ करना चाहिए। इसके अलावा गणेश रुद्राक्ष धारण करना लाभदायक होता है।

गुरु ग्रह

सभी ग्रहों में बृहस्पति गुरु ग्रह को सबसे बड़ा और प्रभावशाली माना जाता है। बृहस्पति ग्रह के आराध्य देव ब्रह्मा, विष्णु और इंद्र देव हैं। गुरु को प्रसन्न करने के लिए पीपल की लकड़ी से हवन करना चाहिए। इसके अलावा पुखराज, हल्दी, शहद, किताबें, नमक, चीनी और जमीन का दान करना शुभ होता है।

चन्द्रमा, शुक्र, शनि, राहु और केतु को प्रसन्न करने के उपायों के बारे में यदि आप जानना चाहते हैं, तो इसके लिए ये वीडियो जरूर देखें।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो