whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Aaj Ka Rashifal: कैसा रहेगा 12 राशियों का आज का दिन? जानें राशिफल और उपाय

Aaj ka rashifal 13th May 2024: मई माह का दूसरा सोमवार कुछ राशियों के लिए अच्छा रह सकता है। वहीं कुछ लोगों की परेशानियां बढ़ भी सकती हैं। आइए जानते हैं 13 मई 2024 का दिन आपके लिए कैसा रहेगा?
01:09 PM May 12, 2024 IST | Nidhi Jain
aaj ka rashifal  कैसा रहेगा 12 राशियों का आज का दिन  जानें राशिफल और उपाय
राशिफल

Aaj Ka Rashifal 13th May 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अपनी राशि से व्यक्ति को अपने आने वाले आज के बारे में बहुत कुछ पता चल सकता है। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा? तो आइए ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा से जानते हैं 13 मई 2024, दिन सोमवार का राशिफल। इसी के साथ हम आपको सभी राशियों के उपाय भी बताएंगे, जो अगर आप सोमवार के दिन करते हैं, तो इससे आपको शुभ फल की प्राप्ति हो सकती है।

ये भी पढ़ें- Rahu Nakshatra Parivartan: राहु के नक्षत्र परिवर्तन से इन 6 राशियों को होगी धन हानि!

मेष राशि

व्यावसायिक सफलता मिलेगी। पारिवारिक माहौल सुखद रहेगा। प्रेम संबंधों के लिए ये सबसे अच्छा समय है, लेकिन बिना वजह किसी बात में न उलझें। अपने हर कार्य के लिए प्राथमिकता तय करें और विनम्रता से काम करें। सोमवार को चंद्रमा का बीज मंत्र पढ़ने से शांति मिलेगी। इसी के साथ हनुमान चालीसा का पाठ करें।

वृषभ राशि

बिना वजह तनाव मिल सकता है। परिवार व मित्रों के साथ संबंध ठीक रहेंगे। सहकर्मी से सहयोग मिलेगा, लेकिन शांत रहकर स्थिति को समझें और काम करें। पत्नी के साथ संबंध ठीक रहेंगे। किसी गरीब को आटा, चावल या चीनी का दान करना अच्छा रहेगा। सुंदरकांड का पाठ करना भी शुभ रहेगा।

मिथुन राशि

सोमवार को किए गए सभी काम सार्थक होंगे, लेकिन व्यर्थ की चिंताओं का सामना करना पड़ सकता है। निजी संबंधों में परेशानियां आ सकती हैं, लेकिन शांत रहे। चंद्रमा के बीज मंत्र का जाप करने से मन शांत होगा। शिवलिंग पर जल अर्पित करें। साथ ही संकटमोचन हनुमानाष्टक का पाठ करें।

कर्क राशि

सामाजिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। विद्यार्थियों के लिए ये समय अच्छा है। प्रतियोगियों को परीक्षाओं में सफलता मिल सकती है। शिवलिंग पर मोती अर्पित करने से भाग्य में वृद्धि होगी। साथ ही माता के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। बजरंग बाण का पाठ करना भी अच्छा रहेगा।

सिंह राशि

धन के साथ-साथ समाज में मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। लंबी यात्रा पर जा सकते हैं। आलस की वजह से किसी अधिकारी के गुस्से का सामना करना पड़ सकता है। सुबह स्नान करने के बाद सूर्य को जल दें। माथे पर लाल तिलक लगाकर कार्य क्षेत्र में जाए। हनुमान चालीसा का पाठ करें। साथ ही हनुमान जी की आरती करें।

कन्या राशि

व्यर्थ की भाग दौड़ रहेगी, लेकिन व्यावसायिक सफलता के योग बन रहे हैं। किसी मित्र से धोखा मिल सकता है। परिवार के साथ समय बिताएंगे, तो अच्छा रहेगा। निजी संबंधों में मौन रखेंगे, तो अच्छा रहेगा। किसी गरीब को भोजन कराएं। साथ ही गाय को हरा चारा खिलाएं। सोमवार को सुंदरकांड का पाठ करना भी अच्छा रहेगा।

तुला राशि

हर काम में सहयोगियों का साथ मिलेगा। रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे। व्यर्थ की भागदौड़ की वजह से मन अशांत रह सकता है। चंद्रमा के बीज मंत्र का जाप करें व किसी गरीब को भोजन कराएं। साथ ही संकटमोचन हनुमान अष्टक का पाठ करें।

वृश्चिक राशि

स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। पुलिस में काम करने वाले लोगों के लिए ये समय अच्छा है। अधिकारियों की कृपा प्राप्त होगी, जिससे प्रमोशन हो सकता है। बंदरों को गुड़ चना या केला खिलाएं। साथ ही सुंदरकांड का पाठ करें।

धनु राशि

यात्रा पर जा सकते हैं। व्यापार में तरक्की मिलेगी। पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता आएगी। पीले रंग का वस्त्र धारण करने से मन शांत रहेगा। बिना वजह किसी से न उलझे। हनुमान चालीसा का पाठ करना शुभ रहेगा।

मकर राशि

दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा, लेकिन संघर्ष से जी न चुराएं। कार्यक्षेत्र में सहकर्मी से बात करते हुए वाणी में मधुरता बनाए रखें, नहीं तो बिना वजह झगड़ा हो सकता है। बिना वजह किसी की गवाही न दें। चंद्रमा के बीज मंत्र और सुंदरकांड का जाप करें। किसी गरीब को भोजन करना भी अच्छा रहेगा।

कुंभ राशि

स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। घर में मेहमान आ सकते हैं। परिवार में पिता की बात का सम्मान करें, अन्यथा उनके गुस्से का कारण बनेंगे। बिना वजह किसी को सलाह न दें, नहीं तो आपको परेशानी हो सकती है। शिव जी की पूजा करना अच्छा रहेगा। बजरंग बाण का पाठ करें।

मीन राशि

रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे। कोई नया व्यापार शुरू कर सकते हैं। शेयर मार्केट में पैसा लगाएंगे, तो सफलता मिल सकती है। किसी गरीब को केले का दान करने से दिन अच्छा रहेगा। काम पर जाने से पहले माता-पिता का आशीर्वाद लें। इससे सौभाग्य में वृद्धि होगी। बजरंग बाण का पाठ जरूर करें।

ये भी पढ़ें- Surya Gochar 2024: सूर्य के राशि परिवर्तन से इन 5 राशियों को हो सकती है हानि

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष मान्यताओं पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो