whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Aaj Ka Rashifal: आज किसकी चमकेगी किस्मत और किसे रहना होगा सावधान?

Aaj Ka Rashifal 2 May 2024:  ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा ने 2 मई, गुरुवार का राशिफल और उपाय बताया है। आइए जानते हैं कि आज के दिन किसकी किस्मत चमक सकती है और किसे थोड़ा संभलकर रहना होगा?
02:12 PM May 01, 2024 IST | Simran Singh
aaj ka rashifal  आज किसकी चमकेगी किस्मत और किसे रहना होगा सावधान
गुरुवार का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 2 May 2024: मई के महीने की शुरुआत हो चुकी है और इस महीने का दूसरा दिन आपके लिए कैसा रहेगा? आपको कौन से उपाय अपनाने चाहिए? किन खास बातों का ध्यान रखना चाहिए? आज 2 मई दिन गुरुवार 12 राशियों के लिए कैसा रहने वाला है? इन सभी के बारे में ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा से आप आज के राशिफल के जरिए जान सकते हैं। आइए 2 मई 2024 का राशिफल और उपाय जानते हैं...

1. मेष राशि

कार्यक्षेत्र में किसी सहकर्मी अथवा अधिकारी का सहयोग प्राप्त होगा। कारोबार में भागदौड़ अधिक रहेगी। सुबह बजरंग बाण का पाठ करें। बंदर को गुड़ चना अथवा केला खिला दें।

2. वृषभ राशि

रिश्तों में निकटता आएगी। बिना वजह की उलझने आपकी पीछा करेंगी। सुबह गरीब को भोजन करा दें। शुक्र के बीज मंत्र का जाप करें।

3. मिथुन राशि

व्यावसायिक जीवन में किए गए प्रयास फलीभूत होंगे। धन हानि से बचें। शेयर मार्केट में निवेश करने के लिए अच्छा समय है। गाय को हरा चारा खिला दें। बुद्ध के बीज मंत्र का जाप करें।

4. कर्क राशि

स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा। सांस्कृतिक कार्यक्रमों में हिस्सा ले सकते हैं। जीवनसाथी से सहयोग प्राप्त होगा। सुबह शिवलिंग पर जल अर्पित करें और चंद्रमा के बीज मंत्र का जाप करें।

5. सिंह राशि

मन अशांत रह सकता है। रचनात्मक कार्य में प्रगति होगी। परिवार के सदस्यों में किसी बीमारी के कारण मन तनाव में रहेगा। सुबह सूर्य को जल अर्पित करें और सूर्य के बीज मंत्र का जाप भी करें। गाय को चार रोटी और गुड़ दें।

6. कन्या राशि

आर्थिक मामलों में प्रगति होगी। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। धैर्य से चलेंगे तो लाभ अवश्य होगा। किसी लंबी यात्रा का योग बन सकता है। गाय को हरा चारा खिला दें और बुद्ध के बीज मंत्र का जाप करें।

7. तुला राशि

रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे। पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। मित्रों के सहयोग से लेखन या बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है। राजनीति के क्षेत्र में व्यस्तता रहेगी। किसी छोटी बच्ची को भोजन कर दें। शुक्र के बीज मंत्र का जाप करें।

8. वृश्चिक राशि

आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। परिवार की प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। घर के सदस्यों के सेहत का ध्यान रखें। गाय को चार रोटी में हल्दी लगाकर दिन की शुरुआत करें। बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें।

9. धनु राशि

पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। मन प्रसन्न रहेगा। व्यापार और नौकरी में सम्मान की वृद्धि होगी। गाड़ी धीमे चलाएं। बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें।

ये भी पढ़ें- Kaalchakra: मई में किसकी सेहत कैसी रहेगाी? जानें मासिक राशिफल और उपाय

10. मकर राशि

स्वास्थ्य का ध्यान रखें। विरोधी परास्त होंगे। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें। पिता से धन लाभ होगा। व्यापार के सिलसिले में लंबी यात्रा के योग बनेंगे। शनि के बीज मंत्र का जाप करें। घायल कुत्ते का उपचार करा दें।

11. कुंभ राशि

गृह उपयोगी वस्तुओं में वृद्धि होगी। नकारात्मक विचारों से दूर रहें। किसी प्रकार के कर्ज से बचें। मित्र के सहयोग से मन में प्रसन्नता होगी। शाम को शनि मंदिर जाकर तेल का दीया जलाएं और शनि के बीज मंत्र का जाप करें।

12. मीन राशि

आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। अगर आप शोध के खाने में जाना चाहते हैं तो आज का दिन सर्वश्रेष्ठ है। माता-पिता का सहयोग प्राप्त होगा। सुबह गाय को भोजन करा दें। घायल गाय का उपचार करा दें।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष मान्यताओं पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

ये भी पढ़ें- अक्षय तृतीया पर नहीं खरीद सकते हैं ‘गोल्ड’, तो घर लाएं इन धातुओं की वस्तुएं

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो