whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Kartik Month 2024: कार्तिक मास में ये 5 राशियों वाले होंगे मालामाल, भगवान विष्णु करेंगे पैसों की बारिश!

Kartik Month 2024: कार्तिक मास भगवान विष्णु का प्रिय महीना है। इस साल 18 अक्टूबर से पवित्र कार्तिक का महीना शुरू हो चुका है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कार्तिक मास में इन 5 राशि वालों पर भगवान विष्णु की विशेष कृपा बरसने वाली है।
12:24 PM Oct 19, 2024 IST | Nishit Mishra
kartik month 2024  कार्तिक मास में ये 5 राशियों वाले होंगे मालामाल  भगवान विष्णु करेंगे पैसों की बारिश

Kartik Month 2024: हिन्दू धर्म में कार्तिक मास को भगवान विष्णु का महीना माना जाता है। हिन्दू पंचांग के अनुसार कार्तिक मास चातुर्मास का अंतिम महीना होता है। इस महीने में भगवान विष्णु योगनिद्रा से उठते हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस साल कार्तिक महीने में कई ग्रह गोचर करने वाले हैं। इनका प्रभाव इन 5 राशि वालों पर शुभ रहने वाला है। भगवान विष्णु की कृपा से इन राशि वालों के अच्छे दिन भी शुरू होने वाले हैं।

Advertisement

कुंभ राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंभ राशि वालों के लिए कार्तिक मास शुभ रहने वाला है। भगवान विष्णु की कृपा से कुंभ राशि वालों पर धन की बारिश होने वाली है। कार्तिक मास में कुंभ राशि के जातकों का स्वास्थ्य भी बेहतर रहने वाला है। भगवान विष्णु की कृपा से कार्तिक मास में आपकी आमदनी भी बढ़ने वाली है। कुंभ राशि के जातक जो व्यापार करते हैं, उनके लिए भी कार्तिक मास शुभ रहने वाला है। विष्णु जी की कृपा से व्यापार का विस्तार हो सकता है। कुंभ राशि वालों का वैवाहिक जीवन भी सुखद होने वाला है।

तुला राशि

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक कार्तिक का महीना तुला राशि वालों के लिए भी सुखद रहनेवाला है। भगवान विष्णु के आशीर्वाद से तुला राशि वाले जातकों के रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं। इस राशि के जो लोग नौकरी की तलाश में हैं उन्हें अच्छी नौकरी मिल सकती है। कार्तिक मास में इन राशि वालों के साथ परिवार का पूरा सहयोग मिल सकता है। भगवान विष्णु की कृपा से आपकी आर्थिक स्थिति भी बेहतर होने वाली है। तुला राशि वालों के लिए बिजनेस में भी सफलता के योग बन रहे हैं।

Advertisement

धनु राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कार्तिक मास में धनु राशि वालों की कई उम्मीदें पूरी हो सकती हैं। यदि आप नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो, आपको अच्छी नौकरी मिलने की पूरी उम्मीद है। यदि आप अविवाहित हैं तो भगवान विष्णु की कृपा से आपकी शादी तय हो सकती है। इस राशि के जो लोग व्याप्पर कर रहे हैं उनकी आमदनी बढ़ सकती है। आर्थिक रूप से भी तुला राशि के जातक मजबूत हो सकते हैं। जीवन में यदि कोई कष्ट है तो, भगवान विष्णु की कृपा से वो भी शीघ्र ही दूर हो सकते हैं।

Advertisement

मेष राशि

भगवान विष्णु की कृपा से कार्तिक महीने में मेष राशि वालों को परिवार का भरपूर साथ मिलनेवाला है। मेष राशि के जातकों का परिवार कार्तिक मास में खुशियों से भर जाएगा। भगवान विष्णु के आशीर्वाद से आपके सभी दुख-दर्द इस महीने दूर होने वाले हैं। यदि आप पहले से किसी काम में असफल हो रहे हैं तो इस महीने आप जरूर सफल होंगे। जो लोग व्यापर करते हैं उन्हें भी अपार सफलता मिल सकती है। आर्थिक रूप से भी मेष राशि वाले मजबूत होने वाले हैं। यदि आप विदेश में नौकरी या व्यापार करने की सोच रहे हैं तो, आपकी यह इच्छा भी जल्द ही पूरी हो सकती है।

सिंह राशि

ज्योतिष शास्त्र कहता है कि सिंह राशि वालों पर इस बार कार्तिक मास में भगवान विष्णु की विशेष कृपा रहने वाली है। भगवान विष्णु की कृपा से सिंह राशि वाले जो भी काम करेंगे, उसमें में वो अवश्य ही सफल होंगे। सिंह राशि वाले जो व्यापार करते हैं, उन्हें अधिक लाभ होने वाला है। अगर आपका कोई काम अधूरा है तो इस महीने वो भी पूरे हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें: Grah Gochar 2024: 16 नवंबर तक इन 3 राशियों पर बरसेगा धन! सूर्य और शुक्र करेंगे राशि परिवर्तन

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

HISTORY
Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो