whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Karwa Chauth: आज महिलाएं भूलकर भी न करें यह 6 काम

Karwa Chauth Rules: आज करवा चौथ का व्रत रख रही महिलाएं भूलकर भी 6 काम न करें, नहीं तो उनके वैवाहिक जीवन में काफी परेशानी आ जाएगी, जानिए कौन-से काम?
10:01 AM Nov 01, 2023 IST | Khushbu Goyal
karwa chauth  आज महिलाएं भूलकर भी न करें यह 6 काम
Karwa Chauth Fast
Advertisement

Women Should Avoid Some Things On Karwa Chauth: करवा चौथ व्रत शुरू हो गया है। शाम को महिलाएं चांद को अर्घ्य देकर व्रत खोलेंगी। आज दिनभर महिलाएं व्रत के नियमों का पालन करेंगी। पूरे विधि विधान से व्रत रखते हुए दोपहर में बहन वीरवती की कथा सुनेंगी। उसके बाद उन्हें चांद निकलने का इंतजार रहेगा। चांद निकलते ही छलनी से पति और चांद का दीदार करेंगी। उसके बाद पति उन्हें पानी पिलाकर उनका व्रत खुलवाएंगे, लेकिन क्या महिलाएं जानती हैं कि करवा चौथ व्रत के दौरान कुछ चीजें करना वर्जित है। उनको भूलकर भी वह नहीं करना चाहिए। इससे वैवाहिक जीवन में परेशानियां आ सकती हैं। आइए जानते हैं कि करवा चौथ पर महिलाओं को भूलकर भी कौने-से 6 काम नहीं करने चाहिएं…

व्रती महिलाओं को नहीं करनी चाहिएं यह गलतियां

  • करवा चौथ का व्रत रखने वाली महिलाएं आज भूलकर भी सफेद वस्तुओं का दान न करें।
  • करवा चौथ के दिन महिलाओं को काले, नीले, भूरे और सफेद रंग के कपड़े इग्नोर करने चाहिएं। अशुभ होता है। हो सकते तो लाल, मेहंदी, पीला, हरा, नारंगी रंग का कपड़ा पहने। लाल रंग प्यार का प्रतीक होता है और काफी शुभ होता है।
  • करवा चौथ का व्रत रखने वाली महिलाओं को 16 श्रृंगार करना चाहिए, लेकिन सुहाग से जुड़ी कोई चीज जैसे बिंदी, चूड़ी, मेहंदी भूलकर भी दान न करें।
  • करवा चौथ के दिन व्रती महिलाओं को सोने से बचना चाहिए। अशुभ होता है।
  • चांद देखने से पहले व्रत किसी भी हालत में व्रत न खोलें। व्रत का पूरा फल नहीं मिलता।
  • करवा चौथ के दिन महिलाओं को अपशब्द नहीं बोलने चाहिएं। धैर्य और संयम रखने की कोशिश करें। पति से भी झगड़ा न करें।

<>

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। अमल करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Advertisement

Advertisement

(https://uk.godaddy.com/)

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो