खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

9 सितंबर तक इन 5 राशियों पर रहेगी केतु की तिरछी नजर, तनाव के कारण खराब होगी सेहत!

Ketu Gochar 2024: केतु के राशि और नक्षत्र गोचर से प्रत्येक व्यक्ति के जीवन पर सबसे ज्यादा प्रभाव पड़ता है। 8 जुलाई को होने वाले केतु के नक्षत्र परिवर्तन का भी सभी राशियों पर असर होगा लेकिन पांच राशियां इस हैं, जिन्हें अधिक परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। चलिए जानते हैं उन 5 राशियों के जीवन में क्या-क्या परिवर्तन आएगा।
02:07 PM Jul 02, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

Ketu Gochar 2024: मोक्ष के कारक ग्रह केतु के राशि और नक्षत्र परिवर्तन का सभी 12 राशियों के जीवन पर प्रभाव पड़ता है। जब कुंडली में केतु ग्रह मजबूत होता है, तो इससे व्यक्ति का आध्यात्मिक विकास होता है। उसका समाज में मान-सम्मान बढ़ता है। वहीं इसके कमजोर होने से व्यक्ति को गलत आदतें लगने लगती हैं। छोटी-छोटी बातों पर तनाव रहता है, जिसके कारण सेहत खराब होने लगती है।

Advertisement

वैदिक पंचांग के अनुसार, 8 जुलाई 2024 को केतु देवता प्रात: काल 04 बजकर 12 मिनट पर हस्त नक्षत्र के द्वितीय पद में प्रवेश करेंगे, जहां वो 9 सितंबर तक विराजमान रहेंगे। 9 सितंबर को सुबह केतु ग्रह हस्त नक्षत्र के द्वितीय पद में से निकलकर प्रथम पद में प्रवेश करेंगे। ऐसे में इस दौरान तक पांच राशियों के लोगों को सावधान रहने की जरूरत होगी, वरना उनके साथ कोई बड़ी दुर्घटना भी घट सकती है। चलिए जानते हैं उन पांच राशियों के बारे में, जिनको 9 सितंबर तक केतु की तिरछी नजर से सावधान रहने की जरूरत है।

मिथुन राशि

इस समय गलती से भी नौकरी न छोड़े, वरना बेरोजगार हो सकते हैं। बिजनेस में बड़ा घाटा हो सकता है, जिसके कारण कंपनी को बंद करने की भी नौबत आ सकती है। किसी पुरानी बीमारी का दर्द आपको एक बार फिर परेशान कर सकता है। वैवाहिक जीवन में दिक्कतें आ सकती हैं।

ये भी पढ़ें- 8 जुलाई की सुबह 04:12 बजे से इन 5 राशियों की पलटेगी किस्मत, राहु बनाएंगे करोड़पति!

Advertisement

वृषभ राशि

पार्टनरशिप में डील फाइनल करने के लिए ये समय सही नहीं है। भविष्य में नुकसान होने की संभावना है। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों और बॉस दोनों से विवाद हो सकता है, जिसकी वजह से जॉब से आपको निकाला भी जा सकता है। धार्मिक कार्यक्रम के दौरान माता-पिता के बीच अनबन हो सकती है।

सिंह राशि

रिलेशनशिप में मौजूद लोगों ने अपनी वाणी की सौम्यता को बनाए नहीं रखा, तो पार्टनर से लड़ाई होने की संभावना है। कारोबारी अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखें, वरना बीमार भी पड़ सकते हैं। शादीशुदा लोगों का घरवालों से लड़ाई होने के कारण मन परेशान रह सकता है।

मीन राशि

कारोबारियों को व्यवसाय में बड़ा घाटा हो सकता है। बिजनेस में हो रहे नुकसान की जरूरत से ज्यादा चिंता करने के कारण सेहत खराब हो सकती है। इसके अलावा मानसिक बीमारी का भी सामना करना पड़ सकता है। नौकरीपेशा लोगों की कार्यक्षेत्र में बॉस से अनबन हो सकती है।

कर्क राशि

नौकरीपेशा लोगों पर सहकर्मी झूठे आरोप लगा सकते हैं, जिसकी वजह से आपको जॉब से निकाला जा सकता है। कारोबारियों के बिजनेस में विरोधी बाधा उत्पन्न कर सकते हैं, जिसके कारण तनावभरा दिन रहेगा। छात्रों का किसी फालतू बात पर सीनियर से विवाद हो सकता है।

ये भी पढ़ें- सेहत, धन, करियर से लेकर शनि दोष तक; हर एक समस्या का समाधान है ये चमत्कारी बीज

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक मान्यता पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
Astro NewsKetu gocharUnlucky Zodiac Signs
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement