whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

4 जून की सबसे बड़ी भविष्यवाणी, किस पार्टी की बनेगी सरकार, कौन होगा भारत का अगला PM? जानें यहां

Election 2024 Result Astrology Prediction: लोकसभा चुनाव के आखिरी मतदान होते ही एग्जिट पोल सामने आ चुके हैं, हम आपको ज्योतिष की भविष्याणि बताएंगे कि 4 जून को किस पार्टी की सरकार बन रही है। आज इस खबर में ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा से जानेंगे कि देश का अगला प्रधानमंत्री कौन होगा।
10:30 AM Jun 02, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
4 जून की सबसे बड़ी भविष्यवाणी  किस पार्टी की बनेगी सरकार  कौन होगा भारत का अगला pm  जानें यहां

Lok Sabha Election 2024 Result Astrology Prediction: लोकसभा चुनाव के आखिरी और सातवें चरण का चुनाव कल यानी 1 जून को हो चुका है। अब 4 जून को चुनाव के नतीजे आने वाले हैं , लेकिन उससे पहले ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा से जानेंगे कि इस बार किस पार्टी की सरकार बनने वाली है। कौन होगा अगला प्रधानमंत्री ? तो आज इस खबर में करेंगे राहुल गांधी और नरेंद्र मोदी की कुंडली का विश्लेषण और जानेंगे कि 4 जून को मतगणना में क्या नतीजे आने वाले हैं।

नरेंद्र मोदी की कुंडली

कहते हैं समय बहुत बलवान होता है। जी हां दोस्तों बात हो रही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की। मोदी जी  73 वर्ष के हो चुके हैं। आइए वैदिक ज्योतिष के अनुसार इनकी जन्म कुंडली का विश्लेषण करते हैं। लग्न कुंडली के अनुसार, मोदी जी की कुंडली वृश्चिक लग्न की है। इनकी कुंडली के स्वामी मंगल देव हैं। इनकी कुंडली में मंगल के कारण रुचक पंचमहापुरुष योग बनता है और खास बात यह है कि लोकसभा चुनाव के नतीजे मंगलवार के दिन आ रहे हैं, अत: नरेंद्र मोदी का सत्ता में आना मंगलमय होगा।

Lok Sabha Election 2024 Result Astrology Prediction

मई 2023 से मंगल में देव गुरु बृहस्पति की अंतर्दशा 21 अप्रैल 2024 तक चली थी। वहीं मंगल की महादशा 29 नवंबर 2021 से 29 नवंबर 2028 तक रहेगी। अतः मंगल की दशा में सेना को प्रधानमंत्री जी से बहुत लाभ होगा। भारतीय सेना का सम्मान पूरी दुनिया में बढे़गा। रुचक पंच महापुरुष योग के कारण नरेंद्र मोदी की छवि एक निडर और साहसी नेता में होगी। बृहस्पति की अंतर्दशा के कारण दुनिया के सभी नेता नरेंद्र मोदी को अपना नेता मानने लगेंगे। 10वें भाव में शुक्र के कारण कई सारे चुनौतियां को झेलना पड़ेगा। लेकिन मोदी जी सभी चुनौतियों को बृहस्पति के कारण पार जाएंगे। 2028 तक मंगल की महादशा के कारण भारत की सेना पूरे विश्व में अपना परचम लहरा सकती है।

राहुल गांधी की कुंडली

राहुल गांधी देश के जाने माने गांधी परिवार के एक ऐसे चिराग  की जो घराना दशकों तक देश पर शासन करता रहा। राहुल गांधी जी का जन्म 18 जून 1970 को रात 9:52 पर दिल्ली में हुआ। जन्म के समय इनकी कुंडली मकर लग्न की बनती है और इनका जन्म मूल नक्षत्र में हुआ।

Lok Sabha Election 2024 Result Astrology Prediction

वर्तमान समय में राहुल गांधी पर शनि की ढैया चल रही है जुलाई 2025 तक रहेगी। इस समय मंगल में राहु की अंतर्दशा चल रही है जो 10 अक्टूबर 2024 तक रहेगी। हालांकि यह समय उनके लिए अच्छा है। लेकिन इनकी कुंडली में कोई भी राजयोग न होने के कारण यह सत्ता पक्ष में नहीं आ पाएंगे। मंगल 6 वें घर में बैठने के कारण इन पर कोई केस भी चल सकता है जिसके कारण इन्हें और ज्यादा परेशानी उठानी पड़ सकती है। अक्टूबर के बाद जब मंगल में देव गुरु की दशा आएगी तो उस समय राहुल गांधी को विशिष्ट पद मिल सकता है। जिसके कारण राहुल गांधी के मान सम्मान में वृद्धि होगी। अर्थात अक्टूबर 2024 के बाद इनका समय अच्छा रहेगा।

4 जून को बनेगी इस पार्टी की सरकार

4 जून को सुबह काउंटिंग सुबह 8:00 बजे शुरू होगी। उस समय की कुंडली मिथुन लग्न की होगी। कुंडली के अनुसार, शनि देव भाग्य भाव अर्थात नवम भाव में विराजमान रहेंगे। शनि भी इस समय कुंभ राशि में विराजमान हैं। भारतीय जनता पार्टी के लिए शनि व मंगल बहुत शुभ है। कुंडली के अनुसार, नरेंद्र मोदी के लिए शनि ग्रह राजयोग बनाते हैं। शनि देव नरेंद्र मोदी को न्याय संगत भी बनाते हैं। मंगल और चंद्रमा की युति 11वें भाव में चंद्र मंगल महालक्ष्मी योग बनाती है। कुंडली विश्लेषण को देखते हुए सरकार तो बीजेपी की बन सकती है। द्वादश भाव में सूर्य देव शुक्र को अस्त कर देते हैं। इसका मतलब यह है जो लोग विलासी हैं वह सत्ता में बिल्कुल नहीं आ पाएंगे। अगर आंकड़ों की तरफ देखें तो इस बार भारतीय जनता पार्टी लोकसभा चुनाव में 280 से ज्यादा सीटों पर विजय प्राप्त कर सकती है।

Lok Sabha Election 2024 Result Astrology Prediction

इस बार एनडीए गठबंधन को 340 से ज्यादा सीटों पर बहुमत प्राप्त होगा। वही बीजेपी को सीटों का फायदा 2019 की तुलना में दक्षिण व पश्चिम हिस्सों में ज्यादा होगा। लेकिन उत्तर प्रदेश या कहें तो उत्तर भारत में बीजेपी को कुछ सीटों पर नुकसान भी हो सकता है। जिसके कारण एनडीए गठबंधन 370 सीटों को पार करना मुश्किल हो सकता है। वैसे ज्योतिष गणना के अनुसार, इस बार फिर तीसरी बार नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनेंगे।

यह भी पढ़ें- आज 3 बजकर 52 म‍िनट पर जाग जाएगा 5 राश‍ियों का भाग्‍य, जानें क्‍या होने वाला है खास

यह भी पढ़ें- 6 जून को शनि जयंती और अमावस्या का महासंयोग, 3 राशियों पर रहेगी शनि देव की कृपा

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। 

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो