Love Rashifal: कृष्ण जन्माष्टमी पर इन 3 राशियों को मिलेगा सच्चा प्यार, परेशानियां होंगी दूर!

Love Rashifal 26 August 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जन्माष्टमी का दिन शादीशुदा कपल के लिए यादगार रहने वाला है। सिंगल लोगों को भी उनका सच्चा प्यार मिल सकता है। यदि आप भी जानना चाहते हैं कि कल का दिन आपका कैसा रहेगा, तो पढ़ें 26 अगस्त का लव राशिफल।

featuredImage
26 अगस्त का लव राशिफल

Advertisement

Advertisement

Love Rashifal 26 August 2024: हिंदू धर्म से जुड़े लोगों के लिए जन्माष्टमी के पर्व का विशेष महत्व है। इस दिन भगवान कृष्ण जी के जन्म का उत्सव हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है। द्वापर युग में श्रीकृष्ण का जन्म भाद्रपद कृष्ण की अष्टमी तिथि के दिन रोहिणी नक्षत्र में रात 12 बजे हुआ था। इसी वजह से हर साल इसी नक्षत्र में कृष्ण जी की पूजा करना शुभ माना जाता है। इस बार जन्माष्टमी का व्रत 26 अगस्त 2024 को रखा जाएगा।

इस बार जन्माष्टमी का दिन बेहद खास है, क्योंकि इस दिन सर्वार्थ सिद्धि योग का महासंयोग बन रहा है। यदि आप भी जानना चाहते हैं कि कल यानी जन्माष्टमी का दिन प्यार के मामले में आपका कैसा रहने वाला है, तो पढ़ें 26 अगस्त 2024 का लव राशिफल।

मेष राशि

प्यार के मामले में कृष्ण जन्माष्टमी का दिन शादीशुदा लोगों के लिए यादगार रहेगा। पूरा दिन पार्टनर के साथ बिताएंगे। जो लोग अभी रिलेशनशिप में नहीं हैं, उन्हें अपने व्रत का फल मिल सकता है। जीवन में प्रेम के दस्तक देने की पूरी संभावना है।

शुभ रंग- हरा

शुभ अंक- 8

ये भी पढ़ें- Janmashtami के दिन लोटे में ये 2 चीजें मिलाकर दें तुलसी को जल, पैसों की कमी से मिलेगा छुटकारा!

वृषभ राशि

श्री कृष्ण के आशीर्वाद से शादीशुदा कपल के बीच चल रहा मनमुटाव खत्म हो जाएगा। वहीं जो लोग सिंगल हैं, उनके जीवन में जन्माष्टमी के दिन प्रेम दस्तक दे सकता है।

शुभ रंग- पीला

शुभ अंक- 2

मिथुन राशि

अविवाहित लोगों को उनके सोमवार के व्रत का मीठा फल मिलने वाला है। शाम तक आपका रिश्ता तय हो सकता है। वहीं जिन लोगों की शादी हो चुकी है, उन्हें पार्टनर के साथ समय व्यतीत करके बेहद प्रसन्नता होगी।

शुभ रंग- नारंगी

शुभ अंक- 6

कर्क राशि

राधा रानी और कृष्ण जी के आशीर्वाद से सिंगल लोगों का रिश्ता तय हो सकता है। प्यार के मामले में जन्माष्टमी का दिन शादीशुदा लोगों के लिए भी खास रहेगा। आपका पार्टनर आपके संग पूजा करने के साथ-साथ मंदिर भी जा सकता है।

शुभ रंग- भूरा

शुभ अंक- 4

सिंह राशि

शादीशुदा लोगों को जीवनसाथी के साथ जन्माष्टमी की पूजा करके बेहद प्रसन्नता होगी। वहीं जो लोग अविवाहित हैं, उनका दिन भी खास रहेगा। क्रश से दोस्ती हो सकती है, जिससे आपको बेहद प्रसन्नता होगी।

शुभ रंग- गोल्डन

शुभ अंक- 7

कन्या राशि

जन्माष्टमी के दिन अविवाहित लोगों को उनका सच्चा प्यार मिल सकता है। हाल ही में जिन लोगों का ब्रेकअप हुआ है, 26 अगस्त को उनका पैचअप हो सकता है। वहीं शादीशुदा और रिलेशनशिप में मौजूद लोगों का दिन भी पार्टनर के साथ यादगार बितेगा।

शुभ रंग- ऑरेंज

शुभ अंक- 3

तुला राशि

यदि आप किसी को पसंद करते हैं, तो उनसे अपने प्यार का इजहार करने के लिए जन्माष्टमी का दिन बेहद शुभ है। रिलेशनशिप और शादीशुदा कपल का कल का दिन कुछ खास अच्छा नहीं रहेगा। तुला राशि के लोगों को पार्टनर की नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है।

शुभ रंग- काला

शुभ अंक- 5

वृश्चिक राशि

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सिंगल लोगों को उनके व्रत का फल मिल सकता है। जन्माष्टमी के दिन अविवाहित लोगों के जीवन में पहले प्यार की एंट्री हो सकती है। शादीशुदा और रिलेशनशिप में मौजूद लोगों का दिन सामान्य रहेगा।

शुभ रंग- आसमानी

शुभ अंक- 7

धनु राशि

यदि आपका पार्टनर आपसे नाराज है, तो उन्हें मनाने के लिए जन्माष्टमी का दिन बेहद शुभ है। सुबह पूजा करने से पहले उनसे बात कर लें, स्थिति सामान्य हो जाएगी। अविवाहित लोगों को उनका सच्चा प्यार मिल सकता है।

शुभ रंग- सफेद

शुभ अंक- 1

मकर राशि

जन्माष्टमी का दिन सिंगल, रिलेशनशिप और शादीशुदा लोगों के जीवन में खुशियां लेकर आ सकता है। रिलेशनशिप और शादीशुदा लोगों को पार्टनर संग रोमांटिक समय बिताकर खुशी होगी।

शुभ रंग- ब्लू

शुभ अंक- 9

कुंभ राशि

जन्माष्टमी के पावन दिन शादीशुदा लोगों के प्रेम जीवन में शांति बनी रहेगी। लेकिन दिन खत्म होने से पहले पार्टनर से किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है। वहीं जो लोग अभी तक सिंगल हैं, वो किसी पर भी अंधा विश्वास न करें, नहीं तो दिल दुख सकता है।

शुभ रंग- वाइट

शुभ अंक- 1

मीन राशि

सिंगल लोगों को उनके व्रत का फल दिन खत्म होने से पहले मिल सकता है। माता-पिता की मर्जी से आपका रिश्ता पक्का हो सकता है। शादीशुदा और रिलेशनशिप में मौजूद लोगों को जन्माष्टमी के पावन दिन पार्टनर की नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है।

शुभ रंग- ब्राउन

शुभ अंक- 8

ये भी पढ़ें- Kaalchakra Today: जन्माष्टमी पर सोने जैसी चमकेगी 12 राशियों की किस्मत! पंडित सुरेश पांडेय से जानें उपाय

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Tags :