whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Love Rashifal: हरतालिका तीज पर कैसी रहेगी 12 राशियों की लव लाइफ? जानें राशिफल

Love Rashifal 6 September 2024: देशभर में कल हरतालिका तीज का पर्व मनाया जाएगा। जो कई राशियों के जातकों के लिए खुशियां लेकर आएगा। यदि आप भी जानना चाहते हैं कि कल का दिन आपके लिए कैसा रहेगा, तो इसके लिए पढ़ें 6 सितंबर 2024 का लव राशिफल।
03:39 PM Sep 05, 2024 IST | Nidhi Jain
love rashifal  हरतालिका तीज पर कैसी रहेगी 12 राशियों की लव लाइफ  जानें राशिफल

Love Rashifal 6 September 2024: सनातन धर्म के लोगों के लिए हरतालिका तीज के पर्व का विशेष महत्व है। इस दिन व्रत रखने के साथ-साथ महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र की कामना करती हैं। अविवाहित कन्याएं भी योग्य वर के लिए हरतालिका तीज का व्रत रखती हैं। माना जाता है कि जो लोग इस दिन देवी-देवताओं की उपासना करता है, उनकी लव लाइफ में सदा प्रेम बना रहता है। इस बार हरतालिका तीज का व्रत 6 सितंबर 2024 को रखा जाएगा। इस दिन पूजा का मुहूर्त 6:02 मिनट से 8:33 मिनट तक है। चलिए जानते हैं इस बार हरतालिका तीज का पर्व किन-किन राशियों के जातकों के प्रेम जीवन में खुशियों की बाहर लेकर आएगा।

मेष राशि

जिन लोगों की शादी हो चुकी है, उनके लिए कल का दिन अनुकूल रहने वाला है। आपकी समझदारी और बेहतरीन सोच के कारण प्रेम जीवन में स्थिति सामान्य रहेगी। रिलेशनशिप में मौजूद लोगों का रिश्ता यदि पार्टनर के साथ अच्छा नहीं चल रहा है, तो ज्यादा चिंता न करें। शाम तक स्थिति सामान्य होने की पूरी संभावना है।

शुभ रंग- पीला

शुभ अंक- 9

ये भी पढ़ें- बुध के डबल गोचर से चमकेगी इन 3 राशियों की किस्मत, करियर और कारोबार में तरक्की के बने योग!

वृषभ राशि

सिंगल लोगों के प्रेम जीवन में खुशियों की बहार आ सकती है। हर काम में जीवनसाथी का साथ मिलेगा। शादीशुदा लोग अपने क्रोध और गुस्से पर काबू रखने का प्रयास करें, अन्यथा प्रेम जीवन में तनाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है।

शुभ रंग- ऑरेंज

शुभ अंक- 5

मिथुन राशि

प्रेम जीवन में चल रही परेशानियों के कारण शादीशुदा लोग मानसिक रूप से परेशान रहेंगे। रिलेशनशिप में मौजूद लोग अपने प्रेम पूर्ण जीवन का आनंद लेंगे।

शुभ रंग- भूरा

शुभ अंक- 2

कर्क राशि

रिलेशनशिप और शादीशुदा लोगों के लिए कल का दिन थोड़ा उतार-चढ़ाव वाला रहने वाला है। प्रेम जीवन में उलझन उत्पन्न होने के कारण मानसिक तनाव रहेगा। सिंगल लोगों को प्यार के मामले में सफलता मिल सकती है।

शुभ रंग- हरा

शुभ अंक- 6

सिंह राशि

जिन लोगों का साथी उनसे रूठा हुआ है, वह उन्हें मनाने में सफल होंगे। इसके अलावा प्रेम जीवन में प्यार बढ़ेगा। सिंगल लोगों के जीवन में प्रेम का आगमन हो सकता है।

शुभ रंग- पिंक

शुभ अंक- 2

कन्या राशि

शादीशुदा लोगों को प्रेम जीवन में बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। रिलेशनशिप में मौजूद लोग यदि पार्टनर के साथ सामंजस्य बनाए रखने का प्रयास करेंगे, तो बेहतर होगा। अन्यथा विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है।

शुभ रंग- गोल्डन

शुभ अंक- 8

तुला राशि

शादीशुदा लोग अपने जीवनसाथी के साथ सामंजस्य बनाए रखने का प्रयास करें। अन्यथा मनमुटाव की स्थिति बन सकती है। रिलेशनशिप में मौजूद लोगों के रिश्ते में यदि मतभेद की स्थिति उत्पन्न है, तो ऐसे में उनसे बात करने का प्रयास करें। इससे पुराने गिले शिकवे दूर हो जाएंगे।

शुभ रंग- नीला

शुभ अंक- 1

वृश्चिक राशि

जिन लोगों का हाल ही में ब्रेकअप हुआ है, उनके जीवन में एक बार फिर प्यार का आगमन हो सकता है। वैसे तो कल का दिन रिलेशनशिप और शादीशुदा लोगों के लिए सामान्य रहेगा, लेकिन शाम के समय तनाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। ऐसे में अपने क्रोध पर काबू रखने का प्रयास करें।

शुभ रंग- आसमानी

शुभ अंक- 3

धनु राशि

वैसे तो प्यार के मामले में शादीशुदा लोगों का दिन ठीक-ठाक रहेगा, लेकिन रात के समय थोड़ा संभालकर रहेंगे, तो ज्यादा अच्छा होगा। नहीं तो पार्टनर से लड़ाई होने की संभावना है। प्यार के मामले में कल का दिन रिलेशनशिप में मौजूद कपल के लिए ठीक-ठाक रहेगा।

शुभ रंग- वाइट

शुभ अंक- 7

मकर राशि

रिलेशनशिप में मौजूद लोग साथी के साथ हसीन पलों का आनंद लेंगे। शादीशुदा लोगों को पार्टनर के साथ कहीं बाहर घूमने जाने का प्लान यदि बार-बार कैंसिल हो रहा है, तो कल आपकी ये ख्वाहिश पूरी हो सकती है।

शुभ रंग- ब्लू

शुभ अंक- 2

कुंभ राशि

रिलेशनशिप में मौजूद लोगों के प्रेम जीवन में स्थिति सामान्य रहे, इसके लिए अपने क्रोध पर काबू रखना होगा। कुंडली में ग्रहों की कमजोर स्थिति के कारण शादीशुदा लोगों को प्रेम जीवन में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं।

शुभ रंग- काला

शुभ अंक- 5

मीन राशि

कल के मुकाबला शुक्रवार को शादीशुदा लोगों के प्रेम जीवन में ज्यादा उत्साह और उमंग रहेगा। रिलेशनशिप में मौजूद लोगों के प्रेम संबंध पार्टनर संग मजबूत होंगे।

शुभ रंग- नारंगी

शुभ अंक- 8

ये भी पढ़े- Kaalchakra Today: सितंबर में 12 राशियों में किसे मिलेगा पार्टनर का साथ? जानें पंडित सुरेश पांडेय से

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो