whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

धन की देवी मां महालक्ष्मी को बेहद प्रिय हैं 4 राशियां, सुख-समृद्धि से हमेशा रहते हैं खुशहाल

Maa Lakshmi Favorite Zodiac: ज्योतिषीय गणना के मुताबिक कुछ राशियों पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा रहती है। मां लक्ष्मी के आशीर्वाद स्वरूप इन राशियों का जीवन सुख-समृद्धि और धन-दौलत से खुशहाल रहता है। आइए जानते हैं मां लक्ष्मी की 4 प्रिय राशियों के बारे में।
07:51 AM Oct 20, 2023 IST | Dipesh Thakur
धन की देवी मां महालक्ष्मी को बेहद प्रिय हैं 4 राशियां  सुख समृद्धि से हमेशा रहते हैं खुशहाल
Maa Lakshmi Favorite Zodiac

Maa Lakshmi Favorite Zodiac: शास्त्रो में मां लक्ष्मी को धन की देवी के रूप में स्वीार किया गया है। कहते हैं कि जिस किसी पर मां महालक्ष्मी की कृपा होती है, वह अपने जीवन में तमाम सुख-सुविधाओं से परिपूर्ण रहता है। साथ ही ऐसे जातकों के जीवन में नौकरी और रोजगार से जुड़ी दिक्कतें नहीं आती हैं। यही वजह है कि लोग मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए ललायित रहते हैं। ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसी राशियों का जिक्र किया गया है, जिससे संबंधित लोगों पर मां महालक्ष्मी बेहद प्रसन्न रहती है। मान्यता है कि 5 राशियां मां महालक्ष्मी को बेहद प्रिय हैं। आइए जानते हैं मां लक्ष्मी की प्रिय उन 5 भाग्यशाली राशियों के बारे में।

वृष राशि

ज्योतिष शास्त्र की गणना के मुताबिक वृष राशि के स्वामी शुक्र हैं। ज्योतिष में शुक्र को धन का कारक कहा गया है। इसके साथ ही इस राशि के जातक मां लक्ष्मी को बेहद प्रिय होते हैं। जिसके परिणामस्वरूप वृष राशि वालों की जिंदगी में कभी भी धन-दौलत और सुख-समृद्धि का अभाव नहीं रहता है। आमतौर पर इस राशि के जातक अपने जीवन में कभी भी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करते हैं। यही वजह है कि वृषभ राशि वालों का जीवन ऐश्वर्य से भरा रहता है। मां महालक्ष्मी इस राशि के जातकों पर हमेशा कृपा बरसाती रहती हैं।

यह भी पढ़ें: 6 नवंबर तक का समय 3 राशि वालों के लिए वरदान-समान! धन के कारक ग्रह देंगे छप्परफाड़ धन

सिंह राशि

सिंह राशि के स्वामी सूर्य देव माने गए हैं. ज्योतिष में सूर्य को ग्रहों का राजा कहा गया है। ऐसे में उनके तेज, उत्साह और दृढ निश्चय का प्रभाव सिंह राशि के जातकों में भी देखने को मिलता है। ज्योतिष शास्त्र के जानकारों के मुताबिक, सिंह राशि के जातकों पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा और आशीर्वाद बना रहता है। यही वजह है कि सिंह राशि के जातक आमजीवन में कभी कंगाली की स्थिति में नहीं आते। मां लक्ष्मी की कृपा के परिणामस्वरू सिंह राशि वालों का भविष्य उज्जवल रहता है। साथ ही सिंह राशि के जातकों का जीवन सुख, ऐश्वर्य, संमृद्धि और धन-धौलत से भरा रहता है।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के स्वामी मंगल ग्रह हैं। मंगल को ग्रहों का सेनापति माना जाता है और उन्हें शौर्य, पराक्रम, साहस और शक्ति का कारक कहा जाता है। इस राशि के जातकों पर मां लक्ष्मी का आशीर्वाद बरसता है। यही वजह है कि वृश्चिक राशि से संबंधित लोग नौकरी-कारोबार में सफलता की ऊंचाई छूते हैं। इसके साथ ही इस राशि के जातकों का जीवन धन-दौलत से परिपूर्ण रहता है। मां लक्ष्मी की कृपा के परिणामस्वरूप वृश्चिक राशि वालों का जीवन हमेशा खुशहाल रहता है।

मीन राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मीन राशि भी मां लक्ष्मी की प्रिय राशियों में से एक है। यही वजह है कि इस राशि से संबंधित जातकों को कभी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता। वृश्चिक राशि के लोग मां लक्ष्मी की कृपा से जीवन में खूब उन्नति करते हैं। ऐसे लोगों को बिजनेस और नौकरी में भी खूब तरक्की हासिल होती है। मां लक्ष्मी की कृपा के परिणामस्वरूप मीन राशि के जातकों के जीवन में सुख-समृद्धि का अभाव नहीं रहता है।

डिस्क्लेमर:यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

(elemergente)

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो