whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

मालव्य राजयोग से चमक उठेगी वृषभ समेत इन 5 राशियों की किस्मत, धन के दाता शुक्र बनाएंगे मालामाल

Malavya Rajyoga: वैदिक ज्योतिष के एक सबसे शुभ ग्रह शुक्र अगले माह स्वराशि (अपनी राशि) तुला में गोचर कर बेहद प्रभावशाली और लाभकारी मालव्य राजयोग का निर्माण करेंगे। इस शुभ योग एक असर से 5 राशियों की किस्मत का सितारा चमक उठेगा। आइए जानते हैं, ये राशियां कौन-सी हैं?
11:46 AM Aug 03, 2024 IST | Shyam Nandan
मालव्य राजयोग से चमक उठेगी वृषभ समेत इन 5 राशियों की किस्मत  धन के दाता शुक्र बनाएंगे मालामाल

Malavya Rajyoga: शुक्र ग्रह की हर चाल और गतिविधि पर ज्योतिषियों और पंडितों की बड़ी बारीक नजर रहती है। इसकी सबसे बड़ी वजह है कि शुक्र वैदिक ज्योतिष के बेहद शुभ ग्रह हैं। ज्योतिष शास्त्र में शुक्र ग्रह को धन, ऐश्वर्य, सौंदर्य, प्रेम, कला, कामसुख, भोग-विलास और लग्जरी लाइफस्टाइल का दाता ग्रह माना गया है। शुक्र की चाल परिवर्तन से जीवन के इन सब पहलुओं पर असर पड़ता है।

ज्योतिष गणना के मुताबिक, शुक्रदेव 18 सितंबर 2024 को दोपहर 2 बजकर 4 मिनट पर बुध के स्वामित्व वाली कन्या राशि के निकल कर स्वराशि तुला में प्रवेश करेंगे। वे 13 अक्टूबर 2024 को तक इसी राशि में विराजमान रहेंगे और फिर मंगल के स्वामित्व वाली वृश्चिक राशि में प्रविष्ट होंगे। शुक्र के तुला राशि में प्रवेश से मालव्य राजयोग का निर्माण होगा। आइए जानते हैं, मालव्य राजयोग कैसे बनता है और किन लकी 5 राशियों के जातकों की किस्मत चमकने वाली है?

मालव्य राजयोग कैसे बनता है?

वैदिक ज्योतिष में मालव्य योग पंच महापुरुष योगों में से एक है। जब शुक्र ग्रह वृषभ, तुला या मीन राशि में स्थित होते हैं और लग्न (कुंडली का प्रथम भाव) से केंद्र भावों यानी प्रथम, चतुर्थ, सप्तम या दशम भाव में होते हैं, तो मालव्य राजयोग बनता है। ज्योतिष शास्त्र में इस योग को एक अत्यंत शुभ और शक्तिशाली योग माना गया है। इस योग के असर से धन लाभ, सुख-समृद्धि, समाज में प्रतिष्ठा, रचनात्मकता और खुशहाली में वृद्धि होती है।

मालव्य राजयोग का राशियों पर असर

मेष राशि

मालव्य राजयोग से मेष राशि के जातकों के जीवन पर बेहद सकारात्मक असर होने के योग बन रहे हैं। हर क्षेत्र में शुभ परिणाम मिलने की संभावना है। मैरिड लाइफ में खुशियां बढ़ेंगी। लव लाइफ में मधुरता और नजदीकियां बढ़ेंगी। धन की आमद के नए रास्ते सामने आएंगे। इनकम में वृद्धि होगी।

कन्या राशि

मालव्य राजयोग के शुभ असर से कन्या राशि के जातकों का भाग्योदय हो सकता है। आपकी हर उचित मेहनत सफल होगी। आपको किस्मत का भरपूर साथ मिलने की संभावना है। आपकी मुलाकात समाज के ऊंचे और प्रतिष्ठित व्यक्तियों से होगी। आपको विदेश यात्रा करने का अवसर प्राप्त होगा।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों के जीवन में मालव्य राजयोग के शुभ असर से सकारात्मक बदलाव हो सकते हैं। पार्टनरशिप वाले बिजनेस में लाभ का मार्जिन बढ़ेगा। अचल संपत्ति में बढ़ोत्तरी होगी। नौकरीपेशा जातक, खासकर सेल्स के काम से जुड़े लोग, खूब तरक्की करेंगे। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे स्टूडेंट जातक एग्जाम में सफल होंगे।

मकर राशि

मालव्य राजयोग मकर राशि वालों के लिए कल्याणकारी साबित होने के योग दर्शा रहा है। मैरिड लाइफ आपके सभी सपने साकार होंगे। जीवन रोमांचक और रोमांटिक रहेगा। कारोबार में बड़ी कामयाबी मिलेगी। नौकरीपेशा वालों का प्रमोशन हो सकता है। घर में मांगलिक कार्य का आयोजन होने के योग हैं।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों के लिए मालव्य राजयोग बेहद अनुकूल रहने की संभावना है। कारोबारियों को इस अवधि में कोई बड़ी डील मिल सकती है। व्यापार का विस्तार संभव है। आय के एक से अधिक स्रोत भी बनने से धन का प्रवाह तेज होगा। नौकरीपेशा लोगों का प्रमोशन के साथ अच्छे जगह पर ट्रांसफर हो सकता है।

ये भी पढ़ें: कुरुक्षेत्र में ही क्यों हुआ महाभारत युद्ध, श्रीकृष्ण भी रो पड़े यहां से जुड़ी घटना जानकर…दहल जाएगा आपका भी दिल

ये भी पढ़ें: Numerology: देरी से विवाह करती हैं इन 3 तारीखों को जन्मी लड़कियां, ऐसा होता है इनका लव अफेयर

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो