whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Mangal Budh Gochar: मंगल-बुध मिलकर चमकाएंगे इन 5 राशियों का भाग्य, धन-संपत्ति में होगी बेतहाशा बढ़ोतरी!

Grah Gochar: साल 2024 में 10 अक्टूबर को बुध और 20 अक्टूबर को मंगल देव राशि परिवर्तन करेंगे, जिसका सीधा असर पांच राशियों के जातकों की सेहत, करियर और संपत्ति पर पड़ेगा। आइए जानते हैं उन लकी राशियों के बारे में, जिनका भाग्य अक्टूबर माह में मंगल और बुध मिलकर चमकाएंगे।
08:52 AM Oct 01, 2024 IST | Nidhi Jain
mangal budh gochar  मंगल बुध मिलकर चमकाएंगे इन 5 राशियों का भाग्य  धन संपत्ति में होगी बेतहाशा बढ़ोतरी

Mangal Budh Gochar 2024: कुंडली में हर एक ग्रह का अपना स्थान और विशेषता है। जो उन्हें एक दूसरे से भिन्न बनाते हैं। 9 ग्रहों में मंगल और बुध को भी खास स्थान प्रदान है। बुध को ग्रहों का राजकुमार और मंगल को ग्रहों का सेनापति कहा जाता है। जब भी ये दोनों ग्रह राशि परिवर्तन करते हैं, तो उसका सीधा असर जातकों की जिंदगी पर पड़ता है। जिन लोगों के ऊपर मंगल देव मेहरबान होते हैं, उनके पराक्रम और साहस में बढ़ोतरी होती है, जिसके कारण वो मुश्किल समय को आसानी से पार कर लेते हैं। वहीं जिन लोगों की कुंडली में बुध की स्थिति मजबूत होती है, उनकी एकाग्रता शक्ति, धन और संपत्ति में बढ़ोतरी होती है।

Advertisement

पंचांग के अनुसार, इस साल 10 अक्टूबर को बुध देव सुबह 11:25 मिनट पर तुला राशि में गोचर करेंगे। इसके 10 दिन बाद 20 अक्टूबर को दोपहर 02:46 मिनट पर मंगल देव कर्क राशि में प्रवेश करेंगे। चलिए जानते हैं मंगल-बुध का गोचर इस बार किन पांच राशियों के लिए लकी रहेगा।

मेष राशि

मंगल-बुध के गोचर का सकारात्मक असर मेष राशि के जातकों की लव लाइफ पर पड़ेगा। नौकरीपेशा जातकों के संचार क्षमता में वृद्धि होगी, जिसके कारण वो अपने विचारों को प्रभावी ढंग से बॉस और सहकर्मियों के सामने व्यक्त कर पाएंगे। युवाओं को करियर में आगे बढ़ने के नए अवसर प्राप्त होंगे। साथ ही समाज में रुतबा बढ़ेगा।

Advertisement

ये भी पढ़ें- Navratri: साल में सिर्फ 1 बार 5 घंटे के लिए खुलता है ये मंदिर, महिलाओं के लिए है No Entry!

मिथुन राशि

इस राशि के लोगों के लिए भी मंगल-बुध का गोचर शुभ रहेगा। वर्क प्लेस पर नौकरीपेशा जातकों का मान-सम्मान बढ़ेगा। इसी के साथ काम का बोझ कम होगा, जिससे मानसिक तनाव से मुक्ति मिलगी। शादीशुदा और रिलेशनशिप में मौजूद लोगों के पार्टनर साथ अच्छे संबंध रहेंगे। घर का माहौल भी बीते दिनों के मुकाबले अच्छा रहेगा।

Advertisement

कर्क राशि

मंगल और बुध गोचर के कारण कर्क राशि के जातकों को शुभ फल की प्राप्ति हो सकती है। कपड़े का काम कर रहे दुकानदारों की सेल में वृद्धि होगी, जिससे अच्छा-खासा मुनाफा होगा। कला, हेल्थ और मार्केटिंग से जुड़े जातकों को धन लाभ होने के प्रबल योग बन रहे हैं। इसके अलावा कर्क राशि के जातकों को निवेश से भी तगड़ा मुनाफा होने के योग हैं।

कन्या राशि

मेष, मिथुन और कर्क राशि के जातकों के अलावा कन्या राशि के लोगों के ऊपर मंगल और बुध के राशि परिवर्तन का शुभ प्रभाव पड़ेगा। फैमिली के सदस्यों के बीच चल रहा मनुटाव कम होगा, जिसके घर का वातावरण अनुकूल रहेगा। रिलेशनशिप में मौजूद जातकों की लव लाइफ में 20 अक्टूबर 2024 तक उत्साह व प्यार बना रहेगा।

कुंभ राशि

मंगल और बुध के गोचर के कारण कुंभ राशि के जातकों के प्रेम जीवन में सकारात्मक बदलाव आएगा। साथ ही सामाजिक प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी। शादीशुदा कपल जल्द ही अपना नया घर खरीद सकते हैं। जो लोग लंबे समय से जॉब कर रहे हैं, उनकी आमदनी में वृद्धि होने के प्रबल योग हैं। दुकानदारों को भी इस माह अपार धन की प्राप्ति होने की संभावना है। स्टूडेंट जातकों को परीक्षा में अच्छे नंबर हासिल होंगे, जिससे मन खुश रहेगा।

ये भी पढ़ें- Numerology: अपने मोबाइल नंबर से चेक करें आप सही प्रोफेशन में हैं या नहीं?

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो