खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Mangal Gochar: हनुमान जयंती पर मंगल का राशि परिवर्तन, इन 7 राशियों पर पड़ेगा असर!

Mangal Gochar 2024: आज यानी 23 अप्रैल मंगलवार को मंगल अपना राशि परिवर्तन करने वाला है। कुंभ राशि से निकल कर मंगल ग्रह मीन राशि में प्रवेश करेगा, आइए जानते हैं कि मंगल गोचर से 7 राशियों पर क्या असर पड़ सकता है?
09:47 AM Apr 23, 2024 IST | Simran Singh
मंगल का राशि परिवर्तन 
Advertisement

Mangal Gochar 2024: हिन्दू कैलेण्डर के अनुसार चैत्र शुक्ल पक्ष पूर्णिमा तिथि है। आज यानी 23 अप्रैल, मंगलवार को चैत्र पूर्णिमा (Chaitra Purnima) के साथ-साथ हनुमान जयंती (Hanuman Jayanti 2024) भी है। इसके अलावा मंगल ग्रह राशि परिवर्तन भी करेंगे। शनि देव की दूसरी राशि कुंभ से निकलकर मंगल ग्रह मीन राशि में प्रवेश करेंगे। ऐसे में 12 राशियों में से कौन सी राशि पर प्रभाव पड़ने वाला है? नौकरी, व्यापार में कैसा लाभ मिलेगा? परिवार के साथ रिश्ते कैसे रहेंगे और आप कौन से उपाय अपना सकते हैं?

Advertisement

मंगल का राशि परिवर्तन 

देव गुरु बृहस्पति की दूसरी राशि मीन में 23 अप्रैल की रात 9 बजकर 30 मिनट पर मंगल ग्रह राशि परिवर्तन करेंगे। इस दौरान शनि की दूसरी राशि कुंभ से मंगल निकल कर मीन में प्रवेश करेंगे। आइए 7 राशियों के बारे में जानते हैं जिन पर मंगल गोचर का प्रभाव पड़ने वाला है।

मेष राशि

मेष राशि के लोगों पर मंगल के राशि परिवर्तन से शुभ और अशुभ दोनों योग बन रहे हैं। आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखने की जरूरत है। राजनीति से जुड़े लोगों की वाणी की तीव्रता में वृद्धि हो सकती है। जीवन में उतार-चढ़ाव का अनुभव देखने को मिलेगा।

तुला राशि

तुला राशि के लोगों को अपने शत्रुओं से बचकर रहना होगा। पुराने दोस्तों से मुलाकात हो सकती है। शरीर में किसी तरह का दर्द महसूस हो सकता है। यात्रा पर जा रहे हैं तो थोड़ा संभलकर निकलें। धन हानि हो सकता है, इसलिए कोई भी कदम सोच समझकर उठाएं। नौकरी छोड़ने का सोच रहे हैं, तो थोड़ा रुक जाएं। परिवार में तनाव का माहौल रह सकता है।

Advertisement

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के लोगों पर मंगल राशि परिवर्तन से मानसिक स्थिति पर प्रभाव पड़ेगा। संतान को लेकर टेंशन में रह सकते हैं। आर्थिक मामलों में सकारात्मक समाचार सुनने को मिल सकता है। कहीं यात्रा पर जाने का योग बन सकता है। दुर्घटना हो सकता है, इसलिए सड़क पर थोड़ा सोच समझकर निकलें।

ये भी पढ़ें- Chaitra Purnima ke Upay: इन उपायों से हो जाएंगे मालामाल

धनु राशि

धनु राशि के लोगों के जीवन में कई नए बदलाव हो सकते हैं। हृदय रोग से संबंधित परेशानी हो सकती है। आपका मन परेशान रह सकता है। सेहत का खास ख्याल रखें। किसी भी कार्य को करने की जल्दबाजी न करें। खर्चों में बढ़ोतरी हो सकती है।

मकर राशि

मकर राशि के लोगों पर मंगल गोचर का प्रभाव पड़ेगा। मानसिक स्थित सही नहीं रहेगी। आपको सफलता पाने के लिए कठिन प्रयास करने होंगे। समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा, बस अपनी जुबां पर थोड़ा काबू रखें। यात्रा पर जाने से खर्चों में बढ़ोतरी हो सकती है। नौकरी और व्यवसाय में तरक्की मिल सकती है। बस आपको थोड़ा सब्र करना होगा।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के लोगों पर मंगल राशि परिवर्तन का असर पड़ सकता है। आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा। घर में किसी कारण तनाव का माहौल रहेगा। आगामी दिनों में आपको सफलता मिलने की उम्मीद है। नौकरीपेशा और व्यापारियों को धन की वृद्धि हो सकती है।

ये भी पढ़ें- हनुमान जयंती पर इन विशेष मंत्रों से करें बजरंगबली की स्तुति

मीन राशि

मीन राशि के लोगों पर मंगल राशि परिवर्तन का असर हो सकता है। आपकी मानसिक तीव्रता बढ़ सकती है। सेहत खराब हो सकती है। आपका गुस्सा बढ़ सकता है। परिवार में तनाव का माहौल रहेगा। धन लाभ होने का योग है। नौकरीपेशा लोगों का प्रमोशन हो सकता है।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
Hanuman JayantiMangal GocharMangal gochar 2024Mars transit
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement