whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Mangal Gochar: दिवाली से पहले अमीर बन सकती हैं ये 5 राशियां, चंद्रमा की राशि में मंगल गोचर से होंगे मालामाल!

Mangal Gochar: इस साल दिवाली से पहले 20 अक्टूबर, 2024 को मंगल ग्रह कर्क राशि में प्रवेश करेंगे। कर्क राशि के स्वामी चंद्रमा और मंगल मित्र हैं, इसलिए 5 राशियों के लिए यह गोचर शुभ फलदायी होगा। आइए जानते हैं, ये 5 भाग्यशाली राशियां कौन-सी हैं?
09:27 PM Oct 04, 2024 IST | Shyam Nandan
mangal gochar  दिवाली से पहले अमीर बन सकती हैं ये 5 राशियां  चंद्रमा की राशि में मंगल गोचर से होंगे मालामाल

Mangal Gochar: ग्रहों के सेनापति मंगल ग्रह की गतिविधियों पर ज्योतिषियों और पंडितों की बड़ी गहरी नजर रहती है। इसकी खास वजह यह है कि मंगल ग्रह सीधे तौर पर जीवन को गहराई से प्रभावित करते हैं। वैदिक ज्योतिष में मंगलदेव को शारीरिक ताकत, स्वास्थ्य, आत्मबल, साहस, ऊर्जा, जमीन, मकान, वाहन यानी गाड़ी, दुर्घटना, लड़ाई, अलगाव, क्रोध, रक्त, लाल रंग आदि स्वामी ग्रह बताया गया है। जब मंगल ग्रह राशि या नक्षत्र बदलकर अपनी चाल बदलते हैं, तो जीवन के इन सभी पहलुओं पर गहरा असर होता है।

Advertisement

रविवार 20 अक्तूबर, 2024 को मंगल ग्रह 2 बजकर 46 मिनट पर राशि परिवर्तन कर अपनी चाल बदलने वाले हैं। मंगलदेव इस तारीख को मिथुन राशि से निकल कर कर्क राशि में प्रवेश करेंगे। कर्क राशि के स्वामी चंद्रमा हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मंगल और चंद्रमा एक-दूसरे के मित्रवत हैं, इसलिए कर्क राशि में मंगल गोचर का अधिकांश राशियों पर सकारात्मक असर होने के योग हैं, लेकिन राशियों के जातक इससे मालामाल हो सकते हैं। आइए जानते हैं, ये 5 लकी राशियां कौन-सी हैं?

कर्क राशि में मंगल गोचर का राशियों पर असर

मेष राशि

चंद्रमा की राशि कर्क में मंगल गोचर से मेष राशि के जातकों के लिए इनकम के एक्स्ट्रा सोर्स सामने आएंगे। नए कामों और उद्योगों में निवेश करने के लिए यह अनुकूल समय है, निवेश से लाभ होगा। आप जिस फील्ड में काम करते हैं, वहां पर आपका मान-सम्मान बढ़ेगा, आमदनी बढ़ने के योग बन रहे हैं। व्यापार में विस्तार होगा, नए कस्टमर मिलेंगे, लाभ का मार्जिन बढ़ेगा। परिवार में खुशहाली रहेगी, रिश्ते मजबूत होंगे।

Advertisement

ये भी पढ़ें: Hindu Mythology: समुद्र का पानी होता मीठा, माता पार्वती के इस श्राप के कारण हो गया खारा, जानें रोचक कहानी

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों के लिए मंगल गोचर बेहद अनुकूल परिणाम लेकर आने वाले हैं। व्यापार में वृद्धि होगी, आमदनी बढ़ेगी। पार्टनरशिप में लाभ होगा। नौकरी में नए अवसर मिलेंगे, करियर में उन्नति होगी। उद्योग-धंधे में उत्पादन में वृद्धि होगी। स्टूडेंट्स को करियर में टीचर का मार्गदर्शन मिलेगा, ज्ञान में वृद्धि होगी। माता-पिता का आशीर्वाद प्राप्त होगा। व्यक्तिगत जीवन के लिए यह अनुकूल समय है। विवाह के योग बन रहे हैं।

Advertisement

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों के लिए कर्क राशि में मंगल गोचर बेहद सकारात्मक साबित हो सकते हैं। उद्योग-धंधे में प्रोडक्ट की गुणवत्ता में सुधार होगा। ग्राहकों की संख्या में वृद्धि होगी। ब्रांड की पहचान बढ़ेगी। मानसिक तनाव कम होगा। स्टूडेंट्स को प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलेगी। आप लव मैरिज कर सकते हैं। वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा, प्रेम संबंधों में मजबूती आएगी। पुरानी बीमारियां दूर होने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

सिंह राशि

कर्क राशि में मंगल गोचर के असर से सिंह राशि के जातकों में आत्मविश्वास बढ़ेगा। आपके नेतृत्व क्षमता में बढ़ोतरी होगी। नौकरीपेशा जातकों का टीम वर्क अच्छा रहेगा। वर्क प्लेस पर कलीग का सहयोग मिलेगा। बिजनेस में पुरानी देनदारियां वसूल होंगी, धन लाभ के योग हैं। दूसरे शहरों में नए स्टोर खोलने के लिए अनुकूल समय है। व्यापारिक यात्राएं सफल रहेंगी। परिवार के साथ यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं।

धनु राशि

धनु राशि के जातकों में कर्क राशि में मंगल गोचर के असर से साहस और ऊर्जा का संचार होगा। यह समय आपके भाग्योदय का हो सकता है। लॉटरी या अन्य स्रोत से अचानक धन लाभ होने से आपकी आमदनी में अप्रत्याशित बढ़ोतरी होगी। आप मालामाल हो जाएंगे। रचनात्मक कार्यों में सफलता मिलेगी, नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं। व्यापार में नए उत्पाद लॉन्च करने के लिए अनुकूल समय है। घर में सुख-शांति का माहौल रहेगा।

ये भी पढ़ें: Chhath Puja 2024: इन 9 चीजों के बिना अधूरी रहती है छठ पूजा, 5वां आइटम है बेहद महत्वपूर्ण!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो