whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Mangal Gochar: मंगल की दोहरी चाल 5 राशियों को करेगी मालामाल! नई नौकरी के साथ बढ़ेगा बैंक बैलेंस!

Mangal Gochar 2024: ज्योतिष शास्त्र में डबल गोचर का खास महत्व है, जिसका प्रभाव हर एक राशि के जातकों के जीवन पर देखने को मिलता है। चलिए जानते हैं इस बार ग्रहों के सेनापति मंगल का डबल गोचर किस दिन होगा और उसका शुभ प्रभाव किन राशियों के जातकों पर देखने को मिलेगा।
04:34 PM Sep 14, 2024 IST | Nidhi Jain
mangal gochar  मंगल की दोहरी चाल 5 राशियों को करेगी मालामाल  नई नौकरी के साथ बढ़ेगा बैंक बैलेंस
मंगल के डबल गोचर का असर...

Mangal Gochar 2024: नौ ग्रहों में पराक्रम, साहस, ऊर्जा और शक्ति के कारक ग्रह मंगल को ग्रहों का सेनापति कहा जाता है। जो मेष और वृश्चिक राशि के स्वामी हैं। मंगल के राशि और नक्षत्र परिवर्तन का प्रभाव 12 राशियों के जातकों पर देखने को मिलता है। वैदिक पंचांग के अनुसार, 30 सितंबर 2024 को मंगल का पुनर्वसु नक्षत्र में प्रवेश होगा। सोमवार को प्रात: काल 12 बजकर 18 मिनट पर मंगल का नक्षत्र परिवर्तन होगा। हालांकि इसके बाद मंगल एक बार फिर राशि परिवर्तन करेंगे।

20 अक्टूबर 2024 को मंगल देव दोपहर 02 बजकर 46 मिनट पर कर्क में प्रवेश करेंगे। इस बार मंगल की दोहरी चाल 12 में से 5 राशियों के जातकों के लिए वरदान साबित होगी। आज हम आपको पंचांग की मदद से उन्हीं राशियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके लिए साल 2024 में मंगल का डबल गोचर शुभ रहेगा।

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के जीवन पर मंगल की दोहरी चाल का सकारात्मक असर होने के योग हैं। मंगल देव की कृपा से इस राशि के लोगों को मानसिक शांति मिलेगी। अधिक एकाग्र होकर नौकरीपेशा लोग अपना काम करेंगे, जिससे बॉस की नजरों में उनकी इमेज अच्छी बनेगी। इसके अलावा आय के स्रोत में इजाफा भी हो सकता है, जिसके कारण साल खत्म होने से पहले आप अपना नया घर भी खरीद सकते हैं।

ये भी पढ़ें- Anant Chaturdashi 2024: 16 या 17 सितंबर कब है अनंत चतुर्दशी? श्रीहरि को प्रसन्न करने के लिए जानें पूजा विधि

कर्क राशि

मंगल का राशि और नक्षत्र परिवर्तन दोनों कर्क राशि के जातकों के लिए वरदान साबित हो सकता है। युवाओं के लिए तरक्की के नए रास्ते खुलेंगे। कारोबारियों के बिजनेस में स्थिरता आएगी, जिससे मुनाफा भी बढ़ सकता है। पिछले कुछ सालों में जिन लोगों ने शेयर बाजार में निवेश किया है, उन्हें उससे अब अच्छा लाभ हो सकता है।

सिंह राशि

मेष और कर्क राशि के जातकों के अलावा सिंह राशि के लोगों के लिए भी मंगल गोचर शुभ रह सकता है। पुराने और बड़े कर्ज चुकाने में इस राशि के जातकों को सफलता मिलेगी। लव पार्टनर के साथ रिलेशनशिप में मौजूद लोगों को रोमांचक पल बिताने का मौका मिलेगा। इससे आप दोनों के बीच चल रहे मतभेद भी दूर होंगे। बुद्धि और तार्किक क्षमता से लिए गए फैसले युवाओं के लिए लाभदायक सिद्ध होंगे।

कन्या राशि

मंगल का डबल गोचर कन्या राशि के जातकों के करियर के लिए अच्छा रह सकता है। नौकरीपेशा लोग अपनी बातों को प्रभावी ढंग से बॉस के सामने रखने में कामयाब होंगे, जिससे आप दोनों के बीच आए मतभेद कम होंगे। कारोबारियों का बिजनेस पार्टनर के साथ तालमेल अच्छा रहेगा। व्यापार में पैसे कमाने के कई नए अवसर प्राप्त होंगे। पत्रकारिता और लेखन से जुड़े लोगों की आमदनी में इजाफा हो सकता है।

कुंभ राशि

शादीशुदा लोगों के घर में यदि विवाद चल रहा है, तो मतभेद दूर होने की पूरी संभावना है। नौकरीपेशा लोगों की आय में वृद्धि होने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। बिजनेस पार्टनर के साथ कारोबारियों के संबंध मधुर रहेंगे। इससे व्यापार का विस्तार होने की संभावना बढ़ सकती है। स्टूडेंट जातकों का पढ़ाई में मन लगेगा, जिसके कारण परिणाम भी अच्छे मिलेंगे।

ये भी पढ़ें- Love Rashifal: भुवनेश्वरी जयंती पर 3 राशियों को मिलेगी गुड न्यूज, 2 का ब्रेकअप होना तय!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो