whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

जुलाई में इस दिन मंगलदेव करेंगे राशि परिवर्तन, जानें करियर, व्यापार और लव लाइफ पर असर

Mangal Gochar 2024: नवग्रहों में प्रमुख मंगल ग्रह जुलाई में शुक्र की राशि में प्रवेश करेंगे, जिसका देश-दुनिया, मौसम समेत सभी राशियों के जातकों के जीवन में बदलाव आने की संभावना है। आइए जानते हैं, इस राशि परिवर्तन से करियर, व्यापार और लव लाइफ पर क्या असर होने के योग हैं?
07:21 AM Jul 03, 2024 IST | Shyam Nandan
जुलाई में इस दिन मंगलदेव करेंगे राशि परिवर्तन  जानें करियर  व्यापार और लव लाइफ पर असर

Mangal Gochar 2024: वैदिक ज्योतिष के प्रमुख ग्रहों में से एक मंगल ग्रह शुक्रवार 12 जुलाई, 2024 की शाम 7 बजकर 12 मिनट पर स्वराशि (अपनी राशि) से बाहर निकल जाएंगे और शुक्र ग्रह की राशि वृषभ में प्रवेश करेंगे। ज्योतिष शास्त्र में शुक्र ग्रह को मंगल का मित्र बताया गया है। इसलिए मंगलदेव का वृषभ राशि में गोचर अधिकांश राशियों के लिए बेहद फलदायी सिद्ध हो सकता है। आइए जानते हैं, वृषभ राशि में मंगल गोचर से करियर, व्यापार और लव लाइफ पर क्या असर पड़ने की संभावनाएं बन रही हैं?

वृषभ राशि में मंगल गोचर का जीवन पर असर

करियर पर असर

मंगल ग्रह साहस, वीरता, आत्मविश्वास, सेना, पुलिस, सत्ता में उच्च पद, राजकाज आदि के कारक ग्रह हैं। इन सेक्टर से जुड़े जातकों में जीवन में सकरात्मक बदलाव आने के योग बन रहे हैं। इन क्षेत्रों में नौकरी और रोजगार के नए अवसर सामने आएंगे। बेरोजगार युवाओं के लिए आर्मी, नेवी और एयर फोर्स में जॉब पाने का मौका मिल सकता है। कम पढ़े-लिखे लोगों को सुरक्षा गार्ड और ड्राइवर का काम मिलने की प्रबल संभावना है। स्टूडेंट्स जातकों के आत्मविश्वास में वृद्धि होने से करियर में प्रगति होगी। नौकरीपेशा जातक अपने काम पर फोकस रहेंगे। उनके प्रस्तावों को अधिकारियों की प्रशंसा प्राप्त होगी।

व्यापार पर असर

ग्रहों के सेनापति मंगल भूमि, वाहन, अचल संपत्ति आदि के स्वामी ग्रह हैं। जिन लोगों की कुंडली में मंगल ग्रह मजबूत हैं, वे जातक इन सेक्टर से जुड़े व्यापार से विशेष लाभान्वित हो सकते हैं। रियल एस्टेट के काम में तेजी आएगी। इस व्यापार में लाभ के मार्जिन में उछाल आने के योग हैं। वाहन उद्योग और व्यापार से जुड़े जातकों के काम का विस्तार हो सकता है। व्हीकल के नए शोरूम खुल सकते हैं। नई गाड़ियां लॉन्च हो सकती है। ट्रांसपोर्ट सेवा देने वाली कंपनियां फायदे में रहेंगी, नए व्हीकल खरीद सकते हैं।

लव लाइफ पर असर

शुक्र ग्रह सौंदर्य, भौतिक सुख, भोग विलास और प्रेम के कारक ग्रह हैं। उनकी राशि में मंगल गोचर से जीवन के इन पहलुओं पर विशेष असर होने के योग बन रहे हैं। रिश्तों में एक नया आत्मविश्वास पैदा होगा। दिल की बातें खुलकर कहने का साहस पैदा होगा, जो रिश्ते में पारदर्शिता लाएगा। लव बर्ड्स रिलेशनशिप से एक कदम आगे बढ़ते हुए विवाह की योजना बना सकते हैं। सिंगल लोग अपने क्रश के सामने प्रपोज करने का साहस जुटा पाएंगे, इससे उनकी बात बन सकती है। मैरिड लाइफ में रोमांस और रोमांच बढ़ने के योग हैं।

ये भी पढ़ें: 72 साल बाद सावन पर बना विलक्षण महासंयोग, शिव कृपा से पूरी होगी भक्त की हर मनोकामना

ये भी पढ़ें: क्या आपकी भी हथेली पर हैं ये रेखाएं, तो सच हो सकता है सरकारी नौकरी पाने का सपना

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो