whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

अगले 35 दिनों में मंगल का होगा महागोचर, 5 राशियों के जीवन में मचेगा धमाल

Mangal Gochar 2024 In Vrishabh Rashi: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, वृषभ राशि में मंगल देव के प्रवेश करने से 5 राशियों के जीवन में धमाल मचने वाला है। बता दें कि इस दौरान 5 राशियों के भौतिक सुख-सुविधाओं में विस्तार होगा। साथ ही जीवन से संबंधित सारी परेशानियां खत्म हो सकती हैं।
10:21 AM Jun 07, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
अगले 35 दिनों में मंगल का होगा महागोचर  5 राशियों के जीवन में मचेगा धमाल

Mangal Gochar 2024 In Vrishabh Rashi: सभी ग्रह एक निश्चित समय पर अपनी राशि और नक्षत्र में बदलाव करते हैं, ग्रहों के राशि और नक्षत्र के बदलाव करने से शुभ और अशुभ योग का निर्माण होता है। जिसका प्रभाव मेष से लेकर मीन राशि के जातकों पर पड़ता है। वैदिक ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों के सेनापति मंगल ग्रह का राशि परिवर्तन का विशेष महत्व है। मंगल देव के राशि परिवर्तन करने से व्यक्ति को धन, दौलत के साथ घर-वाहन का सुख प्राप्त होता है।

बता दें कि इस समय मंगल देव मेष राशि में विराजमान हैं और अगले 35 दिनों तक इसी राशि में विराजमान रहेंगे। ग्रहों के सेनापति 12 जुलाई दिन शुक्रवार की शाम 7 बजकर 12 मिनट पर मेष राशि से निकलकर शुक्र की राशि वृषभ में प्रवेश करेंगे। मंगल के वृषभ राशि में प्रवेश करने से 5 राशियों के जीवन में धमाल मचने वाला है। तो आइए उन राशियों के बारे में विस्तार से जानते हैं।

मेष राशि

मेष राशि वाले लोगों के लिए मंगल का राशि परिवर्तन बहुत ही शुभ रहने वाला है। इस दौरान मेष राशि वाले लोग नई गाड़ी खरीदने के बारे में सोच सकते हैं। साथ ही कोर्ट-कचहरी के मामलों से बाहर निकल सकते हैं। जो लोग शादीशुदा हैं उनके जीवन से सारी परेशानियां दूर हो जाएंगी। जीवनसाथी का भरपूर प्यार मिलेगा।

Mesh Rashi

पूरे परिवार के साथ कहीं धार्मिक यात्रा पर जाने का प्लान बना सकते हैं और यह यात्रा पूरी भी होगी। यात्रा के दौरान माता जी के स्वास्थ्य में थोड़ी बहुत दिक्कत हो सकती है। सेहत का ध्यान रखना होगा। वरना हालत खराब हो सकती है। जुलाई के मध्य में मेष राशि वाले लोगों को संतान पक्ष से शुभ समाचार मिल सकता है।

वृषभ राशि

Vrishabh Rashi

वृषभ राशि वाले लोगों के लिए मंगल का राशि परिवर्तन अनुकूल साबित होगा। इस दौरान कार्यक्षेत्र में विस्तार होगा। जमीन-जायदाद से संबंधित सारी परेशानियां दूर हो जाएंगी। कार्यक्षेत्र में किसी बड़े कारोबारी की एंट्री हो सकती है। जिससे दोगुने का लाभ होगा। जिन लोगों की शादी में देरी हो रही है उन्हें बहुत जल्द खुशखबरी सुनने को मिल सकती है।

मिथुन राशि

Mithun rashi

मिथुन राशि वाले लोगों को के लिए मंगल का राशि परिवर्तन किसी वरदान से कम साबित नहीं होगा। इस दौरान आपके वैवाहिक जीवन में खुशहाली आने वाली है। संतान पक्ष से शुभ समाचार मिल सकता है। पेट संबंधित सारी परेशानियां दूर हो जाएंगी। पिता जी के कारोबार से धन का लाभ हो सकता है। भाइयों का साथ मिलेगा।

वृश्चिक राशि

Vrischik rashi

ज्योतिषियों के अनुसार, वृश्चिक राशि वाले लोगों के लिए मंगल का राशि परिवर्तन बड़ा ही शुभ रहने वाला है। इस दौरान आपके भौतिक सुख-सुविधाओं में विस्तार होगा। नई गाड़ी, भवन संबंधित सुख मिल सकते हैं। जो लोग राजनीति के क्षेत्र में करियर बनाने के बारे में विचार बना रहे हैं उनको बहुत जल्द खुशखबरी मिलने वाली है। किसी बड़े नेता से मुलाकात हो सकती है।

सिंह राशि

Singh rashi

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सिंह राशि वाले लोगों के लिए मंगल का वृषभ राशि में प्रवेश लाभदायक साबित होगा। मंगल के गोचर के दौरान सिंह राशि वाले लोगों को कोर्ट-कचहरी के मामले से मुक्ति मिल सकती है। स्वास्थ्य संबंधित सारी परेशानियों से मुक्ति मिल सकती है। जमीन-जायदाद और आस-पड़ोस में चल रहे सभी तरह के विवादों से मुक्ति मिल जाएंगी।

यह भी पढ़ें- 22 दिन बाद 3 राशियों के शुरू होंगे अच्छे दिन, युवराज करेंगे कर्क राशि में प्रवेश

यह भी पढ़ें- 37 दिनों में 3 राशियों को मिलेगी धन-दौलत, बनी रहेगी मंगल देव की कृपा

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। 

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो