whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

ग्रहों के सेनापति मंगल ने किया राशि परिवर्तन; करियर, नौकरी, व्यापार और लव लाइफ पर होंगे ये असर

Mangal Gochar 2024: शुक्रवार 12 जुलाई को वैदिक ज्योतिष के बेहद प्रभावशाली ग्रह मंगल वृषभ राशि में प्रवेश कर लिया है, जो शुक्र की राशि है। आइए जानते हैं, ग्रहों के सेनापति मंगल के इस राशि परिवर्तन से करियर, नौकरी, व्यापार और लव लाइफ पर क्या असर होने के योग बन रहे हैं?
04:27 PM Jul 11, 2024 IST | Shyam Nandan
ग्रहों के सेनापति मंगल ने किया राशि परिवर्तन  करियर  नौकरी  व्यापार और लव लाइफ पर होंगे ये असर

Mangal Gochar 2024: वैदिक ज्योतिष की गणना के अनुसार, मंगल ग्रह साल 2024 में कुल 7 बार राशि परिवर्तन करने वाले हैं। वे शुक्रवार 12 जुलाई की शाम 07 बजकर 19 मिनट से वे वृषभ राशि में प्रविष्ट हों चुके हैं। यह इस साल उनका पांचवां राशि परिवर्तन है। वे मेष राशि को छोड़कर वृषभ राशि में गोचर करेंगे। मेष उनकी अपनी राशि है, जिसमें वे काफी बली थे। वहीं, वृषभ राशि पर शुक्र ग्रह का स्वामित्व है। ज्योतिष शास्त्र में मंगल और शुक्र न तो एक-दूसरे के शत्रु और न ही ग्रह, लेकिन ये दोनों ग्रह सकारात्मक परिस्थितियों में एक-दूसरे के सहायक सिद्ध होते हैं।

बता दें कि मंगल ग्रह का अगला यानी छठा राशि परिवर्तन 26 अगस्त, 2024 को होगा। ग्रहों के सेनापति मंगल अचल संपत्ति, जमीन-जायदाद, साहस, वीरता, आत्मविश्वास, सेना, युद्ध, पुलिस, बिजली, पराक्रम, भाई, प्रशासनिक नेतृत्व आदि कारकों के स्वामी ग्रह हैं। मंगल ग्रह जब राशि परिवर्तन करते हैं, तो इन सभी पहलुओं पर पड़ता है। आइए जानते मंगल के राशि परिवर्तन से जीवन के चार महत्वपूर्ण पहलुओं करियर, नौकरी, व्यापर और लव लाइफ पर क्या असर होने के योग हैं?

वृषभ राशि में मंगल गोचर का जीवन पर असर

करियर पर असर

वृषभ राशि में मंगल गोचर जातकों में एक नई ऊर्जा और आत्मविश्वास पैदा करेगा, जो करियर में आगे बढ़ने के लिए फ्यूल (ईंधन) का काम करता है। यह समय स्टूडेंट्स जातकों के लिए विशेष लाभकारी साबित हो सकता है। उनके अध्ययन में विविधता आएगी, जिससे पढ़ाई के प्रति उनकी अभिरुचि और भी गहरी होगी। प्रोजेक्ट की तैयारी में सीनियर और टीचर का सहयोग प्राप्त होगा। उनके प्रोजेक्ट को इंटरनेशनल पर सराहा जा सकता है। इससे धन लाभ के भी योग हैं। शिक्षण व्यवसाय से जुड़े कोचिंग और संस्थानों को आर्थिक लाभ होगा।

नौकरी पर असर

वृषभ राशि में मंगल गोचर से नौकरीपेशा जातकों के कामकाज पर मिश्रित असर होने के योग हैं। काम के बोझ की अधिकता से मन खिन्न रहेगा। काम की प्राथमिकताओं का निर्धारण एक दूसरी समस्या बन सकती है, जो कामकाज को बाधित करेगा। लेकिन आपकी समस्या से अधिकारी भी अवगत होंगे। इसलिए आपको कलीग और बॉस दोनों से सहयोग और समर्थन प्राप्त होगा। प्राइवेट जॉब से जुड़े जातकों के लिए रोजगार के नए अवसर सामने आएंगे। आपकी नौकरी परिवर्तन कर सकते हैं।

व्यापार पर असर

वृषभ राशि में मंगल गोचर कारोबारियों और कारोबार के लिए फलदायी सिद्ध हो सकता है। कुछ खास व्यापार में चहुमुंखी विकास होने के योग हैं। परिवहन, कालीन, इत्र आदि के व्यवसाय में एक नई ऊचाई आने के योग हैं। कारोबारियों को स्टाफ का पूरा सहयोग प्राप्त होगा। लाभ के मार्जिन में उछाल आ सकता है। यदि बिजनेस लोन लिया है, तो समय इसे चुकाने का हो सकता है। व्यवसाय का विस्तार होने के भी योग हैं।

लव लाइफ पर असर

वृषभ राशि में मंगल गोचर आशिकों और प्रेमियों को सलीके के साथ एक हौसला प्रदान करेगा। इससे लव लाइफ और रिश्तों में संतुलन और स्थिरता आएगी। लव बर्ड्स का एक-दूसरे के प्रति सम्मान बढ़ेगा। वैवाहिक जीवन के सुखों में वृद्धि होगी। लाइफ पार्टनर से मधुरता बढ़ेगी। सिंगल लोगों को अच्छे प्रपोजल मिल सकते हैं या आप प्रपोज करने में पहल ले सकते हैं।

ये भी पढ़ें: किस दिन और तिथि को नहीं करनी चाहिए मंदिर की सफाई? जानिए कारण और क्या कहते हैं नियम

ये भी पढ़ें: चंद्र दोष को दूर भगाएंगे ये 5 ज्योतिष उपाय, वरना रुक जाएगी पर्सनल और प्रोफेशनल तरक्की

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो