खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

इन 5 राशियों के लिए मुश्किल रहेंगे अगले 2 सप्ताह, पैसा करेगा परेशान, मंगल की दोहरी चाल बढ़ाएगी दिक्कत

Mangal Gochar 2024: अगस्त में मंगल देव एक बार राशि और एक बार नक्षत्र परिवर्तन करेंगे। चलिए जानते हैं उन्हीं राशियों के बारे में, जिनके लिए ऊर्जा के कारक ग्रह का गोचर शुभ नही रहेगा।
01:43 PM Aug 11, 2024 IST | Nidhi Jain
मंगल गोचर 2024

Mangal Gochar 2024: नवग्रहों में मंगल देव का विशेष स्थान है। इसी वजह से उन्हें ग्रहों का सेनापति कहा जाता है। मान्यता है कि जिस व्यक्ति की कुंडली में मंगल ग्रह की स्थिति स्ट्रांग होती है, उनके पराक्रम में वृद्धि होती है। करियर में सफलता मिलती है और घर-परिवार में सुख-शांति बनी रहती है। वहीं इस ग्रह के कमजोर होने से जातक को विभिन्न समस्याओं का सामना करना पड़ता है। चलिए जानते हैं इस बार अगस्त में मंगल कब-कब अपनी चाल बदलेंगे और उससे किन-किन राशियों के जातकों के जीवन पर नकारात्मक प्रभाव पडे़गा।

मंगल का गोचर कब होगा?

वैदिक पंचांग के अनुसार, 16 अगस्त को अगस्त में मंगल देव दो बार गोचर करेंगे। सबसे पहले 16 अगस्त को मंगल देव प्रात: काल 04 बजकर 51 मिनट पर मृगशिरा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे। इसके 10 दिन बाद 26 अगस्त को मंगल का एक बार फिर गोचर होगा। इस दिन सोमवार को दोपहर में 03 बजकर 40 मिनट पर मंगल का मिथुन राशि में प्रवेश होगा। ऐसे में मंगल की दोहरी चाल से अगले दो हफ्ते कुछ राशियों के लोगों के लिए कठिन रहेंगे।

ये भी पढ़ें- Numerology: डेट ऑफ बर्थ के अनुसार रखें इन रंग के पर्स; बरसेगा धन, होंगे कर्ज मुक्त!

मेष राशि

इस समय कहीं पर भी पैसे लगाने से बचें, नहीं तो नुकसान हो सकता है। तीर्थ यात्रा पर जाने का फैसला अभी सही नहीं रहेगा। बिजनेसमैन को कोर्ट कचहरी के मामले के चलते आने वाले कुछ दिन तनाव रहने की संभावना है। निजी जीवन में किसी अनजान व्यक्ति के दखल के कारण परेशानियां बढ़ सकती हैं।

कर्क राशि

नई योजनाओं को बिजनेस में लागू करना भारी पड़ सकता है। नुकसान उठाना पड़ सकता है। दूसरों की बातों में आकर अपनी जिंदगी से जुड़ा कोई भी फैसला इस समय न लें, नहीं तो उम्रभर पछतावा होगा। ऑफिस में अपने सिद्धांत से समझौता करने के कारण नौकरीपेशा लोगों का मन उदास रहेगा।

कन्या राशि

जल्दबाजी में शादी के लिए हां न कहें, नहीं तो जीवनभर पछताना पड़ सकता है। निवेश से जुड़े निर्णय इस समय लाभदायक नहीं रहेंगे। खर्चों में बढ़ोतरी होने के कारण शादीशुदा लोगों को तनाव रहेगा। कोई बड़ा प्रोजेक्ट बिजनेसमैन के हाथ से निकल सकता है, जिसकी वजह से ऑफिस में बिजनेस पार्टनर से लड़ाई हो सकती है।

धनु राशि

लेन-देन के मामले में जल्दबाजी न करें, नहीं तो आपका कोई करीबी ही आपको धोखा दे सकता है। इसके अलावा धन हानि होने की संभावना अधिक है। कोई बड़ी डील पूरी न होने के कारण कारोबारियों को तनाव रहेगा। ऑफिस के काम के चलते नौकरीपेशा लोगों को तनाव रहेगा, जिसकी वजह से सिरदर्द की समस्या भी हो सकती है।

मकर राशि

व्यापार में लाभ होने की जगह नुकसान के योग बन रहे हैं। संतान की सेहत का विशेष ध्यान रखें, वरना अस्पताल के चक्कर लगाने पर सकते हैं। भावुकता में लिए गए फैसले गलत रहेंगे, जिसकी वजह से पछतावा होगा। जो लोग जॉब कर रहे हैं, उन्हें आर्थिक नुकसान हो सकता है।

ये भी पढ़ें- घर में पीपल का पेड़ उगना है कंगाली का संकेत! आचार्य अनिरुद्ध से जानें हटाने का सही तरीका

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धर्मिक मान्यता पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
Aaj Ka RashifalAstrologyMangal gochar 2024Mangal Gochar Effects