whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Mangal Gochar 2024: मंगल गोचर से पहले चमकी 3 राशियों की किस्मत, धनतेरस पर धनवान बनना तय!

Mangal Gochar 2024: धनतेरस से एक दिन पहले 28 अक्टूबर को मंगल देव शनि के नक्षत्र में गोचर करेंगे। वैसे तो इस गोचर का प्रभाव 12 राशियों पर पड़ेगा। लेकिन तीन राशियां ऐसी भी हैं, जिनके जातकों को इस गोचर से विशेष लाभ होगा। आइए जानते हैं वो लकी राशियां कौन-कौन सी हैं।
11:44 AM Oct 28, 2024 IST | Nidhi Jain
mangal gochar 2024  मंगल गोचर से पहले चमकी 3 राशियों की किस्मत  धनतेरस पर धनवान बनना तय
ये राशियां दोनों हाथ से बटोरेंगी पैसे!

Mangal Gochar 2024: ज्योतिष शास्त्र में मंगल ग्रह को विशेष स्थान प्रदान है। जब-जब मंगल गोचर करते हैं, तो उसका प्रभाव 12 राशियों के पराक्रम, शक्ति, साहस, शौर्य और ऊर्जा पर पड़ता है। मंगल के सकारात्मक प्रभाव से जहां कुछ लोगों की शक्ति में वृद्धि होती है, तो वहीं कुछ लोगों के ऊपर मंगल गोचर का नकारात्मक प्रभाव भी पड़ता है। कुंडली में मंगल की कमजोर स्थिति होने पर व्यक्ति को मानसिक, शारीरिक और आर्थिक तीनों तरह की विभिन्न परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

Advertisement

वैदिक पंचांग के अनुसार, 29 अक्टूबर 2024 यानी धनतेरस से एक दिन पहले 28 अक्टूबर को शाम में 4 बजकर 24 मिनट पर मंगल का पुष्य नक्षत्र में गोचर होगा। शनि देव को पुष्य नक्षत्र का स्वामी माना जाता है। चलिए जानते हैं इस बार मंगल का गोचर करना किन तीन राशियों के जातकों को धनतेरस से पहले धनवान बना सकता है।

मंगल गोचर का राशियों पर प्रभाव

मेष राशि

मंगल का गोचर करना मेष राशि के जातकों के लिए अच्छा रहेगा। धनतेरस से पहले नौकरीपेशा जातकों की इनकम में वृद्धि हो सकती है। इसके अलावा पदोन्नति का शुभ समाचार भी जल्द मिल सकता है। जिन लोगों का खुद का व्यापार है, उन्हें अकस्मात धन लाभ होने की संभावना है। पार्टनरशिप में काम कर रहे जातकों का बिजनेस रफ्तार पकड़ेगा, जिससे मुनाफा भी बढ़ेगा। आने वाले दिनों में व्यापारिक यात्राएं करनी पड़ सकती हैं, जो व्यापार के लिहाज से लाभदायक रहेंगी।

Advertisement

ये भी पढ़ें- Shukra Gochar 2024: दिवाली से पहले इन 3 राशियों पर होगी पैसों की बारिश! शुक्र ने किया गोचर

Advertisement

तुला राशि

शनि के नक्षत्र में मंगल गोचर से तुला राशियों के जीवन में खुशियों का वास होगा। पारिवारिक जीवन में चल रही परेशानियों से शादीशुदा जातकों को मुक्ति मिलेगी। साथ ही सेहत में भी सुधार होने की संभावना है। छात्रों की बुद्धि का विकास होगा, जिससे परीक्षा में अच्छे अंक हासिल होंगे। पुरानी बीमारियों के दर्द से बड़े-बुजुर्गों को राहत मिलेगी। राजनीति से जुड़े जातक सामाजिक कार्यों में भाग लेंगे, जिससे मानसिक शांति प्राप्त होगी।

कुंभ राशि

स्वास्थ्य के लिहाज से आने वाला समय कुंभ राशि के जातकों के लिए अच्छा रहेगा। मंगल देव की विशेष कृपा से नौकरी कर रहे जातकों को धन लाभ हो सकता है। राजनीति से जुड़े जातकों की सामाजिक प्रतिष्ठा में इजाफा होगा। इसके अलावा धार्मिक कार्यों में सम्मिलित होने का भी मौका मिलेगा। धात्र वर्ग को परीक्षा में अच्छे अंक हासिल होंगे। अविवाहित जातकों का रिश्ता मंगल देव के आशीर्वाद से तय हो सकता है।

ये भी पढ़ें- Zodiac Signs: दिवाली से पहले इन 3 राशियों की पैसों से भरेगी झोली! मंगल-चंद्र गोचर से बना नीचभंग राजयोग

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो