whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Mangal Guru Drishti: मंगल-गुरु की दृष्टि बनाएगी 3 राशियों को मालामाल, द्विद्वादश योग से झमाझम बरसेगा धन!

Mangal Guru Drishti: ज्योतिषियों और पंडितों के मुताबिक, अक्टूबर का महीना ग्रहों की चाल और उससे बनने योग, युति और संयोग का विशेष महीना है। इस महीने में मंगल और गुरु ग्रह के द्विद्वादश योग से 3 राशियों के जातक मालामाल हो सकते हैं। आइए जानते हैं, ये 3 भाग्यशाली राशियां कौन-सी हैं?
08:27 PM Oct 12, 2024 IST | Shyam Nandan
mangal guru drishti  मंगल गुरु की दृष्टि बनाएगी 3 राशियों को मालामाल  द्विद्वादश योग से झमाझम बरसेगा धन

Mangal Guru Drishti: अक्टूबर 2024 में सभी महत्वपूर्ण ग्रह एक-दूसरे के साथ विशेष युति और योग बना रहे हैं। इनमें से कुछ युतियां और योग बेहद लाभकारी हैं, तो कुछ अशुभ योग भी हैं। इस महीने में सभी बड़े ग्रह न केवल अपनी चाल में बदलाव कर रहे हैं, बल्कि अपने राशि और नक्षत्र परिवर्तन से देश-दुनिया, मौसम, प्रकृति और राशियों व्यापक रूप से प्रभावित भी कर रहे हैं। वहीं इस महीने 3 अक्टूबर से शनिदेव अपना नक्षत्र परिवर्तन कर शतभिषा में गोचर कर रहे हैं, वहीं गुरु ग्रह बृहस्पति 9 अक्टूबर से वक्री हो चुके हैं। 10 अक्टूबर को बुध भी राशि परिवर्तन कर चुके हैं और 13 अक्टूबर से शुक्र भी अपनी चाल बदलेंगे।

Advertisement

वहीं, इस महीने में वैदिक ज्योतिष के दो प्रभावशाली ग्रह मंगल और गुरु बृहस्पति एक दूसरे पर ‘द्विद्वादश दृष्टि’ डाल रहे हैं। बता दें, द्विद्वादश दृष्टि को 'द्विद्वादश योग' भी कहते है। यह एक शुभ योग है, जो तब बनता है, कोई दो ग्रह एक-दूसरे से दूसरे और बारहवें भाव में होते हैं। ज्योतिष गणित की बात करें, तो यह दृष्टि या योग तब बनता हैं, जब ग्रह एक-दूसरे से 30° की अवस्था में अपनी चाल चलते हैं। इस दृष्टि को काफी फलदायी बताया गया है। इस महीने 14 अक्टूबर, 2024 से बनने वाली मंगल और गुरु की द्विद्वादश दृष्टि से 3 राशियों के जातक मालामाल हो सकतते हैं। आइए जानते हैं, ये 3 लकी राशियां कौन-सी हैं?

Advertisement

मंगल-गुरु दृष्टि का राशियों पर असर

मेष राशि

मंगल और गुरु की दृष्टि से मेष राशि के जातकों के जीवन पर बेहद अनुकूल असर पड़ने की संभावना है। इनकम के नए स्रोत सामने आएंगे। नई नौकरी मिल सकती है, वर्तमान नौकरी में पदोन्नति मिल सकती है। निवेश से अच्छी आय हो सकती है। व्यापार में लाभ में वृद्धि होगी। नए ग्राहक मिलेंगे। कमाने के मामले में आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। धन लाभ के नए अवसर मिलेंगे। स्टूडेंट्स जातकों के विदेश यात्रा का योग बन सकता है। परिवार में खुशी और शांति बनी रहेगी। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

Advertisement

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों के लिए मंगल-गुरु की द्विद्वादश दृष्टि से जीवन के हर क्षेत्र पर असर पड़ेगा। कान्ट्रैक्ट पर काम कर रहे कर्मचारियों को स्थायी किया जा सकता है। वेतन में वृद्धि हो सकती है। मनचाही जगह पर ट्रांसफर हो सकता है। उद्योग-धंधे मे उत्पादन में वृद्धि होगी। पुराने ग्राहक वापस आएंगे। निवेश से अच्छा लाभ होगा। धन कमाने के नए अवसर मिलेंगे। स्टूडेंट के करियर में प्रगति होगी, अच्छे कॉलेज में दाखिला मिल सकता है। रिश्तों में मजबूती आएगी। विवाह के योग बन सकते हैं।

धनु राशि

मंगल और गुरु से निर्मित द्विद्वादश योग के शुभ असर से धनु राशि के जातक पर काफी सकारात्मक असर होगा। सरकारी नौकरी में पदोन्नति मिल सकती है। प्राइवेट कंपनियों में काम कर रहे लोगों को बोनस या इनाम मिल सकता है। कमीशन में वृद्धि हो सकती है। बिजनेस में नए उत्पाद लॉन्च किए जाएंगे। बाजार में विस्तार होगा। कारोबारी कर्ज से मुक्ति मिल सकती है। संपत्ति का लाभ होगा। स्टूडेंट्स जातकों को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी। दांपत्य जीवन में सुख-शांति रहेगी। प्रेम संबंध मजबूत होंगे।

ये भी पढ़ें: Chhath Puja 2024: इन 9 चीजों के बिना अधूरी रहती है छठ पूजा, 5वां आइटम है बेहद महत्वपूर्ण!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष  शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो