whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

12 अगस्त से शुरू होगा 3 राशियों के लिए महासंकट, मंगल और गुरु की लड़ाई से जिंदगी होगी बेहाल

Mangal Guru Yuti: वैदिक ज्योतिष एक जटिल विज्ञान है। ग्रहों के गोचर से बने योग-संयोग के सकारात्मक और नकारात्मक दोनों असर होते हैं। 12 अगस्त, 2024 से मंगल और गुरू युद्ध की स्थिति बन रही है। इसका 3 राशियों के जातकों की जिंदगी पर बेहद नेगेटिव प्रभाव होने की आशंका है।
12:24 PM Jul 28, 2024 IST | Shyam Nandan
12 अगस्त से शुरू होगा 3 राशियों के लिए महासंकट  मंगल और गुरु की लड़ाई से जिंदगी होगी बेहाल

Mangal Guru Yuti: वैदिक ज्योतिष में मंगल और गुरु की वृषभ राशि में युति के सकारात्मक और नकारात्मक दोनों प्रभाव बताए गए हैं। वृषभ शुक्र की राशि है, जो देवगुरु बृहस्पति के परम शत्रु हैं। वृषभ राशि में गुरु ग्रह असहज होते हैं, इससे उनकी फल देने की शक्ति पर नकारात्मक असर होता हैं। लेकिन मंगल के साथ युति होने से गुरु को एक परम मित्र मिल जाता है और वे बली प्रतीत होते हैं।

वहीं, ज्योतिष शास्त्र में कभी-कभी परम मित्र भी परम शत्रु बन जाते हैं, ऐसे ही स्थिति 12 अगस्त, 2024 से बन रही है। इस तारीख से मंगल और गुरु एक समान डिग्री के झुकाव से गोचर करेंगे, इसे ग्रहों की ऊर्जा का टकराव यानी युद्ध कहा गया है। मंगल और गुरू युद्ध का असर यूं तो सभी राशियों पर पड़ेगा, लेकिन 3 राशियों के जातकों की जिंदगी में काफी बदलाव आ सकता है। आइए जानते हैं, ये 3 राशियां कौन-सी हैं?

मंगल-गुरू युद्ध का राशियों पर असर

मिथुन राशि

मंगल-गुरू युद्ध के प्रभाव से मिथुन राशि के जातकों के धनोपार्जन के सभी प्रयास असफल साबित हो सकते हैं। धन आमद की प्रवाह रुकने से जीवन पर गंभीर असर होंगे। घर की जमापूंजी भी समाप्त हो सकती है। पैसे के पैसे मोहताज हो सकते हैं। बनते हुए काम बिगड़ जाएंगे। शुरू की गई सभी योजनाएं ठप पड़ जाएंगे। परिवार में असंतोष का माहौल रहेगा। रिश्तेदारों से झगड़े बढ़ सकते हैं। संतान को कष्ट होने की आशंका है।

तुला राशि

तुला राशि के जातकों के लिए मंगल और गुरु के टकराव के प्रभाव से बुरे दिन की शुरुआत होने के योग हैं। आपके मनोबल में कमी आएगी, जीवन में निराशा का संचार होगा। कारोबार में जबरदस्त हानि होने की आशंका है। नौकरीपेशा जातकों का उनकी मर्जी के बगैर तबादला होने के योग हैं। स्टूडेंट्स के करियर में धन से जुड़ी बाधाएं आ सकती हैं। वाहन दुर्घटना के योग बन रहे हैं। स्वास्थ्य समस्याएं भी बेहद परेशान कर सकती हैं।

कुंभ राशि

मंगल और गुरु के टकराव से कुंभ राशि के जातकों के जीवन पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है। किए हुए निवेश का धन डूब सकता है। नया निवेश बिल्कुल न करें। बेरोजगार लोगों के जीवन में असंतोष बढ़ेगा। नौकरीपेशा जातक भी काम के बोझ से दबे रहेंगे। व्यवसाय में मंदी आने की संभावना है। सप्लाई किए हुए माल का धन अटक सकता है। फिजूलखर्ची बढ़ने से जेब पर भारी असर होगा। दांपत्य जीवन में खटास आएगी।

ये भी पढ़ें: Mahabharata Story: 10 हजार हाथियों के बल वाले भीम जब हुए एक स्त्री से पराजित, जानिए क्या है पूरी कहानी

ये भी पढ़ें: Numerology: पैसे से खेलते हैं इन 4 तारीखों में पैदा हुए व्यक्ति, कम उम्र में ही बन जाते हैं धनवान

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो