होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Grah Gochar: 20 अक्टूबर तक 3 राशियों पर होगी धन की वर्षा! मंगल-सूर्य करेंगे अपनी नीच राशि में गोचर

Grah Gochar: साल 2024 में 17 अक्टूबर को सूर्य देव अपनी नीच राशि तुला और मंगल देव 20 अक्टूबर को अपनी नीच राशि कर्क में गोचर करेंगे। मंगल-सूर्य के राशि परिवर्तन का प्रभाव वैसे तो 12 राशियों के जातकों के ऊपर पड़ेगा। लेकिन तीन राशियां ऐसी भी हैं, जिनके लिए ये गोचर अति लाभकारी सिद्ध होगा। चलिए जानते हैं वो राशियां कौन-कौन सी हैं और उनके जीवन में क्या बदलाव आएगा।
11:50 AM Sep 24, 2024 IST | Nidhi Jain
सूर्य-मंगल चमकाएंगे भाग्य!
Advertisement

Grah Gochar 2024: नवग्रहों में सूर्य और मंगल ग्रह का विशेष स्थान है। जिन लोगों के ऊपर ये दोनो ग्रह मेहरबान रहते हैं, उन्हें समाज में सदा मान-सम्मान प्राप्त होता है। घर में खुशी का माहौल बना रहता है। इसके अलावा पैसों की कमी का भी सामना नहीं करना पड़ता है। हालांकि, समय-समय पर सूर्य और मंगल के राशि और नक्षत्र परिवर्तन के कारण राशियों के जीवन में बदलाव आता है। जहां कुछ राशियों के लोगों को नवग्रहों के गोचर से लाभ होता है, तो कुछ लोगों के जीवन में परेशानियां भी उत्पन्न होती हैं।

Advertisement

पंचांग के अनुसार, 20 अक्टूबर 2024 को दोपहर 02:46 मिनट पर ग्रहों के सेनापति मंगल अपनी नीच राशि कर्क में गोचर करेंगे। मंगल के गोचर से दो दिन पहले सूर्य की भी चाल बदलेगी। 17 अक्टूबर 2024 को सुबह 07:52 मिनट पर ग्रहों के राजा सूर्य अपनी नीच राशि तुला में गोचर करेंगे। इस बार सूर्य और मंगल के अपनी नीच राशि में गोचर करने से कुछ राशियों के जीवन में खुशियों का वास होगा। पंचांग की मदद से आज हम आपको उन्हीं तीन राशियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके लिए सूर्य और मंगल का अपनी नीच राशि में गोचर करना शुभ रहेगा।

सिंह राशि

सूर्य और मंगल के अपनी नीच राशि में गोचर करने से सिंह राशि के जातकों के जीवन में सकारात्मक बदलाव आने की संभावना है। निवेश करने के लिए ये समय अनुकूल है, भविष्य में लाभ होने के प्रबल योग हैं। जिन लोगों के पैसे उनके दोस्त या रिश्तेदारों के पास अटके हुए हैं, उन्हें वो जल्द वापस मिल सकते हैं। व्यापारियों के लिए भी ये समय अनुकूल है। बिजनेस से जुड़ी योजनाएं सफलतापूर्वक पूरी होंगी, जिससे बिजनेस पार्टनर खुश होंगे। समाज में मान-सम्मान प्राप्त होने से सिंह राशि के लोगों को बेहद प्रसन्नता होगी।

ये भी पढ़ें- सूर्य-गुरु की मेहरबानी से 5 राशियों का गोल्डन टाइम शुरू, करियर-कारोबार में तरक्की के योग!

Advertisement

तुला राशि

सिंह राशि के जातकों के अलावा तुला राशि के लोगों के लिए भी सूर्य और मंगल का गोचर शुभ रहेगा। हर काम में सफलता मिलेगी, जिससे मन प्रसन्न रहेगा। कारोबारियों और नौकरीपेशा लोगों की आर्थिक स्थिति भी बढ़िया रहेगी। जो लोग लंबे समय से पेट दर्द के कारण परेशान हैं, उनकी सेहत में सुधार होने की प्रबल संभावना है। करियर में आ रही परेशानियां कम होंगी और उन्नति के नए रास्ते खुलेंगे। बड़े-बुजुर्गों को भौतिक सुखों की प्राप्ति होगी।

कुंभ राशि

सूर्य और मंगल का गोचर कुंभ राशि के जातकों के लिए भी अच्छा साबित हो सकता है। आय के स्रोत में वृद्धि होने से मन प्रसन्न रहेगा। शादीशुदा लोगों को भौतिक सुखों की प्राप्ति होगी। इसके अलावा सेहत में भी सुधार होने की संभावना है। बिजनेस से जुड़ी यात्राएं सफल होंगी। नौकरीपेशा लोगों को नए लोगों से मुलाकात करने का अवसर मिलेगा, जिनसे बहुत कुछ सीखने को भी मिलेगा। निवेश से भी अच्छा लाभ होने की संभावना बनी हुई है।

ये भी पढ़ें- Krishna Temple: कान्हा का ऐसा मंदिर जहां तेज बोलने से नाराज हो जाते हैं भगवान! घंटियां बजाना भी है मना

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Aaj Ka RashifalAstrologyGrah Gochar 2024Mangal Gocharsurya gochar
Advertisement
Advertisement