whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Venus Transit: मंगल वक्री के बाद शुक्र गोचर से ये 3 राशियां होंगी मालामाल, हर फील्ड में तरक्की!

Shukra Gochar: साल 2024 में 6 दिसंबर को मंगल की वक्री होगी, जिसके चार दिन बाद शुक्र का गोचर होगा। आइए जानते हैं साल खत्म होने से पहले किस दिन और किस समय शुक्र का गोचर होगा, जिसके शुभ प्रभाव से तीन राशियों के जातकों को जीवन में अपार सफलता मिलने की संभावना है।
02:12 PM Oct 17, 2024 IST | Nidhi Jain
venus transit  मंगल वक्री के बाद शुक्र गोचर से ये 3 राशियां होंगी मालामाल  हर फील्ड में तरक्की
इन राशियों के लिए शुभ रहेगा शुक्र गोचर

Shukra Gochar 2024: ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि प्रत्येक ग्रह समय-समय पर राशि और नक्षत्र परिवर्तन करता है, जिसका असर हर एक व्यक्ति के जीवन पर पड़ता है। राशि और नक्षत्र परिवर्तन के अलावा नवग्रह सीधी और उल्टी चाल भी चलते हैं, जिसे मार्गी और वक्री कहा जाता है।

Advertisement

वैदिक पंचांग के अनुसार, 6 दिसंबर 2024 को शाम में 5 बजकर 31 मिनट पर मंगल वक्री करेंगे, जिसके 4 दिन बाद कला के कारक ग्रह शुक्र का गोचर होगा। 10 दिसंबर 2024 को दोपहर में 3 बजकर 57 मिनट पर शुक्र श्रवण नक्षत्र में गोचर करेंगे। 27 नक्षत्रों में श्रवण नक्षत्र को 22वां स्थान प्राप्त है, जिसका शासन चंद्र देव द्वारा किया जाता है। चलिए जानते हैं शुक्र का ये गोचर किन तीन राशियों के जातकों के लिए अच्छा रहेगा।

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के जीवन पर शुक्र गोचर का बेहद अनुकूल प्रभाव पड़ने की संभावना है। छात्रों के आत्मविश्वास में वृद्धि होगी, जिससे वो खुद को ऊर्जावान महसूस करेंगे। नौकरीपेशा जातकों के कार्य क्षमता में वृद्धि होगी, जिससे वो समय पर बॉस द्वारा दिए गए टारगेट पूरा कर लेंगे। इसके अलावा स्टूडेंट के करियर पर भी शुक्र गोचर का पॉजिटिव असर पड़ेगा।

Advertisement

ये भी पढ़ें- Budh Gochar: 10 दिन में 3 बार बुध करेंगे गोचर, इन 5 राशियों पर होगी पैसों की बरसात!

Advertisement

सिंह राशि

मंगल वक्री के बाद शुक्र गोचर से सिंह राशि के जातकों के जीवन में सकारात्मक बदलाव आएगा। युवा वर्ग को भाग्य से मिल रहे साथ के कारण वो आसानी से अपने लक्ष्यों को प्राप्त कर लेंगे। नौकरीपेशा जातकों को किसी अच्छी कंपनी के साथ काम करने का ऑफर मिल सकता है। जहां वेतन और पद दोनों में वृद्धि होने की संभावना है। सिंगल जातकों के लिए जल्द सामने से विवाह का प्रस्ताव आ सकता है।

कुंभ राशि

शुक्र के नक्षत्र परिवर्तन का सकारात्मक असर कुंभ राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति पर पड़ेगा। इनकम में जबरदस्त वृद्धि होगी, जिससे मन प्रसन्न रहेगा। मित्रों के सहयोग से कुंभ राशि के जातकों के रुके हुए काम जल्द पूरे हो सकते हैं। मकान लेने का योग भी शादीशुदा जातकों की कुंडली में बन रहा है। इसके अलावा छात्रों को कॉम्पिटिटिव एग्जाम में सफलता मिलने की संभावना है।

ये भी पढ़ें- Budh Shukra Yuti 2024: 29 अक्टूबर तक ये 5 राशियां रहेंगी परेशान! शुक्र-बुध का मिलन रहेगा अशुभ

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो