whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Mangal Gochar 2024: अप्रैल खत्‍म होते-होते बन जाएंगे करोड़पति! खास संयोग से इन 3 राश‍ियों की होने वाली है बल्‍ले-बल्‍ले

Mangal Zodiac Change In Kumbh Rashi: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, ग्रहों के सेनापति मंगल देव कुछ दिन पहले ही शनि की राशि कुंभ में प्रवेश कर चुके हैं। बता दें कि अप्रैल के अंत तक कुछ राशियों की किस्मत बदलने वाली है। तो आइए उन राशियों के बारे में विस्तार से जानते हैं।
01:13 PM Mar 20, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
mangal gochar 2024  अप्रैल खत्‍म होते होते बन जाएंगे करोड़पति  खास संयोग से इन 3 राश‍ियों की होने वाली है बल्‍ले बल्‍ले

Mangal Zodiac Change In Kumbh Rashi: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मंगल ग्रह को शक्तिशाली और ऊर्जा से भरपूर माना गया है। मान्यता है कि जब किसी जातक की कुंडली में मंगल ग्रह की स्थिति शुभ रहती है उस जातक को शान-ओ-शौकत के साथ समाज में मान-सम्मान मिलता है। क्योंकि मंगल की चाल कुंडली में बहुत खास महत्व रखती है। लेकिन वहीं जब मंगल की चाल खराब होती है तो व्यक्ति के जीवन में कई तरह के मुसीबतें आने लगती हैं।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, 15 मार्च को लाल ग्रह यानी मंगल देव शनि की राशि कुंभ में प्रवेश कर चुके हैं। अब ग्रहों के सेनापति अपना अगला राशि परिवर्तन अप्रैल में करेंगे। तब तक कुंभ राशि में ही विराजमान रहेंगे। कुंभ राशि में विराजमान होने से कुछ राशियों की किस्मत में बदलाव देखने को मिल सकती है। मंगल देव के राशि परिवर्तन करने से किन-किन राशियों को लाभ मिलने वाला है।

मिथुन राशि

मिथुन राशि वाले लोगों के लिए मंगल का राशि परिवर्तन बहुत ही शुभ साबित होगा। बता दें कि लाल ग्रह के राशि परिवर्तन से मिथुन राशि वाले लोगों की आय में वृद्धि हो सकती है। साथ ही कार्यक्षेत्र में प्रमोशन भी हो सकते हैं। जो लोग कारोबार या शेयर बाजार में निवेश किए हैं उनको जबरदस्त लाभ मिल सकता है। वैवाहिक जीवन में खुशियां बनी रहेंगी। जीवनसाथी का साथ मिलेगा।

वृषभ राशि

मंगल देव के राशि परिवर्तन करने से वृषभ राशि वाले लोगों के जीवन में गजब का बदलाव देखने को मिलेगा। समाज में मान-सम्मान और पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। जो लोग राजनीतिक के क्षेत्र में काम कर रहे हैं उनको अच्छी खुशखबरी मिल सकती है। कार्य के सिलसिले में दूर की यात्रा करनी पड़ सकती है। जीवन में थोड़ा उतार-चढ़ाव बना रहेगा।

कुंभ राशि

ज्योतिषियों के अनुसार, कुंभ राशि में मंगल देव का राशि परिवर्तन सकारात्मक प्रभाव लेकर आया है। जो लोग कारोबार कर रहे हैं उसमें डबल का मुनाफा हो सकता है। अप्रैल के मध्य माह में आपके अधूरे कार्य पूर्ण होंगे। आपके मन मुताबिक कार्य होंगे। सभी कार्य में घरवालों का साथ मिलेगा। साथ ही पैतृक संपत्ति से धन का लाभ होगा।

यह भी पढ़ें- Horoscope: आज के बाद ये 3 राशि के लोग बन जाएंगे अमीर, खूब कमाएंगे धन दौलत

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है।News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो