whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

साल 2024 में 7 बार मंगल करेंगे राशि परिवर्तन, 3 राशियों को रहना होगा संभलकर

Mangal Gochar 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मंगल देव आज दोपहर 3 बजकर 52 मिनट पर राशि परिवर्तन कर चुके हैं। अब इनका अगला राशि परिवर्तन 12 जुलाई को होने वाला है। तब कुछ राशियों को संभलकर रहना होगा। तो आइए उन राशियों के बारे में विस्तार से जानते हैं।
07:16 AM Jun 02, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
साल 2024 में 7 बार मंगल करेंगे राशि परिवर्तन  3 राशियों को रहना होगा संभलकर

Mangal Gochar 2024: वैदिक पंचांग के अनुसार, साल 2024 में ग्रहों के सेनापति करीब 7 बार राशि परिवर्तन करने वाले हैं। बता दें कि मंगल देव आज दोपहर 3 बजकर 52 मिनट पर मेष राशि में प्रवेश कर चुके हैं। मंगल का अगला परिवर्तन अब 12 जुलाई को होगा। बता दें तब तक 3 राशि के लोगों को संभलकर चलना होगा। मंगल देव उन राशियों पर कहर बरसा सकते हैं। इन 3 राशियों के जीवन में नई-नई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। साथ ही यह समय परेशानियों से भरा रहने वाला है। तो आज इस खबर में जानेंगे कि मंगल देव के राशि परिवर्तन करने से किन-किन राशियों को संभलकर चलना होगा।

मिथुन राशि

मिथुन राशि वाले लोगों के लिए मंगल का राशि परिवर्तन अनुकूल साबित नहीं रहेगा। मिथुन राशि वाले लोगों को जून में संभलकर चलना होगा। ज्योतिषियों के अनुसार, मिथुन राशि वाले लोगों को ऑफिस के राजनीतिक से दूर रहें। साथ ही आर्थिक मामलों में सतर्क रहें, वरना आर्थिक तंगी हो सकती है। किसी भी कार्य में बाधा आ सकती है। खर्च बढ़ सकते हैं। करियर में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी।

तुला राशि

ज्योतिषियों के अनुसार, तुला राशि वाले लोगों के लिए मंगल का राशि परिवर्तन करियर के मामले में ठीक नहीं रहेगा। आने वाले कुछ दिनों में करियर संबंधित समस्याएं हो सकती हैं। साथ ही कोर्ट-कचहरी संबंधित समस्याएं भी आ सकती हैं। इसलिए कोर्ट-कचहरी जैसे मामलों से दूरी बनाए रखें। आस-पास के लोगों के नकारात्मक विचारों से बचें। दोस्तों से धन का लेन-देन करने से बचें। वरना आर्थिक नुकसान हो सकता है।

कुंभ राशि

कुंभ राशि वाले लोगों को अगले माह यानी 12 जुलाई तक बहुत ज्यादा अलर्ट रहना होगा। धन से जुड़े मामले में किसी भी तरह के फैसला जल्दबाजी में न करें। साथ ही किसी भी तरह की लापरवाही करने से बचें। पारिवारिक समस्याएं हो सकती हैं। मन परेशान रहेगा। परिजनों से किसी भी तरह के वाद-विवाद करने से बचें।

यह भी पढ़ें- कलयुग में बनेगा महाभारत काल जैसा खतरनाक योग, 23 जून से 5 जुलाई तक रहना होगा सावधान

यह भी पढ़ें- आज 3 बजकर 52 म‍िनट पर जाग जाएगा 5 राश‍ियों का भाग्‍य, जानें क्‍या होने वाला है खास

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। 

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो