whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

19 जून से बदलेगी इन 3 राशियों की किस्मत, ग्रह सेनापति मंगल का भरणी नक्षत्र में गोचर

Mangal Gochar 2024: ग्रहों के सेनापति मंगल के केवल राशि परिवर्तन से ही नहीं बल्कि उनके नक्षत्र परिवर्तन से भी देश-दुनिया और सभी राशियों पर व्यापक असर पड़ता है। 19 जून से उनके भरणी नक्षत्र में गोचर करने से 3 राशियों की जातकों के जीवन में काफी पॉजिटिव असर होने के योग बन रहे हैं।
12:03 PM Jun 14, 2024 IST | Shyam Nandan
19 जून से बदलेगी इन 3 राशियों की किस्मत  ग्रह सेनापति मंगल का भरणी नक्षत्र में गोचर

Mangal Gochar 2024: भूमि पुत्र कहे जाने वाले मंगल ग्रह 19 जून, 2024 को अपना नक्षत्र परिवर्तन करने वाले हैं। वे 1 जून से अश्विनी नक्षत्र में गोचर कर रहे हैं और 19 जून को दोपहर बाद 3 बजकर 13 मिनट पर भरणी नक्षत्र में प्रवेश करेंगे। मंगलदेव ऊर्जा, शारीरिक बल, अचल संपत्ति, आत्मविश्वास, पराक्रम, भाई, प्रशासनिक नेतृत्व आदि कारकों के स्वामी हैं। उनके नक्षत्र परिवर्तन से 3 राशियों की जातकों के जीवन पर सकारात्मक होंगे, उनकी किस्मत का सितारा बुलंद हो सकता है।

मंगल का भरणी नक्षत्र में गोचर का राशियों पर असर

तुला राशि:

मंगल का भरणी नक्षत्र में गोचर तुला राशि के जातकों के लिए बेहद भाग्यशाली सिद्ध हो सकता है। रोजगार के नए अवसर पैदा होने से बेरोजगारों को नौकर मिलने के योग हैं। स्टूडेंट्स जातकों की पढ़ाई से संबंधित मुश्किलों का समाधान होने की संभावना है। कॉलेज या संस्थान की ओर से स्टाइपेंड मिल सकता है। नौकरीपेशा जातकों की तरक्की होगी, प्रमोशन के योग बन रहे हैं। बिजनेस से जुड़े जातकों को बढ़िया मुनाफा होने के योग हैं। स्वास्थ्य समस्याओं से निजात पाएंगे।

Bharni-Nakshatra

भरणी नक्षत्र-चक्र का दूसरा नक्षत्र है, जिसे बेहद शुभ माना जाता है।

धनु राशि:

धनु राशि के जातकों के जीवन पर भरणी नक्षत्र में मंगल ग्रह के गोचर का प्रभाव काफी अनुकूल सिद्ध हो सकता है। अटके हुए कामों में प्रगति होगी। सरकारी सहायता प्राप्त होने के योग हैं। इससे काम की अड़चनें शीघ्र दूर होने की संभावना है। नौकरीपेशा लोगों के लिए सैलरी वृद्धि के साथ पदोन्नति के योग बन रहे हैं। धन का प्रवाह बना रहेगा। शिक्षण कार्य से जुड़े जातकों की मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। लेखकों को राजकीय सम्मान मिल सकता है। परिवार में खुशियां बढ़ेंगी।

मीन राशि:

मीन राशि के जातकों के लिए भरणी नक्षत्र में मंगल ग्रह के गोचर के असर से भाग्योदय हो सकता है। आपके प्रयासों से सुख-समृद्धि, धन-संपदा में अप्रत्याशित बढ़ोतरी हो सकती है। बिजनेस के जुड़े जातकों को पहले से बेहतर मुनाफा होने के योग हैं। व्यापार का विस्तार हो सकता है। करियर में अच्छी खासी ग्रोथ होने के योग हैं। उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाने का मौका मिल सकता है। पारिवारिक जीवन में खुशियां बनी रहेंगी। आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

ये भी पढ़ें: भारत में एक जगह ऐसी, जहां खुले आसमान के नीचे सोए हैं भगवान विष्णु, भक्त करते हैं पूजा

ये भी पढ़ें: हनुमान जी की फोटो कब, कहां और क्यों लगानी चाहिए? जानें तस्वीर कैसे बदलेगी तकदीर

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो