whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

हस्तरेखा से जानें कितनी शादियां करेंगे आप? एक का ही योग हो तो लाइफ पार्टनर को होगी खुशी

Multiple Marriage Lines: किसी व्यक्ति के हाथ पर एक से अधिक विवाह रेखा होना एक सामान्य बात है। कई लोग इसका मतलब अनेक लव अफेयर और विवाहेतर संबंध से लगा लेते हैं। आइए जानते हैं कि सच्चाई क्या है और हस्तरेखा एक्सपर्ट्स इस बारे में क्या कहते हैं?
04:10 PM Jul 03, 2024 IST | Shyam Nandan
हस्तरेखा से जानें कितनी शादियां करेंगे आप  एक का ही योग हो तो लाइफ पार्टनर को होगी खुशी

Multiple Marriage Lines: हथेली पर एक से अधिक विवाह रेखाएं होने पर अक्सर आम लोग यह मान लेते हैं कि उनके कई अफेयर और शादियां हो सकती हैं। दरअसल यह पूरी तरह सही नहीं है, क्योंकि एक से अधिक विवाह के लिए हाथ में कुछ रेखाएं और विशेष निशान होने जरूरी होते हैं। यहां चर्चा का विषय यह है कि एक से अधिक विवाह रेखाएं आखिर क्या दर्शाती हैं, क्योंकि यह देखा गया है कि शादी की एक अधिक लाइन होने के बावजूद व्यक्तियों की केवल एक ही शादी हुई है। आइए जानते हैं, इसके मायने क्या हैं? लेकिन इससे पहले यह जानना जरूरी है कि हथेली पर विवाह रेखा कहां और कैसी होती है?

हथेली पर यहां होती है विवाह रेखा

जब आप अपनी सबसे छोटी अंगुली के नीचे देखेंगे, तो आपको बारीक आड़ी रेखाएं दिखेंगी। हथेली के बाहर से भीतर की ओर आती इन रेखाओं को ही विवाह रेखा कहते हैं। इसकी पहचान आप नीचे दिए गए चित्र से कर सकते हैं। ये आड़ी रेखाएं एक से अधिक हो सकती हैं, जिसे लेकर लोग कन्फ्यूज रहते हैं। आइए जानते हैं, हस्तरेखा एक्सपर्ट्स इसके बारे में क्या कहते हैं?

एक से अधिक विवाह रेखा के मायने

हस्तरेखा के जानकार एक्सपर्ट्स के मुताबिक, जिन व्यक्तियों की हथेली पर एक से अधिक विवाह रेखाएं होती हैं, उनकी शादीशुदा जिंदगी काफी सुखमय होती है। हाथ की छोटी उंगली के नीचे जितनी अधिक बारीक आड़ी रेखाएं होंगी, मैरिड लाइफ उतना अधिक मजबूत हो सकता है।

जो लोग ये मानते हैं कि एक से अधिक विवाह रेखा अवैध संबंध या एक से अधिक लव अफेयर को दर्शाती है, तो उनको जानकर हैरानी होगी कि फैक्ट बिल्कुल इसके विपरीत है। हस्तरेखा एक्सपर्ट्स के मुताबिक, जिनके हथेली पर एक से अधिक मैरिज लाइन होती हैं, वे स्त्री या पुरुष अपने पार्टनर के प्रति बहुत लॉयल यानी रिश्ते के प्रति बहुत ईमानदार होते हैं। वे प्रेम में किसी को धोखा देना पसंद नहीं करते हैं।

बता दें कि हस्तरेखा के अधूरे या सुने-सुनाए ज्ञान के कारण कई लोग अपने साथी पर शक भी कर लेते हैं, जबकि हथेली पर एक से अधिक मैरिज लाइन होना एक पॉजिटिव संकेत है। ऐसे व्यक्ति अपने पार्टनर का साथ उम्र भर निभाते हैं। यदि आपकी हथेली पर भी ऐसी रेखा है, तो अपने पार्टनर को बताइए कि आपका प्यार उनके प्रति सच्चा और हमेशा के लिए है।

ये भी पढ़ें: इन 5 उपायों से दूर होगा कुंडली का बुध दोष, जल्द पूरे होंगे बुध-बाधा से रुके और अटके काम

ये भी पढ़ें: सावन में इस शिवलिंग की पूजा से पूरी होंगी मनोकामनाएं, जानें कितने तरह के होते हैं शिवलिंग

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी हस्तरेखा शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो