whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Budh Ast: 3 राशियों के लिए 24 दिन का समय वरदान समान, बुध सुबह में हो गए हैं अस्त

Budh Ast 2024 : वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, वृषभ राशि में बुध देव आज सुबह करीब 4 बजकर 35 मिनट पर अस्त हो गए हैं। ऐसे में बुध देव की कृपा 3 राशियों पर पड़ने वाली है। तो आज इस खबर में जानेंगे कि किन-किन राशियों को लाभ मिलने वाला है। साथ ही किस राशियों को बुध देव का आशीर्वाद मिलेगा।
12:50 PM Jun 02, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
budh ast  3 राशियों के लिए 24 दिन का समय वरदान समान  बुध सुबह में हो गए हैं अस्त

Budh Ast 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस समय ग्रहों के राजकुमार बुध देव शुक्र की राशि यानी वृषभ राशि में विराजमान हैं। बुध का गोचर ज्योतिष शास्त्र में बेहद खास महत्व रखता है। जब बुध देव जब राशि परिवर्तन करते हैं तो सभी राशियों पर कुछ न कुछ प्रभाव जरूर पड़ता है। इस समय वृषभ राशि में बुध देव अस्त हो चुके हैं। दृक पंचांग के अनुसार, बुध देव आज सुबह वृषभ राशि में करीब 04 बजकर 35 मिनट पर अस्त हो गए हैं। उसके अगले 24 दिन बाद बुध देव उदय होंगे। तब तक 3 राशि वाले लोगों के जीवन पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेंगे। तो आज इस खबर में जानेंगे कि किन-किन राशियों पर पॉजिटिव इम्पैक्ट पड़ सकते हैं।

धनु राशि

धनु राशि वाले लोगों के लिए बुध का अस्त होना बेहद ही शुभ और अनुकूल परिणाम बनेगा। धनु राशि वाले लोगों के रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे। साथ ही कारोबार में भी विस्तार होंगे। धन लाभ के प्रबल योग बनेंगे। बुध देव की कृपा से घर में सुख-शांति का माहौल बना रहेगा। ज्योतिषियों के अनुसार, बुध देव के शुभ प्रभाव से करियर और नौकरी दोनों में प्रमोशन मिल सकता है। आय में भी वृद्धि होने की संभावना है।

कन्या राशि

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कन्या राशि वाले लोगों के लिए ग्रहों के राजकुमार का अस्त होना किसी वरदान से कम साबित नहीं होगा। इस दौरान आपको करियर में सफलता मिलेगी। साथ ही जो लोग नौकरी कर रहे हैं उन्हें बॉस और कलीग्स का पूरा सहयोग मिलेगा। आपको ऑफिस में नई जिम्मेदारियां मिल सकती है। साथ ही आप उस जिम्मेदारियों को बखूबी से निभा भी पाएंगे। जो लोग आर्थिक तंगी से परेशान हैं उन्हें बहुत जल्द आर्थिक परेशानियों से मुक्ति मिलेगी। सेहत का ख्याल रखना होगा। वरना सेहत खराब हो सकती है।

वृश्चिक राशि

बुध ग्रह का वृषभ राशि में अस्त होने से वृषभ राशि के लोगों को काफी हद तक फायदा होने वाला है। इस दौरान वृश्चिक राशि वाले लोगों की सैलरी में वृद्धि हो सकती है। जो लोग प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं उन्हें बहुत जल्द खुशखबरी मिलने वाली है। घरवालों में खुशियों का माहौल बना रहेगा। सुख-शांति से जीवन यापन करेंगे। साथ ही जीवन की सारी परेशानियां दूर हो जाएंगी।

यह भी पढ़ें- आज 3 बजकर 52 म‍िनट पर जाग जाएगा 5 राश‍ियों का भाग्‍य, जानें क्‍या होने वाला है खास

यह भी पढ़ें- 6 जून को शनि जयंती और अमावस्या का महासंयोग, 3 राशियों पर रहेगी शनि देव की कृपा

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। 

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो